Lok Sabha 2024: यूपी बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक, भूपेंद्र चौधरी की टीम में 40 फीसदी नये चेहरों को मिलेगा मौका
Advertisement

Lok Sabha 2024: यूपी बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक, भूपेंद्र चौधरी की टीम में 40 फीसदी नये चेहरों को मिलेगा मौका

Lok Sabha 2024:उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के कोर ग्रुप की मीटिंग में प्रदेश कार्यकारणी को लेकर अहम चर्चा हुई है. बताया जा रहा है कि यूपी बीजेपी की नई टीम में 40 फीसदी नये लोगों को मौका मिलेगा.

Lok Sabha 2024: यूपी बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक, भूपेंद्र चौधरी की टीम में 40 फीसदी नये चेहरों को मिलेगा मौका

लखनऊ : उत्तर प्रदेश बीजेपी ने मिशन 2024 के लिए तैयारी तेज कर दी है. दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर ही जाता है, यह बात बीजेपी को अच्छी तरह पता है. यही वजह है कि लोकसभा चुनाव को भले ही अभी साल भर हो लेकिन पार्टी ने अपनी सियासी रणनीति को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. शनिवार को लखनऊ में बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक हुई. इस दौरान प्रदेश कार्यकारिणी को लेकर चर्चा की गई है. यह बैठक मुख्यमंत्री आवास में हुई. जहां सीएम योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya), उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक (Brajesh Pathak), बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह भी मौजूद रहे.

संगठन में कसावट लाने की कवायद
बताया जा रहा है कि बीजेपी अगले लोकसभा चुनाव से पहले यूपी के संगठन में कई अहम बदलाव करना चाहती है. ऐसा पार्टी के भीतर गुटबाजी को कम करने के साथ संगठन में कसावट लाने के लिए किया जाएगा. दरअसल बीजेपी संगठन में अभी कई ऐसे पदाधिकारी हैं, जिनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है. ऐसे में सोशल इंजीनियरिंग को मजबूत करते हुए युवाओं को पार्टी मौका देना चाहती है. मिली जानकारी के मुताबिक भूपेंद्र सिंह चौधरी की नई टीम में 40 फीसदी नए चेहर होंगे.

 यह भी पढ़ें: बीजेपी ने बूथ मैनेजमेंट को लेकर बदली स्ट्रैटजी, 21 की जगह सिर्फ इतने सदस्य होंगे शामिल

जातीय समीकरण का रखा जाएगा ख्याल
बताया जा रहा है कि नई टीम का ऐलान किसी भी वक्त हो सकता है. भूपेंद्र चौधरी की टीम में क्षेत्रीय और जातीय संतुलन साधते हुए महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी. नोएडा से विधायक पंकज सिंह को पार्टी अहम जिम्मेदारी दे सकती है. 2002 से बीजेपी की राजनीति में सक्रिय हुए नोएडा से विधायक पंकज सिंह संगठन में दो बार महामंत्री और मौजूदा समय में प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे हैं.

WATCH: ब्रज की होली में रंगीं हेमा मालिनी, जनता में बांटे फल और मिठाई

Trending news