महराजगंज SP डॉ कौस्तुभ की अनोखी पहल, बीट पुलिसकर्मी वादी के घर पहुंचाएंगे FIR की कॉपी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1326605

महराजगंज SP डॉ कौस्तुभ की अनोखी पहल, बीट पुलिसकर्मी वादी के घर पहुंचाएंगे FIR की कॉपी

Maharajganj News: नौतनवा थाना क्षेत्र की एक महिला की एफआईआर दर्ज करने के बाद उसकी कॉपी पुलिस घर पहुंचकर उन्हें रिसीव कराई. घर पर एफआईआर की कॉपी देख महिला खुद अचंभित रह गई.

महराजगंज SP डॉ कौस्तुभ की अनोखी पहल, बीट पुलिसकर्मी वादी के घर पहुंचाएंगे FIR की कॉपी

अमित त्रिपाठी/महाराजगंज: किसी भी अपराध में मुकदमा दर्ज कराने के बाद वादी को अब कॉपी लेने थाना नहीं आना पड़ेगा, इसके लिए पुलिस ने अब एफआईआर की होम डिलीवरी शुरू कर दी है. पुलिस अधीक्षक महाराजगंज डॉक्टर कौस्तुभ की इस अनोखी पहल से अब एफआईआर कॉपी की जिले में होम डिलीवरी शुरू हो गई है, जिसके तहत मुकदमा दर्ज होने के बाद मुकदमे की कॉपी को बीट पुलिस अधिकारी वादी के घर पहुंचाएंगे. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इससे जनता के बीच पुलिस का विश्वास बढ़ रहा है. जनता में पॉजिटिव मैसेज जा रहा है, जिससे जनता और पुलिस के बीच संवाद बेहतर हो रहे हैं.

लोग पुलिस की इस पहल की कर रहे हैं सराहना
अगर आपने पुलिस थाने में जाकर एफआईआर दर्ज कराया है. आप परेशान हैं कि इसकी हमें रिसीविंग कैसे मिलेगी तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि महाराजगंज जिले की पुलिस ने डीआईजी के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ ने एक अनोखी पहल की शुरुआत की है. इस पहल के तहत जिले के जिस थाने पर आप मुकदमा दर्ज कराने जाएंगे. मुकदमा दर्ज होने के बाद संबंधित बीट पुलिस अधिकारी एफआईआर की कॉपी लेकर खुद वादी के दरवाजे तक जाएगा. कॉपी देते हुए उसकी फोटो खिंचवा कर उच्चाधिकारियों को सूचना देगा. इसकी शुरुआत महाराजगंज पुलिस ने कर दी है.

UP NEWS: पश्चिमी यूपी के एक लाख के इनामी बदमाश की पत्नी बेच रही थी चरस, पुलिस ने किया गिरफ्तार 

नौतनवा थाना क्षेत्र की एक महिला की एफआईआर दर्ज करने के बाद उसकी कॉपी पुलिस घर पहुंचकर उन्हें रिसीव कराई. घर पर एफआईआर की कॉपी देख महिला खुद अचंभित रह गई. पुलिस उसके दरवाजे पर पहुंचकर एफआईआर दर्ज करने के बाद उसकी रिसीविंग उसको सौंपी है. महिला ने कहा कि पुलिस के द्वारा इस तरह की पहल काफी सराहनीय है. 

जनता के बीच बढ़ेगा पुलिस का विश्वास
पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ ने बताया कि इस तरह की शिकायत मिल रही थी कि मुकदमा दर्ज होने के बाद भी वादी को FIR व एनसीआर की कॉपी पुलिस देने से परहेज करती है. इस शिकायत को दूर करने के लिए इस तरह की पहल की गई है. केस दर्ज होने के बाद बीट के पुलिसकर्मी वादी के घर पहुंचकर उसे एफआईआर की कॉपी उपलब्ध कराएंगे. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अब मुकदमा दर्ज होने के बाद उसकी कॉपी व्हाट्सएप पर भी उपलब्ध कराया जाएगा पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इससे जनता के बीच पुलिस का विश्वास बढ़ रहा है. 

Bhojpuri Song: खेसारी लाल यादव के भोजपुरी गाने पर वेस्टर्न ड्रेस में देसी गर्ल ने किया धमाकेदार डांस!

Trending news