Crime News: बेटे की मौत के बाद भर में भूख हड़ताल पर बैठे परिजन, जानिए पूरा मामला
Advertisement

Crime News: बेटे की मौत के बाद भर में भूख हड़ताल पर बैठे परिजन, जानिए पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के अमेठी में बेटे की मौत के बाद न्याय की आस में परिजन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. जानिए पूरा मामला...

Crime News: बेटे की मौत के बाद भर में भूख हड़ताल पर बैठे परिजन, जानिए पूरा मामला

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी में पुलिस की कार्यशैली पर मृतक को परिजनों ने सवाल उठाए हैं. कपकपाती ठंड और शीत लहर में न्याय की आस में ग्रामीणों के साथ परिजन भूख हड़ताल पर बैठ गए है. बावजूद इसके यूपी पुलिस मृतक के परिजनों की बात सुनने को तैयार नहीं है. दरअसल, दो दिन पहले एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे से लटकता मिला था. आरोप है की कुछ लोगों ने युवक को जबरन फांसी पर लटकाकर उसकी हत्या कर दी. वहीं, पुलिस इस मामले को आत्म हत्या करार दे रही है. पुलिस कि मामनें तो जो कार्रवाई होनी थी हो चुकी है.

परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
जानकारी के अनुसार जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के तारापुर निवासी बाबूलाल वर्मा का बेटा राजेश उर्फ सूरज (22) का बृहस्पतिवार शाम विशेषरगंज के कैथोला में उसके रिश्तेदार के घर संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला था. जानकारी मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे, जहां बेटे का शव तखत पर लिटाया मिला. शव देखते ही परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से शिकायत की. इसके बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. शुक्रवार की देर शाम शव का अंतिम संस्कार गांव में किया गया. वहीं, लगातार पुलिस की हीलाहवाली से नाराज मृतक के परिजन शनिवार को घर पर ही भूख हड़ताल पर बैठ गए है। 

मृतक के कॉल रिकार्डिंग में भी कई बातें 
आरोप है कि संग्रामपुर पुलिस आरोपियों के पक्ष में है. इस मामले में पुलिस ने तहरीर तक नहीं लिखी. परिजनों ने बताया कि पुलिस ने कोरे कागज पर उनसे हस्ताक्षर भी कराए हैं. वहीं, मृतक के भाई का आरोप है कि मेरा भाई जिस लड़की से प्रेम करता था, वह कई लड़को से बात करती थी. उसी ने भाई को बुलाकर अपने प्रेमी से उसकी हत्या कराई है. उसने फोन रिकार्डिंग में भी कई बातें बताई हैं. पुलिस सब कुछ जान कर भी अनजान बनी हुई है. मृतक के परिजनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाते हुए, बेटे के हत्यारों को पकड़ने की मांग की है.

इस मामले में मृतक के भांजे ने जानकारी दी. उसने बताता कि मामा अपनी बहन छोड़ने खरथु गए. वहां से मामा के फोन पर लड़की ने फोन कर कैंथोला बुलाया, वो वहां से गए. जहां उनका फोन तोड़ दिया गया. लगभग 3:15 पर हमारे मित्र के फोन पर फोन आया की पैसे भेज दे तीन रिश्ते दार आये है पार्टी करना है उसके बाद 3:25 पे फोन आता है और कहते है भांजे पैसे भेज दे रिश्तेदार आये है पार्टी करना है उसके बाद 4 बजके कुछ मिनट पर फिर बड़े मामा के मोबाइल पर फोन आता है और लड़की कहती है मामा ये बहुत शराब पिये है और उल्टा सीधा बोल रहे है इनसे बात करलो और लड़की कहती है मामा बात करो इनके हांथ में मोबाइल है लेकिन उधर से आवाज नही मेरे ख्याल से उसी टाइम मामा को मार दिया गया था.

उसके बाद लड़की 5 बजेफोन कर के कह रही है कि मामा ने  सुसाइड कर लिया है और हम लोग आनन फानन में वहां पहुंचे और देखा मामा को वहां तख्त पे लिटाया गया था और हम लोग बुलेरो बुला कर अमेठी अस्पताल ले गए वहाँ डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया उसके बाद प्रसाशन आया है और पुंछ ताछ कर मामा की बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दीया और ये स्पस्ट है कि हत्या हुई है कोई इंसान आत्महत्या करने किसी रिश्तेदार के यहां नहीं जाएगा. अगर उसको आत्महत्या ही करनी होती तो वो अपने घर पे करेगा और इसके पीछे मनिसा का हांथ है और पुलिस ने मनीषा से न कोई पूंछ तांछ की न अरेस्ट किया और आनन फानन में पुलिस डेड बॉडी को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दी हम लोगो को डेड बॉडी चेक करने भी नही  जब तक न्याय नही मिलेगा तब तक हम लोग भूंख हड़ताल पर ही रहेंगे.

Trending news