Lucknow Rojgar Mela: लखनऊ में लगेगा रोजगार मेला, छह हजार नौकरियों के लिए लाखों युवाओं के पास जॉब का मौका
Advertisement

Lucknow Rojgar Mela: लखनऊ में लगेगा रोजगार मेला, छह हजार नौकरियों के लिए लाखों युवाओं के पास जॉब का मौका

Lucknow Rojgar Mela: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रोजगार मेला लगने वाला है. यहां 6 हजार से ज्यादा रोजगार के लिए बड़े पैमाने पर युवा जुटने की संभावना है. 

Lucknow Rojgar Mela

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की लखनऊ में सोमवार को रोजगार मेला लगने जा रहा है. मेले में 54 कंपनियां  हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार देने वाली है. 11 दिसंबर को राजकीय आईटीआई में इस रोजगार दिवस का आयोजन किया गया है. रोजगार दिवस में लाखों की संख्या में युवाएं जुटने की संभावना है.

अलग अलग योग्यता के रोजगार
आईटीआई प्रधानाचार्य राज कुमार यादव का कहना है कि 11 दिसंबर को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अलीगंज, लखनऊ में रोजगार दिवस का आयोजन हो रहा है. इसमें 54 कंपनियां हिस्सा ले रही हैं.

ट्रेनिंग काउंसिलिंग एंड प्लेसमेंट आफिसर एमए खान का कहना है कि कंपनी में अभ्यर्थी की विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग योग्यता की जरूरत है. आयु सीमा 18 से 45 साल और हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, आईटीआई, डिप्लोमा, स्नातक, परास्नातक एवं बीटेक वाले ही हिस्सा ले सकते हैं. वेतन 10 हजार से 40 हजार रुपये प्रति माह एवं अन्य सुविधाएं कंपनियों की ओर से दी जाएंगी. 

लड़के लड़कियां दोनों आवेदक
मेले में महिला और पुरुष दोनों आवेदक हिस्सा ले सकते हैं. इसमें कुल 6,352 पदों पर चयन किया जाएगा. अभ्यर्थी 11 दिसंबर 2023 को अपने बायोडाटा के साथ समस्त शैक्षिक प्रमाण पत्रों को लेकर आएं. नौ बजे राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अलीगंज लखनऊ परिसर में आकर रोजगार प्राप्त कर सकते हैं. 

Trending news