Prayagraj: माफिया अतीक ने कब्जाई थी जो सरकारी जमीन, वहां गरीबों के लिए बन कर तैयार हुए आशियाने
Advertisement

Prayagraj: माफिया अतीक ने कब्जाई थी जो सरकारी जमीन, वहां गरीबों के लिए बन कर तैयार हुए आशियाने

प्रदेश में माफिया-अपराधियों द्वारा कब्जाई जमीनों को मुक्त कराने के लिए 'बाबा का बुलडोजर' जमकर गरजा. प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य पर भी प्रशासन की कड़ी कार्रवाई देखने को मिली. इसी में लूकरगंज इलाके में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से सरकारी जमीन मुक्त कराई गई.

Prayagraj: माफिया अतीक ने कब्जाई थी जो सरकारी जमीन, वहां गरीबों के लिए बन कर तैयार हुए आशियाने

प्रयागराज: प्रदेश में माफिया-अपराधियों द्वारा कब्जाई जमीनों को मुक्त कराने के लिए 'बाबा का बुलडोजर' जमकर गरजा. प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य पर भी प्रशासन की कड़ी कार्रवाई देखने को मिली. इसी में लूकरगंज इलाके में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से सरकारी जमीन मुक्त कराई गई. जहां पर अब गरीबों का आशियाना बनकर तैयार है. 

पीएम आवास योजना के तहत बने 76 फ्लैट 
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कुल 76 फ्लैट यहां पर बनाए गए हैं. जिसकी कीमत लगभग साढ़े तीन लाख रखी गई है. इसके लिए प्रयागराज विकास प्राधिकरण की तरफ से लोगों से आवेदन लिया गया था. जिसमें करीब 6 हजार से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया है. जिसमें पात्र सूची लगभग तैयार हो चुकी है. अब उन्हीं पात्र लोगों के बीच लॉटरी के जरिए फ्लैट का आवंटन किया जाना है. खास बात यह है कि इस फ्लैट को भगवा रंग दिया गया है, जो दूर से देखने में काफी आकर्षक लग रहा है.

2021 में पीडीए ने मुक्त कराई सरकारी जमीन 
गौरतलब है कि यह जमीन सरकारी नजूल की थी. माफिया अतीक ने अपने दबंगई के दम पर इसको कब्जा कर लिया था. साल 2021 में प्रयागराज विकास प्राधिकरण की टीम ने इसे अतीक के कब्जे से मुक्त कराया था. दिसंबर 2021 में सीएम योगी ने यहां भूमि पूजन करके गरीबों का आशियाना बनाए जाने का निर्देश दिया था. 

गाजियाबाद में ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में धर्मांतरण के खेल की जांच करेगी सीबीआई

जल्द हो सकती है लाभार्थियों के नामों की घोषणा
सीएम योगी के निर्देश के बाद पीडीए की टीम ने यहां पर कुल 76 फ्लैट बनाया है, जो अब बनकर पूरी तरह से तैयार हैं. माना जा रहा है कि अगले एक-दो दिनों में लॉटरी के जरिए लाभार्थियों के नाम की घोषणा हो सकती है. कहा जाता है कि जैसे-जैसे अतीक अहमद का कद राजनीति में बढ़ता गया, उसका संपत्तियों पर अवैध कब्जा भी बढ़ता चला गया. योगी सरकार में माफिया के खिलाफ नकेल कसना शुरू हुई. इन जमीनों पर अब गरीबों के लिए आशियाने तैयार हो रहे हैं. 

WATCH: नारियल को ताजा रखने के लिए दुकानदार की 'गंदी हरकत' कैमरे में कैद, वीडियो वायरल होने पर दुकानदार गिरफ्तार

Trending news