Lucknow News: केबीसी के नाम पर ठग ने किया कांड, लखनऊ में फोन कॉल से हो गया बड़ा खेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1904832

Lucknow News: केबीसी के नाम पर ठग ने किया कांड, लखनऊ में फोन कॉल से हो गया बड़ा खेल

Lucknow: यूपी एसटीएफ (UP STF) की टीम ने लखनऊ में बड़ी कार्रवाई की. यहां एसटीएफ ने केबीसी (KBC) और लॉटरी लगने का लालच देकर फ्रॉड करने वाले शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ ने ठग के पास से संदिग्ध सामान भी बरामद किया है. 

Lucknow Niyaz Photo

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यूपी एसटीएफ (UP STF) ने बड़ी कार्रवाई की. यहां एसटीएफ की टीम ने लोगों से ठगी करने वाले जालसाज को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि ठग कई तरीकों से मोटी रकम जीतने का लालच देकर लोगों से पैसे लेता था और रफूचक्कर हो जाता था. आरोपी 'कौन बनेगा करोड़पति' (KBC), लॉटरी लगने और खजाना जीतने जैसी स्कीम का लालच देकर फ्रॉड करता था. एसटीएफ ने आरोपी के पास से संदिग्ध सामान भी बरामद किया है. 

ऐसे करता था ठगी

बताया जा रहा है की ठग लोगों से यह कहकर पैसे लेता था कि उनका नाम कौन बनेगा करोड़पति में आ गया है. साथ ही वह लोगों को अन्य स्कीमों का हवाला देता था. शातिर ठग लोगों को फोन कॉल करके कहता था कि आपकी लॉटरी लग गई है, जिसकी रकम लेने के लिए कुछ फीस देनी होगी. ऐसी स्कीम में नाम आने और मोटी इनाम की राशि पाने का लालच देकर लोगों से फ्रॉड करता था. शातिर ठग लोगों से फर्जी बैंक खाते में रुपये ट्रांसफर करवाकर हड़प लेता था. इसके बाद लोगों को अपने साथ हुई ठगी का एहसास होता था.

हर दिन 150 अपराधियों को यूपी पुलिस ने भेजा सलाखों के पीछे, ठिकाने लगाने में नोएडा पुलिस सबसे आगे

गिरफ्तार अभियुक्त मोहम्मद नियाज ने एसटीएफ को बताया कि वह भोले-भाले व्यक्तियों से कौन बनेगा करोड़पति में नाम आने, लॉटरी लगने के साथ-साथ खजाना जीतने जैसे प्रलोभन देकर फोन कॉल करता था. फिर उनसे से फर्जी बैंक खाते में रुपए डलवा लेता था. बताया जा रहा है आरोपी नियाज ने फर्जी डॉक्यूमेंट्स के आधार पर बैंक अकाउंट खुलवा रखा था और उसके पास सिम कार्ड भी था. इसी सिम कार्ड के जरिए वह इंटरनेट बैंकिंग से अपने अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर लेता था. लखनऊ एसटीएफ को आरोपी के पास से 11 मोबाइल, 4 एटीएम, 12 एक्टिवेटेड सिम, 2 पासबुक मिली हैं. 

Watch: पुलिस की मौजूदगी में ऐसी हुई रिटायर्ड इंस्पेक्टर की हत्या, वीडियो देख कांप उठेगी रूह

 

Trending news