LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार:चमोली में भीषण सड़क हादसा, 10-12 लोगों के मौत की ख़बर
Advertisement

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार:चमोली में भीषण सड़क हादसा, 10-12 लोगों के मौत की ख़बर

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार:चमोली में भीषण सड़क हादसा, 10-12 लोगों के मौत की ख़बर
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 18 November 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

  1. LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 18 November 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.
18 November 2022
18:49 PM

अयोध्या में बड़ा सड़क हादसा, 1 मजदूर की मौत
अयोध्या: भक्ति मार्ग के हरिश्चंद्र मार्केट की दुकान तोड़ते समय हादसा हो गया, जहां छत पलटने के कारण एक मजदूर की दबकर दर्दनाक मौत हो गई. मृतक की पहचान सीतापुर निवासी प्रांशु 18 वर्ष के रूप में हुई है. स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद मृतक के शव को बाहर निकाला. मामला राम जन्मभूमि भक्ति मार्ग का है. 

 

 

17:39 PM

5 दिसंबर से शुरू होगा यूपी विधानसभा का शीतकालिन सत्र
शुक्रवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है. यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र 5 दिसंबर से शुरू होगा. विधानसभा सत्र के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर देखने को मिल सकता है.

17:10 PM

चमोली में भयानक सड़क हादसा, दर्जन भर लोगों के मौत
चमोली : जोशीमठ ब्लॉक के पल्ला जखोला मोटर मार्ग पर सड़क हादसे (Road Accident) की खबर आ रही है. वाहन में सवार 10 से 12 लोगों के मौत की जानकारी मिल रही है.

16:57 PM

बहराइच: कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का लव जिहाद पर बयान
कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने लव जिहाद पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि तथ्य सामने आ रहे है अत्यंत क्रूर और अमानवीय हैं. ऐसे लोगों पर कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए. हमेशा सरकार इस पक्ष में रही है. यूपी सरकार के कृषि मंत्री ने बहराइच दौरे पर यह बयान दिया है.

15:52 PM

अब्बास अंसारी को भेजा गया जेल
प्रयागराज: माफिया मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. ईडी की टीम ने अब्बास को 4 नवंबर को मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था. 

15:44 PM

मथुरा: ट्रॉली बैग में मिला युवती का शव 

15:35 PM

इटावा जनपद के जसवंत नगर विधानसभा में आज भाजपा प्रत्याशी रघुराज शाक्य के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन किया गया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार में मंत्री गिरीश यादव राज्यसभा सांसद गीता शाक्य समेत अन्य लोग मौजूद रहे. 

 

13:22 PM

निधि गुप्ता का हत्यारोपी सूफियान गिरफ्तार

निधि गुप्ता को मौत के घाट उतारने वाला सूफियान गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस मुठभेड़ में सूफियान के पैर में गोली लगी है. उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. 

12:53 PM

यूपी के सीएम योगी ने मोरबी में चुनावी रैली की

CM Yogi Morbi Rally : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गुजरात के मोरबी शहर में चुनावी रैली की. उन्होंने रैली में कांग्रेस पर निशाना साधा. योगी ने सवाल किया कि क्या कांग्रेस रहती तो अयोध्या में राम मंदिर बन पाता. क्या कश्मीर से अनुच्छेद 370 हट पाती?  उन्होंने 'मोदी है तो मुमकिन है' का नारा दिया. 

12:47 PM

बाहुबली विजय मिश्रा के परिजनों की 11 करोड़ की संपत्ति जब्त होगी

भदोही में पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा (Bahubali Vijay Mishra) के परिजनों की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया गया है. डीएम ने 10.92  करोड़ रुपये की अचल संपत्ति कुर्क करने का निर्देश दिया गया है. मिर्जापुर जिले की लालगंज क्षेत्र में 26 बीघा 4 बिस्वा जमीन है. 

12:31 PM

बाहुबली विजय मिश्रा के परिजनों की 11 करोड़ की संपत्ति जब्त होगी

भदोही में पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा (Bahubali Vijay Mishra) के परिजनों की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया गया है. डीएम ने 10.92  करोड़ रुपये की अचल संपत्ति कुर्क करने का निर्देश दिया गया है. मिर्जापुर जिले की लालगंज क्षेत्र में 26 बीघा 4 बिस्वा जमीन है.

