महाराजगंज पुलिस को मिली बड़ी सफलता, फर्जी वीजा पासपोर्ट के साथ अमेरिकी नागरिक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1222173

महाराजगंज पुलिस को मिली बड़ी सफलता, फर्जी वीजा पासपोर्ट के साथ अमेरिकी नागरिक गिरफ्तार

एलन बायड नाक्स अमरीका का रहने वाला है जो 27 जून 2015 में पहली बार कामगार वीजा पर भारत आया था, फिर कुछ माह बाद वापस अमेरिका चला गया था. वर्ष 2016 में वह दोबारा भारत आया उसके वीजा की अवधि 15 जुलाई 2016 तक थी, लेकिन वह वापस जाने के बजाय भारत में ही रह रहा था. 

महाराजगंज पुलिस को मिली बड़ी सफलता, फर्जी वीजा पासपोर्ट के साथ अमेरिकी नागरिक गिरफ्तार

अमित त्रिपाठी/ महाराजगंज: भारत-नेपाल की सोलोनी सीमा पर इमीग्रेशन और पुलिस की टीम ने एक अमेरिकी नागरिक को फर्जी वीजा पासपोर्ट के साथ गिरफ्तार किया है. विदेशी नागरिक फर्जी वीजा पासपोर्ट के साथ नेपाल जाने के फिराक था.आव्रजन विभाग की टीम ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से चार फर्जी पासपोर्ट बरामद हुआ, जब सुरक्षा एजेंसियों ने अमरीकी नागरिक से पूछताछ की तो पता चल कि उसका वीजा 15 जुलाई 2016 तक ही वैलिड था लेकिन वीजा खत्म होने के बाद भी वह भारत में रह रहा था, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी विदेशी नागरिक के खिलाफ 468,471,419,420,467 व 14 विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाई कर रही है. 

सोनौली बॉर्डर के रास्ते नेपाल जाने के फिराक में था 
एलन बायड नाक्स अमरीका का रहने वाला है जो 27 जून 2015 में पहली बार कामगार वीजा पर भारत आया था, फिर कुछ माह बाद वापस अमेरिका चला गया था. वर्ष 2016 में वह दोबारा भारत आया उसके वीजा की अवधि 15 जुलाई 2016 तक थी, लेकिन वह वापस जाने के बजाय भारत में ही रह रहा था. इधर वह अमेरिका जाने के लिए नेपाल जाना चाह रहा था, जिसके लिए उसने पासपोर्ट पर मुंबई एयरपोर्ट से फर्जी आगमन मुहर लगवाया और वीजा में भी कूटरचित बदलाव किए. 

 

बीते 6 जून को उसने बिहार के रक्सौल बॉर्डर से नेपाल जाने का प्रयास किया, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली, जिसके बाद वह महाराजगंज के सोनौली बॉर्डर से जाना चाह रहा था, लेकिन उससे पहले ही उसे इमीग्रेशन और पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया.आव्रजन अधिकारियों की तहरीर पर पकड़े गए अमरीकी नागरिक के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी और विदेशी अधिनियम के विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है. वहीं, डिप्टी एसपी ने बताया कि इस पूरे मामले की पुलिस तफ्तीश कर रही है कि वह इन दिनों भारत के कौन-कौन से राज्यों में गाया था. 

WATCH LIVE TV

Trending news