Barabanki: बाराबंकी में शिव बारात का मुस्लिम समुदाय के लोगों ने किया जोरदार स्वागत, हर-हर महादेव के लगाए जयकारे
Advertisement

Barabanki: बाराबंकी में शिव बारात का मुस्लिम समुदाय के लोगों ने किया जोरदार स्वागत, हर-हर महादेव के लगाए जयकारे

UP News: बाराबंकी में शिव बारात का मुस्लिमों ने किया जोरदार स्वागत किया. इस दौरान हर-हर महादेव और भारत माता के जयकारे भी लगाए गए.

Barabanki: बाराबंकी में शिव बारात का मुस्लिम समुदाय के लोगों ने किया जोरदार स्वागत, हर-हर महादेव के लगाए जयकारे

बाराबंकी: गंगा-जमुनी तहजीब का जिक्र होते ही बाराबंकी जिले का नाम सबसे पहले जुबां पर आता है. इसी क्रम में बाराबंकी जिले से एक बार फिर हिंदू-मुस्लिम भाईचारा की बेहद खूबसूरत तस्वीर सामने आई. जहां आज महाशिवरात्रि के मौके पर निकल रही शिव बारात का मुस्लिमों ने फूल बरसाकर बेहद अनोखे तरीके से स्वागत किया. इस दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भाजपा नेताओं को गले लगाकर और उनको माला भी पहनाया. साथ ही हर-हर महादेव और भारत माता के लगाये जयकारे भी लगाये.

मुस्लिमों ने लगाए हर-हर महादेव और भारत माता के जयकारे
यह पूरा मामला बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित बंकी मोहल्ले से जुड़ा है. जहां से हर साल भाजपा नेता अनूप कुमार यादव और स्थानीय निवासियों के द्वारा महाशिवरात्रि के दिन शिव बारात और भंडारे का आयोजन किया जाता है. बता दें कि बंकी मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है, लेकिन फिर भी शिव बारात निकालने के दौरान लोगों ने दिल खोलकर शिवभक्तों का स्वागत किया. जैसे ही शिव बारात बंकी बाजार में पहुंची, यहां पहले से ही इकट्ठा तमाम लोगों ने फूलों की बारिश करते हुए उनका स्वागत किया. 

इस दौरान शिव बारात में शामिल होने पहुंचे भाजपा जिलाध्यक्ष शशांक कुशमेश समेत तमाम भाजपा नेताओं का मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दिल खोलकर स्वागत किया. उन्होंने सभी भाजपा नेताओं को गले लगाया और उन्हें माला भी पहनाया. साझा संस्कृति वाले शहर में मुस्लिमों ने शिव बारात का स्वागत करने के बाद उनके साथ अपने दोनों हाथ उठाकर जय बम-बम भोले और भारत माता के जयकारे भी लगाए. इस दौरान मुस्लिम का अपनापन और भाईचारा देख शिव भक्त भी उत्साहित दिखे. बाराबंकी के स्थानीय निवासियों ने कहा कि हम लोग देवा-महादेवा की धरती के निवासी हैं. हम हमेशा गंगा-जमुना तहजीब की मिसाल पेश करते हैं.

भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा
वहीं, भाजपा जिलाध्यक्ष शशांक कुशमेश मे कहा कि भारत की पहचान एकता है. यहां हर मजहब और जाति के लोग एक साथ मिलकर रहते हैं. कोई भी धर्म किसी से बैर रखना नहीं सिखाता है. हम चाहे किसी भी धर्म से संबंध रखते हों लेकिन हर धर्म की इज्जत करनी चाहिए. आज बंकी के मुस्लिम भाइयों ने जिस तरह से शिव बारात का स्वागत किया है. यह पूरे देश में एक मिसाल पेश करता है.

Trending news