12:30 PM

नए साल से मिलेगा तोहफा

Metro and Bus के लिए नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड सिस्टम (One Nation One Card) लागू होगा. वन नेशन 1 कार्ड कार्यक्रम के तहत ये लागू होगा. जनवरी 2023 में ये सिस्टम लॉन्च किया जाएगा. कार्ड से देश में कहीं भी किराया भुगतान किया जा सकेगा.

12:26 PM

यूपी में मेट्रो और बस के लिए एक कार्ड 

यूपी में भी बस और मेट्रो से परिवहन के लिए कॉमन कार्ड लाने की तैयारी हो रही है. परिवहन निगम में कॉमन मोबिलिटी कार्ड (common mobility card) लागू होगा.दिल्ली मेट्रो ट्रेन की तर्ज पर सिस्टम लागू किया जाएगा.

12:04 PM

29 नवंबर से 5 दिसंबर तक चलेगा उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र
देहरादून 29 नवंबर से 5 दिसंबर तक चलेगा उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र. 29 नवंबर को ही अनुदान अनुपूरक मांगे सदन के पटल पर रखी जाएंगी. इसके अलावा अध्यादेश भी सदन के पटल पर रखे जाएंगे. 2 दिसंबर को अनुपूरक बजट पास करवाया जाएगा. 3 और 4 दिसंबर को राजकीय अवकाश रहेगा, जबकि 5 दिसंबर को विधायक कार्य रहेगा.

11:24 AM

ललितपुर में अनियंत्रित होकर ट्रेक्टर नदी पुल से नीचे पलटा
ललितपुर: ललितपुर में तेजगति से जा रहा ट्रेक्टर अनियंत्रित होकर नदी के पुल से नीचे पलटा , ट्रेक्टर सवार पिता और पुत्र गम्भीर रूप से घायल. दोनों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती , जखौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहारा ग्राम की घटना.

11:21 AM

अखिलेश यादव आज मैनपुरी में बूथ और कार्यकर्ता सम्मेलन में लेंगे भाग
मैनपुरी अखिलेश यादव आज मैनपुरी में बूथ और कार्यकर्ता सम्मेलन में दोपहर 12 बजे लेंगे भाग. दिहुली के नत्थू सिंह कॉलेज में सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से करेंगे बैठक. सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के समर्थन करेंगे वोट की अपील.

10:12 AM

गुजरात में यूपी के नेताओं का जमावड़ा, सीएम और डिप्टी सीएम करेंगे जनसभाएं
गुजरात में आज यूपी के नेताओं का जमावड़ा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कई बड़ी जनसभाएं यूपी के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी गुजरात में करेंगे. जनसभाएं यूपी के 2 दर्जन से अधिक मंत्री गुजरात में.

10:10 AM

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए कुल 13 प्रत्याशियों ने किया नामांकन, कलेक्ट्रेट में चल रही नामांकन पत्रों की जांच
मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए कुल 13 प्रत्याशियों ने किए नामांकन. सपा, भाजपा के अलावा 6 निर्दलीय और 5 छोटी पार्टी के प्रत्याशियों ने किया नामांकन. आज से शुरू हुई नामांकन पत्रों की जांच. कलेक्ट्रेट में चल रही नामांकन पत्रों की जांच. 5 दिसंबर को होगा मतदान और 8 दिसंबर को मतगणना.

09:50 AM

एएमयू में चोरों ने चोरी की बड़ी वारदात को दिया अंजाम
अलीगढ़ एएमयू के किले में चोरों ने चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. सुरक्षा की दृष्टि से किले के चारों ओर लगाई गई लोहे की रेलिंग चोरी हो गई है. कई किलोमीटर के इलाके में रेलिंग लगी हुई थी. चोरी हुई रेलिंग लाखों रुपए की बताई जा रही है. एएमयू प्रशासन ने पुलिस को लिखित शिकायत दी , सपा के पूर्व विधायक का दावा चोरी करने वाले नशेड़ी होंगे. 

09:37 AM

अयोध्या: भवन निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक आज
अयोध्या: भवन निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक आज होने वाली है. भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा के अध्यक्षता में बैठक होगी. पहले दिन राम जन्मभूमि परिसर में भवन निर्माण समिति के चेयरमैन कारदायी संस्था के इंजीनियरों तथा ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी. बैठक में परकोटे को बढ़ाने को लेकर चर्चा होगी. ट्रस्ट राम मंदिर के परकोटे के विस्तार की योजना बना रहा है. परकोटे के विस्तार में आ रहे मंदिरों के प्रबंधक और महंत से भी वार्ता होगी.

