समाजवादी पार्टी की मीडिया सेल के खिलाफ दर्ज हुई एक और FIR, जानें पूरा मामला
Advertisement

समाजवादी पार्टी की मीडिया सेल के खिलाफ दर्ज हुई एक और FIR, जानें पूरा मामला

 समाजवादी पार्टी के सोशल मीडिया हैंडल ट्वीटर के खिलाफ लोगों के विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में FIR दर्ज होने के बाद एक और मुकदमा दर्ज किया गया है... 

 

File photo

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मीडिया सेल के टि्वटर हैंडल पर लखनऊ में दूसरी एफआईआर दर्ज की गई है. लखनऊ के विभूति खंड पुलिस थाने (Vibhuti Khand Police Station, Lucknow) में इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील प्रमोद कुमार पांडे ने FIR दर्ज कराई है. ये प्राथमिकी RSS पर अभद्र टिप्पणी के मामले में कराई गई है.  गौरतलब हो कि कुछ दिन पहले एक पत्रकार ने भी समाजवादी मीडिया सेल के ऊपर अभद्र भाषा को लेकर FIR दर्ज कराई थी.

भाजपा ने की ट्विटर इंडिया से कार्रवाई की मांग
बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने टि्वटर इंडिया से मांग करते हुए कहा कि जिस तरीके से सपा की मीडिया सेल के वेरीफाइड हैंडल के द्वारा अभद्र टिप्पणियां की जा रही है इस पर ट्वीटर इंडिया कार्रवाई करे. राकेश त्रिपाठी ने ये भी कहा कि सोशल मीडिया सपा सेल के लोग अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के इशारे पर यह सब लिख रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव में लगातार हार की वजह से या भारी बौखलाहट के चलते ऐसा किया गया.

fallback

संघ पर की गई थी अभद्र टिप्पणी
बता दें कि समाजवादी पार्टी मीडिया सेल के ट्विटर अकाउंट द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी. जिसके बाद लखनऊ में FIR दर्ज कराई गई है.बता दें कि 
इससे पहले सपा के ही मीडिया सेल के ट्विटर हैंडल से आपत्तिजनक ट्वीट करने के आरोप में एक यूट्यूबर अनिल यादव को गिरफ्तार किया गया था.  

20 नवंबर को किया गया था ये ट्वीट 
दरअसल, सपा मीडिया सेल ने 20 नवंबर को एक ट्वीट में आरोप लगाया था कि मठ के लोग अवैध खनन में शामिल हैं. हालांकि, इस ट्वीट में किसी मठ का नाम नहीं था. मामले की जानकारी देते हुए एसीपी हजरतगंज अरविंद कुमार वर्मा ने एक न्यूज एजेंसी को कहा था कि प्रथम दृष्टया अनिल यादव ने सपा मीडिया सेल के ट्विटर हैंडल से ट्वीट पोस्ट किए. यूट्यूब चैनल चलाने वाले अनिल यादव को बीते 25 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था.

पत्रकार ने भी दर्ज कराया था मुकदमा
इससे पहले मनीष पांडेय नामक पत्रकार ने भीसपा के सोशल मीडिया हैंडल (Social Media Handle)  के खिलाफ विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने समेत कई गंभीर धाराओं में Fir दर्ज कराई थी. ऐसा आरोप था कि मीडिया सेल ने अपने ट्विटर हैंडल से गोरखनाथ मठ पर एक भड़काऊ, विवादास्पद और राजनीति से प्रेरित ट्वीट पोस्ट किया था.

Mainpuri By-Election: लोकसभा उपचुनाव के लिए नामांकन करेंगी डिंपल यादव, परिवार और पति अखिलेश के साथ पहुंचेंगी मैनपुरी

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 2 दिसंबर के बड़े समाचार
 

 

Trending news