LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: माफिया अतीक अहमद की गैगस्टर एक्ट के तहत 6 करोड़ 60 लाख की संपत्ति जब्त
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: माफिया अतीक अहमद की गैगस्टर एक्ट के तहत 6 करोड़ 60 लाख की संपत्ति जब्त

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 25 November 2022: सीएम योगी आज अलीगढ़ और फिरोजाबाद दौरे पर हैं. यूपी में बंद रहेंगी मीट की दुकानें. काशी तमिल संगमम: आज आएंगी तेलंगाना की राज्यपाल .मैनपुरी उप चुनाव-सपा-बीजेपी का चुनावी प्रचार जारी. 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: माफिया अतीक अहमद की गैगस्टर एक्ट के तहत 6 करोड़ 60 लाख की संपत्ति जब्त
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 25 November 2022:  सीएम योगी की अध्यक्षता में उत्तरप्रदेश कैबिनेट बैठक है. सीएम योगी आज अलीगढ़ और फिरोजाबाद दौरे पर हैं. यूपी में कल बंद रहेंगी मीट की दुकानें. काशी तमिल संगमम: आज आएंगी तेलंगाना की राज्यपाल .मैनपुरी उप चुनाव-सपा-बीजेपी का चुनावी प्रचार जारी. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

25 November 2022
16:41 PM

बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पर टिकट के नाम पर पैसे की धोखाधड़ी का लगा आरोप 
कानपुर देहात के बसपा जिला पंचायत सदस्य की पत्नी ने बसपा सुप्रीमो मायावती को शिकायती पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने पूर्व में कानपुर देहात से रहे जिलाध्यक्ष पर टिकट के नाम पर 7 लाख रुपये लेने का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि और पैसों की मांग करने पर जब उन्हें मना किया तो दंपति के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए फर्जी मुकदमों में फंसाने की धमकी भी दी, जिसकी जानकारी खुद पीड़ित दंपति ने दी है. बता दें कि अकारू गांव की रहने वाली शहनाज बेगम का आरोप है कि पूर्व में बसपा जिलाध्यक्ष रहे आनंद कुरील ने नगर निकाय चुनाव में अकबरपुर नगर पंचायत से टिकट दिलाने के नाम पर 7 लाख रुपये ले लिए और जब उन्होंने और पैसे देने के लिए मना किया तो उनके साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है, इसकी शिकायत उन्होंने सपा सुप्रीमो मायावती से की है. 

 

15:52 PM

माफिया अतीक की 6 करोड़ 60 लाख की संपत्ति जब्त
अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई जारी है. प्रयागराज के कसारी मसारी इलाके में आज 6 करोड़ 60 लाख कीमत की संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया गया है. प्रयागराज पुलिस और प्रशासन की टीम ने गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक अहमद की इस संपत्ति को कुर्क किया है. आरोप है कि अतीक अहमद ने अपराध, दबंगई और रसूख के बल पर इस संपत्ति को अवैध तरीके से अर्जित किया था. जिसको पिछले दिनों प्रयागराज की धूमनगंज पुलिस ने चिन्हित करते हुए कुर्क करने के लिए डीएम से अनुमति मांगी थी. डीएम की अनुमति मिलने के बाद आज प्रयागराज पुलिस और प्रशासन की टीम संयुक्त रूप से मौके पर पहुंचकर डुगडुगी बजवाकर अतीक अहमद की इस संपत्ति को कुर्क करते हुए अपना नोटिस बोर्ड लगा दिया है. प्रयागराज पुलिस का कहना है कि अपराध और अवैध तरीके से अर्जित संपत्तियों के खिलाफ कार्यवाही का सिलसिला जारी रहेगा. 

15:51 PM

पूर्व विधायक हो रहे एकजुट
उत्तराखंड के राजनीतिक इतिहास में पहली बार पूर्व विधायक एकजुट हो रहे हैं. मजे की बात तो यह है कि इसमें बीजेपी और कांग्रेस दोनो के ही कुछ पूर्व विधायक भी शामिल है. कहने को तो यह कहा जा रहा है कि ये लोग सरकार को सुझाव देने का काम करेंगे , लेकिन राजनीतिक गलियारों में इसके सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं.

 

13:00 PM

उत्तराखंड में वक्फ बोर्ड की जमीनों पर अवैध कब्जे हटाएगा प्रशासन

उत्तराखंड में वक्फ बोर्ड (Waqf Board) की जमीनों पर हुए अवैध कब्जों को हटाने की तैयारी की जा रही है.मौजूदा अध्यक्ष के कार्यकाल में करीब 140 से अधिक अवैध कब्जों को हटाने का नोटिस दिया गया है. इस संबंध में जिलाधिकारियों के साथ बैठक की होनी है. 

11:53 AM
11:50 AM

UP Cabinet Decision : एक दर्जन से ज्यादा जिला अस्पतालों की भूमि मेडिकल कॉलेजों को स्थानांतरित 

यूपी कैबिनेट बैठक के बाद मंत्री एके शर्मा ने बताया कि अमेठी, औरैया, कानपुर देहात, सुल्तानपुर समेत  एक दर्जन से ज्यादा जिला अस्पतालों को मेडिकल कॉलेज के तौर पर अपग्रेड किया जाना है. इसके तहत इन जिला अस्पतालों की जमीन और अन्य परिसंपत्तियां मेडिकल कॉलेज को स्थानांतरित की जाएंगी. 

11:47 AM

UP Scrap Policy 2022 :यूपी में नई स्क्रैप पॉलिसी का ऐलान, पुराने वाहनों पर सब्सिडी छूट 

यूपी में नई स्क्रैप पॉलिसी पर शुक्रवार को कैबिनेट बैठक में मुहर लगाई गई. इसमें पुराने वाहनों को कबाड़ में बेचे जाने को लेकर वाहनमालिकों को छूट दी जाएगी. केंद्र सरकार की स्क्रैप पॉलिसी की तर्ज पर पुराने वाहनों से जुड़ी ये कबाड़ नीति बनाई गई है. 

11:44 AM

Bus Station In UP : 23 बस अड्डों का आधुनिकीकरण होगा

उत्तर प्रदेश में 23 बड़े शहरों में बस अड्डों का आधुनिकीकरण कर हवाई अड्डों की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. पीपीपी मॉडल के जरिये इन बस अड्डों का विकास किया जाएगा. 

 

Trending news