LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मौसम से लेकर सियासी माहौल तक प्रदेश से जुड़ी पल-पल की अपडेट जानें यहां
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मौसम से लेकर सियासी माहौल तक प्रदेश से जुड़ी पल-पल की अपडेट जानें यहां

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 27 December 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.


 

 

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मौसम से लेकर सियासी माहौल तक प्रदेश से जुड़ी पल-पल की अपडेट जानें यहां
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 27 December 2022:  उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शीत लहर के साथ कड़ाके की ठंड पड़ रही है. यूपी नगर निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट 27 दिसंबर को फैसला सुनायेगा. प्रदेश के सभी अस्पतालों में मॉकड्रिल आज, जांची जाएगी कोविड से निपटने की तैयारियां.समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आज जालौन दौरे पर रहेंगे.इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने खेल प्रशिक्षकों की भर्ती के मामले में राज्य सरकार को 21 सितंबर 2020 की नई नीति लागू करने की छूट दे दी है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

27 December 2022
11:47 AM

अंकिता भंडारी हत्याकांड 
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा विरोधी दलों का बनाएंगे मोर्चा. अंकिता भंडारी को इंसाफ दिलाने के लिए बनाएंगे मोर्चा. वीआईपी के नाम का उजागर करने तक इंसाफ के लिए आवाज को करेंगे बुलंद. कई राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों ने भी दिया है समर्थन. पिछले 24 घंटे से गांधी पार्क में चल रहा है धरना. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का बयान सरकार को बताना चाहिए वह कौन था वीआईपी ?

11:21 AM
डीएम भदोही ने कुर्की की कार्रवाई को तीन दिन के लिए टाला. मनीष मिश्रा की तरफ से दाखिल आपत्ति पर डीएम ने कुर्की की कार्रवाई को तीन दिन के लिए टाला. कुर्की की कार्रवाई के लिए प्रयागराज पहुंची भदोही पुलिस को लौटना पड़ा वापस. प्रयागराज के अल्लापुर में स्थित 8 करोड़ 30 लाख के मकान को किया जाना था कुर्क.
11:15 AM

माघ मेले में सुरक्षा को लेकर चाक चौबंद होंगे इंतजाम
मेला क्षेत्र में 6 हजार पुलिस फोर्स की होगी तैनाती
पीएसी, आरएएफ, और सिविल पुलिस के साथ ही एटीएस के जवान भी रहेंगे मुस्तैद
सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन कैमरे से भी होगी मेला क्षेत्र की निगरानी

11:02 AM

फर्रुखाबाद-बसपा नेता अनुपम दुबे के होटल पर कोर्ट के आदेश से हुई पैमाइश 
मैनपुरी जेल में बंद बसपा नेता के ऊपर एनएसए की कार्रवाई के तहत होटल किया गया था सीज. इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट ओर भारी पुलिस फोर्स ,राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी रहे मौजूद. बसपा नेता अनुपम दुबे की पत्नी अपने वकील के साथ पैमाइश के समय रही मौजूद. फर्रुखाबाद कोतवाली क्षेत्र के ठंडी सड़क स्थित गुरू शरणम होटल का मामला.

 

10:46 AM

नई नीति लागू करने की छूट
लखनऊ-इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने खेल प्रशिक्षकों की भर्ती के मामले में राज्य सरकार को 21 सितंबर 2020 की नई नीति लागू करने की छूट दे दी है. इसके तहत जेम पोर्टल के माध्यम से खेल प्रशिक्षकों को नियुक्त किया जाना है.  न्यायमूर्ति आलोक माथुर की एकल पीठ ने यह आदेश विकास यादव समेत अन्य अंशकालिक खेल प्रशिक्षकों की याचिका पर दिया.

10:38 AM

सलमान खुर्शीद का बड़ा एवं विवादित बयान
मुरादाबाद पहुंचे कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का एक विवादित बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने राहुल गांधी को भगवान राम की उपाधि दी है. सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी को भगवान राम बताते हुए कांग्रेसियों को भरत की संज्ञा भी दी है.  दरअसल सलमान खुर्शीद आज प्रेस वार्ता कर रहे थे भारत जोड़ो यात्रा को लेकर प्रेस वार्ता करते हुए उन्होंने कहा है कि भगवान राम की खड़ाऊ बहुत दूर तक जाती हैं तो कभी-कभी खड़ाऊ लेकर भी चलना पड़ता है. हमेशा भगवान राम नहीं पहुंच पाते हैं. भरत जी उनकी खड़ाऊँ लेकर चलते हैं. खड़ाऊं लेकर हम उत्तर प्रदेश में चले हैं. यूपी में खड़ाउँ पहुंच गई हैं तो राम जी भी पहुंचेंगे यह हमारा विश्वास है.

 

10:37 AM

देहरादून-अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे हरीश रावत, आज दूसरा दिन 
पूर्व सीएम हरीश रावत (Harish Rawat) देहरादून (Dehradun) में गांधी पार्क के बाहर उपवास और धरने पर बैठे हैं. हरीश रावत ने अपना ये धरना आज दोपहर 12 बजे से शुरू किया है. बताते चलें कि हरीश रावत आज दोपहर 12 बजे तक अपना ये धरना जारी रखेंगे. हरीश रावत अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने की मांग को लेकर गांधी पार्क के बाहर धरने पर बैठे हैं. 

