UP SI Joining Letter: PM मोदी ने दिया दारोगा भर्ती के अभ्यर्थियों को मंत्र, सीएम योगी बोले-नई नियुक्तियों से यूपी पुलिस हुई सशक्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1586867

UP SI Joining Letter: PM मोदी ने दिया दारोगा भर्ती के अभ्यर्थियों को मंत्र, सीएम योगी बोले-नई नियुक्तियों से यूपी पुलिस हुई सशक्त

 UP SI Bharti 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) वीडियो संदेश के माध्यम से निुयक्ति पत्र लेने वाले अभ्यर्थियों को वीडियो संदेश के जरिए मार्गदर्शन  किया..

 

File photo

 UP SI Bharti 2023 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) 26 फरवरी ने लखनऊ स्थित इंदिरा प्रतिष्ठान (Indira Pratishthan) में वर्ष 2021-22 की परीक्षा के नवनियुक्त उप निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो संदेश के माध्यम से अभ्यर्थियों का मार्गदर्शन कर संवाद किया. इस अवसर पर लखनऊ के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया.  कार्यक्रम में दोनों डिप्टी सीएम मौजूद रहे.पीएम मोदी वर्चुयली जुड़े और अभ्यर्थियों से संवाद किया.

 

सभी को बधाई-सीएम योगी
दुनिया के सबसे बड़े सिविल पुलिस बल का हिस्सा बनने के लिए सभी को बधाई. पीएम का मार्गदर्शन भी प्राप्त होगा आप लोग सौभाग्यशाली हैं.  सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए सीएम योगी ने कहा कि 6 वर्ष के दौरान सरकार ने 5.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी है.1 लाख 60 हजार पुलिस बल में नियुक्ति की है.

अत्याधुनिक उपकरण आग बुझाने के लिए मौजूद
2017 में पुलिस में 1.5 लाख से ज्यादा पद रिक्त थे. सीएम ने कहा कि पीएसी की 54 से अधिक कंपनी समाप्त हो गई थीं. अग्निशमन विभाग के पास उपकरण नहीं थे आज अत्याधुनिक उपकरण आग बुझाने के लिए मौजूद हैं.

ट्रेनिंग की क्षमता को तीन गुना कर दिया
कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि साल 2017 में ट्रेनिंग की क्षमता मात्र 6 हजार थी अब हमने तीन गुना कर दिया है. पुलिस लाइन में टूटी हुई छत थी उसको दुरुस्त करवाया अच्छे बैरक बनवाए. CM  ने कहा कि साढ़े पांच लाख नौकरी दी गई. पहले पुलिस की स्थिति दयनीय थी. 

दारोगा भर्ती के चयनित अभ्यर्थी को नियुक्ति पत्र 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज दारोगा भर्ती (Daroga Bharti) के चयनित अभ्यर्थी को नियुक्ति पत्र दिया.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) वीडियो संदेश के माध्यम से निुयक्ति पत्र लेने वाले अभ्यर्थियों को वीडियो संदेश के जरिए मार्गदर्शन  किया. वह वर्चुयली जुड़े. इस अवसर पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और सुरेश खन्ना कार्यक्रम में मौजूद रहे.. शनिवार को कार्यक्रम स्थल पर व्यवस्था का जायजा लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने समय से सभी तैयारियां पूर्ण करने का निर्देश दिया.

कार्यक्रम का समय
समय: 26 फरवरी, पूर्वाह्न 10:00 बजे, स्थान: इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान, लखनऊ

37000 कांस्टेबलों की भर्ती का ऐलान संभव
माना जा रहा है कि इस दौरान सीएम योगी राज्य में बहु प्रतीक्षित 37000 कांस्टेबल पदों पर भर्ती (Recruitment on 37000 constable posts) का भी ऐलान कर सकते हैं. दिसंबर में पुलिस विभाग ने रिक्तियों की संख्या बढ़ाने के संबंध में सूचना जारी की थी. बता दें कि कई महीनों से यूपी पुलिस कांस्टबल भर्ती शुरू होने का इंतजार है. उम्मीद है कि यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से जल्दी ही इस संबंध में कोई सूचना जारी की जा सकती है.

Rashifal 26 Feb 2023: मिथुन-कुंभ समेत इन दो राशियों पर बरसेगी शिवजी की कृपा, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

 

 

Trending news