Mainpuri By-Election 2022: मैनपुरी में डिंपल यादव के नामांकन में रोड शो के जरिये ताकत दिखाएगी सपा, शुभ मुहूर्त में दाखिल करेंगी पर्चा
Advertisement

Mainpuri By-Election 2022: मैनपुरी में डिंपल यादव के नामांकन में रोड शो के जरिये ताकत दिखाएगी सपा, शुभ मुहूर्त में दाखिल करेंगी पर्चा

Mainpuri By-Election 2022: सपा सूत्रों की मानें तो मैनपुरी सीट से डिंपल यादव का नामांकन किस तारीख को किया जाए इसके लिए शुभ मुहूर्त का इंतजार किया जा रहा है.. मैनपुरी के सपा अध्यक्ष ने डिंपल यादव के लिए शुक्रवार को नामांकन पत्र खरीदा.

 

 

File photo

Mainpuri By-Election 2022: उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन बाद अब तय हो चुका है कि यहां होने वाले उपचुनाव में मुलायम सिंह यादव की बहू और पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) चुनावी मैदान में उतर रही हैं.  बीजेपी अभी किसी चेहरे पर दांव लगाने की दिशा में मंथन कर रही है.

डिंपल यादव के नामांकन के समय  होगा बड़ा रोड शो
डिंपल यादव का नामांकन सोमवार के बाद ही होगा. सूत्रों के मुताबिक डिंपल यादव के नामांकन के समय बड़ा रोड शो आयोजित किया जाएगा. इस रोड शो में यादव परिवार समेत सपा के सभी दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे.

प्रत्याशी कोई भी हो सपा ही जीतेगी-तेज प्रताप यादव
तेज़ प्रताप ने शिवपाल यादव के सवाल पर मीडिया से कहा कि परिवार एक साथ है. जनता की मांग पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रचार करेंगे. उन्होंने कहा कि डिंपल सोमवार के बाद नामांकन करेंगी. तेज प्रताप ने कहा कि बीजेपी केवल खानापूर्ति के लिए प्रत्याशी उतारेगी. प्रत्याशी कोई भी हो सपा ही जीतेगी.

यूपी की 3 सीटों पर उपचुनाव की तैयारियों में जुटी BJP,  जल्द तय होंगे प्रत्याशियों के नाम
UP की एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. जिसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां ने तैयारियों शुरू कर दी है. इस सब में बीजेपी एक ऐसा चेहरा खोज रही है, जिससे इस उपचुनाव में उनका ही पलड़ा भारी रहे और उनकी ही जीत हो. इसी के चलते बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से फीडबैक ले रहे हैं.

5 दिसंबर को मतदान, 8 को मतगणना
रामपुर से आजम खान और खतौली से विक्रम सैनी की विधायकी रद्द होने के बाद दोनों सीटें खाली हो गईं. वहीं, मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद रहे समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह के निधनके बाद मैनपुरी की सीट भी खाली हुई है.अब इन्हीं तीनों सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को मतगणना होगी.

मैनपुरी उपचुनाव के लिए नामांकन जारी
सपा सूत्रों की मानें तो मैनपुरी सीट से डिंपल यादव का नामांकन किस तारीख को किया जाए इसके लिए शुभ मुहूर्त का इंतजार किया जा रहा है. मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए गुरुवार से कलक्ट्रेट में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. 17 नवंबर तक नामांकन होंगे. 18 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 21 नवंबर तक कोई भी प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकेगा. इसके बाद 5 दिसंबर को वोटिंग होगी. 8 दिसंबर को काउंटिंग.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 12 नवंबर के बड़े समाचार
 

Trending news