 

09:44 AM

सपा अध्यक्ष जालौन दौरे पर
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आज जालौन आगमन है. वह कार द्वारा पहुंचेंगे विजय विक्रम रिसोर्ट, पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुरेंद्र यादव मौखरी के ह्रदयगति रुक जाने के कारण आकस्मिक निधन के चलते शोकाकुल परिवार से शोक संवेदना व्यक्त करने के साथ देंगे श्रद्धांजलि.

 

09:38 AM

लखनऊ-सपा का टिवट्टर वार
टिवट्रर पर छिडी जंग में समाजवादी पार्टी मीडिया सेल की महिला विरोधी भाषा पर, सपा की महिला सपा नेता ऋचा सिंह चर्चा में, सपा मीडिया सेल ने अखिलेश व डिंपल से की शिकायत, ट्वीट कर समाजवादी पार्टी मीडिया सेल की भाषा पर जताई आपत्ति. किसी भी महिला को शूर्पनखा या पूतना संबोधित किया जाना बेहद निदंनीय है, वह किसी भी पार्टी या विचारधारा की हो, इस तरह के शब्दों का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए. राष्ट्रीय अध्यक्ष जी..@yadavakhilesh  @dimpleyadav   को इसका संज्ञान लेना चाहिए.

 

09:29 AM

लखनऊ-क्या राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे विपक्ष के नेता?
कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा के तहत यूपी के सभी विपक्षी दलों के नेताओं को यात्रा में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित किया है. पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष  मायावती , समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव , विधायक एवं पूर्व मंत्री  शिवपाल यादव , राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष एवं सांसद  जयंत चौधरी , सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष  ओमप्रकाश राजभर जी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ( सीपीआई ) के राष्ट्रीय सचिव  अतुल अंजान,  सतीश चन्द्र मिश्र , सहित तमाम विपक्षी दलों के नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है. 3 जनवरी को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली से लोनी बॉर्डर होते हुए यूपी के गाजियाबाद जनपद में प्रवेश करेगी. इसके बाद अगले दिन 4 जनवरी को राहुल गांधी बागपत में यात्रा करेंगे और फिर शामली होते हुए हरियाणा में प्रवेश कर जाएगी. राहुल गांधी यूपी में करीब 110 किमी की पैदल यात्रा करेंगे.

 

09:02 AM

प्रदेश के सभी अस्पतालों में मॉकड्रिल आज, जांची जाएगी कोविड से निपटने की तैयारियां
उत्तर प्रदेश के सभी चिकित्सा संस्थानों, मेडिकल कॉलेजों एवं जिला अस्पतालों में मंगलवार सुबह 10 बजे से मॉकड्रिल होगी.  इसमें कोविड से निपटने को लेकर की गई तैयारियां जांची जाएंगी. इसके लिए संबंधित अस्पतालों में एक नोडल अधिकारी नामित किया गया है. संबंधित नोडल अधिकारी मॉकड्रिल में मिली खामियों से जुड़ी रिपोर्ट उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को सौंपेंगे। जहां कमियां पाई जाएंगी, वहां सप्ताह भर में दोबारा मॉकड्रिल होगी.

 

09:00 AM

लखनऊ-यूपी नगर निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट 27 दिसंबर को सुनायेगा फैसला
यूपी नगर निकाय चुनाव की ओबीसी आरक्षण को लेकर कई दिनों से चल रही लखनऊ हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है. हाईकोर्ट में दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया गया है. माना जा रहा है कि हाई कोर्ट 27 दिसंबर को फैसला सुना सकता है.

 

08:54 AM

UP में गलन भरी ठंड और कोहरे से कांप रहे लोग
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शीत लहर के साथ कड़ाके की ठंड पड़ रही है. प्रदेश के कई क्षेत्रों में कोल्ड-डे की स्थिति बनी हुई है, क्योंकि अधिकतम तापमान में काफी गिरावट आई है. इसके चलते पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई प्रमुख शहरों में घने कोहरे की स्थिति बनी हुई है. घने कोहरे के कारण दृश्यता के स्तर में उल्लेखनीय कमी देखी जा रही है, जिसके परिणामस्वरूप रेल सेवाएं बाधित और कई सड़क हादसे भी हो रहे हैं. दूसरी तरफ मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, उत्तर प्रदेश में अभी कुछ और दिन तक कड़ाके की ठंड और कोहरे का अटैक जारी रहेगा.

 

08:54 AM

Weather Update: शीतलहर की चपेट में उत्‍तर प्रदेश, सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन
Weather News: यूपी में शीतलहर का कहर जारी है. सर्द हवाओं ने गलन बढ़ा दी है. मंगलवार को गाजियाबाद, नोएडा, कानपुर, गोरखपुर और प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग के मुताबिक नए साल यानी जनवरी के पहले सप्ताह तक ऐसे ही कोहरा छाया रहेगा. इसके बाद कुछ राहत की संभावना है.

 

Trending news