09:14 AM

लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर तैयारियां तेज, अमेरिका की 53 कंपनियां लेंगी भाग 
लखनऊ: राजधानी लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. GIS को लेकर शासन की ओर से तैयारियां तेज कर दी गई है. समिट में सबसे ज्यादा अमेरिका की 53 कंपनियां आएंगी, दूसरे नंबर पर UK की 25 कंपनियां शामिल होंगी. 304 विदेशी कंपनियां निवेश के लिए यूपी लाने की तैयारी है. गूगल, एप्पल, रोल्स रॉयस, सुजुकी, वॉलमार्ट, अमेजॉन, जॉनसन एंड जॉनसन, फाइजर, मर्क, मर्सिडीज फिलिप्स मुख्य कंपनियों में GIS-2023 में शामिल होंगी आईटी,रक्षा,कृषि तक में नामी कंपनियों को लाने की कवायद. 

 

09:10 AM

इलाज के लिए अब कैदियों को अस्पताल नहीं भेजा जाएगा
लखनऊ: इलाज के लिए अब कैदियों को अस्पताल नहीं भेजा जाएगा.जेल के अस्पताल में ही टेलीमेडिसिन के जरिए इलाज होगा. चिकित्सा संस्थाओं के विशेषज्ञ से इलाज मिलेगा. इस व्यवस्था को पूरे प्रदेश में लागू किया गया. प्रमुख सचिव ने जेल महानिदेशक को इस बाबत पत्र भेज दिया है. जेल अस्पतालों में टेलीमेडिसिन को लेकर निर्देश दिए हैं. 

08:41 AM

Ram Rahim News:राम रहीम को शाहजहांपुर में बिना अनुमति सत्संग करना पड़ा भारी, पुलिस ने हिरासत में लिया 
शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में राम रहीम ( Ram Rahim) के सत्संग में उस समय हड़कंप मच गया, जब हिंदू संगठनों ने इस सतसंग का विरोध जताते हुए बाबा रामदेव की पोस्टर फाड़ दिए. बगैर परमिशन चल रहे इस सत्संग की खबर लगते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने सत्संग करा रहे आयोजक को हिरासत में लिया है. इस दौरान हिंदू संगठनों ने जमकर विरोध जताते हुए आयोजकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. बाबा राम रहीम बलात्कार हत्या के मामले में सजायाफ्ता कैदी हैं.

08:24 AM

देवरिया: खेत में खेल रही बच्चियों के लिए काल बना कंबाइन मशीन, चपेट में आने से हुई दर्दनाक मौत 
त्रिपुरेश त्रिपाठी/देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया (Deoria) जिले से एक दर्दनाक मामला सामने आया है. यहां पर दो मासूम बच्चियों की कंबाइन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई. इसके बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया. पीड़ित परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. मृतक बच्चियों की मां बार-बार बेहोश हो रही हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कंबाइन मशीन को कब्जे में ले लिया है. साथ ही आगे की कार्रवाई में जुट गई है. 

 

08:03 AM

झांसी: मां गई थी खेत, तभी गांव के ही युवक ने बच्ची को चॉकलेट के बहाने बुला किया रेप 
झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी जिले से एक इंसानियत को शर्मशार कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक सात साल की मासूम के साथ एक शख्स ने रेप की वारदात को अंजाम दिया है. आरोप है कि बच्ची अकेली थी तभी रविंद्र नाम के शख्स ने चॉकलेट देने के बहाने घर में लेकर रेप की घटना को अंजाम दिया है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मां की तहरीर पर आरोपी रविंद्र को गिरफ्तार कर लिया है. 

 

08:02 AM

लखनऊ: डेंगू के मामलों पर रोक लगाने के लिए यूपी की योगी सरकार  सख्त
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बढ़ते डेंगू के मामलों पर रोक लगाने के लिए यूपी की योगी सरकार ने सख्त कदम उठाया है. निजी पैथोलॉजी पर ज्यादा पैसे वसूलने पर शिकंजा कसा जाएगा. डेंगू की रिपोर्ट अब कोविड  की तर्ज पर तैयार होगी.निजी अस्पतालों को डेंगू की रिपोर्ट प्रतिदिन देनी होगी. ऐलाइजा और रैपिड जांच की अलग अलग रिपोर्ट बनेगी. प्रतिदिन शाम को स्वास्थ्य विभाग को  रिपोर्ट भेजनी  होगी. डेंगू की रिपोर्ट की जांच की उचित दर तय करने के निदेशक ने  निर्देश दिए हैं. 

Trending news