LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: 28 नवंबर और 3 दिसंबर को सीएम योगी का मैनपुरी दौरा, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: 28 नवंबर और 3 दिसंबर को सीएम योगी का मैनपुरी दौरा, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 22 November 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.


 

 

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: 28 नवंबर और 3 दिसंबर को सीएम योगी का मैनपुरी दौरा, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 22 November 2022: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 22 नवंबर को दिल्ली में ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट को लेकर होगी प्रेसवार्ता. सीएम योगी ग्रेटर नोएडा में-यूनेस्को-इंडिया-अफ्रीका हैकाथॉन कार्यक्रम में शामिल होंगे.यूपी में उपचुनावों के बीच सपा कल मनाएगी मुलायम सिंह यादव  की जयंती, सभी जिलों में सादगी के साथ होंगें आयोजन. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज दिल्ली दौर पर हैं. माफिया मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. प्रयागराज खतौली से बीजेपी के निवर्तमान विधायक विक्रम सैनी की याचिका पर टली सुनवाई. एमपी एमएलए कोर्ट मे पेश कल पेश हो सकते हैं आजम. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

22 November 2022
19:46 PM

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के ड्रीम प्रोजेक्ट पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक 
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के ड्रीम प्रोजेक्ट नैनीताल के सूखा ताल के निर्माण कार्य पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान माना की सूखा ताल क्षेत्र में जो भी सौन्दर्यकरण के काम यहां चल रहे हैं वो बिना पर्यावरणीय स्वीकृती के लिए चल रहे हैं वही कोर्ट ने मामले में राज्य सरकार को मामले में जवाब पेश करने के आदेश दिए हैं.

19:16 PM

गालीबाज सीएचसी प्रभारी डॉ मुकेश कुमार को पद से हटाया 
बागपत खेकड़ा सीएचसी प्रभारी मुकेश कुमार की एक कर्मचारी को गालिया देने की ऑडिओ वायरल होने के मामले में सीएमओ बागपत ने बड़ी कार्रवाई की है. सीएमओ ने गालीबाज प्रभारी को सीएचसी से हटा दिया है और अरविन्द कुमार को सीएचसी का प्रभारी बनाया है.

19:15 PM

गाजियाबाद से अपह्रत हुई थी 11 साल की बच्ची, बुलंदशहर के जंगल में मिला शव
 उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बच्ची को अपहरण का मामला सामने आया था. दरअसल, गाजियाबाद से अपह्रत हुई 11 साल की खुशी का शब बुलंदशहर में मिला है. इस मामले में गाजियाबाद पुलिस ने एक अभियुक्त की निशानदेही पर बुलंदशहर से बच्ची का शव बरामद किया है. जानकारी के मुताबिक अपह्रत बच्ची का शव जंगल से बरामद हुआ है. बच्ची के छोड़ने के एवज में तीस लाख रुपये की फिरौती मांगी जा रही थी.

17:54 PM

रामगोपाल यादव का बयान 
इटाव: सैफई में नेताजी मुलायम सिंह यादव के पुण्यतिथि कार्यक्रम में पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा कि नेताजी को श्रद्धांजलि व्यक्त कर रहा हूं, जो उन्होंने रास्ता दिखाया है हम सभी उसी रास्ते पर चले यही सबसे बड़ी श्रद्धांजलि होगी.परिवार में एक होने पर बीजेपी द्वारा किये कटाक्ष के सवाल पर कहा कि बीजेपी के किसी भी बात को लेकर मैं कमेंट नहीं करूंगा. 

16:29 PM

छापेमारी में 550 लीटर कच्ची शराब की बरामद , पुलिस ने हैंडपंप की मदद से निकाली कच्ची शराब
 ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा लगातार अवैध शराब ठिकानों पर छापेमारी कार्रवाई की जा रही है. इस दौरान आज टीम ने तालबेहट कोतवाली अंतर्गत तेरई फाटक ग्राम में कबूतरा डेरा के अवैध शराब ठिकानों पर छापेमार कार्यवाही की गई. इस दौरान शराब माफियाओं द्वारा भारी मात्रा में कच्ची शराब को जमीन के नीचे टैंक बनाकर छुपाया गया था, जिस कच्ची शराब को टीम ने हैंडपंप की मदद से बरामद किया. आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने मौके से 550 लीटर कच्ची शराब सहित 3 महिलाओं और 1 पुरुष को गिरफ्तार करने में सफलता पाई वहीं 5 हजार लीटर लहन को भी नष्ट किया. 

16:25 PM

दो साल की सजा सुनाए जाने के फैसले पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई पूरी 
प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर,खतौली से बीजेपी के निवर्तमान विधायक विक्रम सैनी की याचिका पर सुनवाई पूरी हो गई है. दो साल की सजा सुनाए जाने के फैसले पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई पूरी हो गई है. देर शाम तक कोर्ट इस मामले में अपना फैसला सुना सकती है.सरकारी वकील और विक्रम सैनी के वकीलों की तरफ से कोर्ट में पक्ष रखा गया है. मुजफ्फरनगर की स्पेशल कोर्ट ने विक्रम सैनी को दो साल की सजा सुनाई है.  

16:15 PM

पारा में नाबालिक किशोरी के अपहरण का मामला,युवती बरामद
लखनऊ: पारा में नाबालिक किशोरी के अपहरण का मामले में लखनऊ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने नाबालिग को बरामद कर लिया है. बीत 14 नवंबर से किशोरी लापता थी. परिजनों ने सलमान नाम के एक युवक पर अपहरण का आरोप लगाया था.  रिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर किया आरोपी सलमान को गिरफ्तार कर लिया है. 

16:13 PM

मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, टला बड़ा हादसा 
हरसिंहपुर गोवा क्रासिंग के निकट फर्रुखाबाद की ओर से आ रही मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतर गए. चालक की सूझबूझ से गाड़ी रोक दी और हादसा टल गया. जानकारी के अनुसार दो दिन पूर्व मालगाड़ी गिट्टी लेकर हरसिंहपुर गोवा स्टेशन पर आयी थी. आज मंगलवार को दो से ढाई बजे के बीच यह मालगाड़ी फर्रुखाबाद की ओर रवाना हुई. बमुश्किल 100 मीटर चलने के बाद क्रासिंग के निकट मालगाड़ी के पहिये पटरी से उतर गए. चालक ने गाड़ी रोक दी. घटना की सूचना रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गयी. कायमगंज-फर्रुखाबाद रेल यातायात फिलहाल बंद है. 

16:06 PM

सोनभद्र से आया लव जिहाद का मामला, सोनू चौधरी बन किया शारीरिक शोषण 
सोनभद्र :उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले से लव जिहाद का एक मामला सामने आया है. एक युवक ने नाम बदलकर युवती का शारीरिक शोषण किया और शादी का झांसा देता रहा. राज खुलने के बाद जब युवक के असली धर्म का पता चला तब युवती सकते में आ गयी. युवती के परिजन इस मामले की तहरीर ओबरा पुलिस को दी. ओबरा पुलिस इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए तत्काल मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

 

15:56 PM

श्रृंगार गौरी मामले में हाईकोर्ट में हुई सुनवाई
मस्जिद कमेटी के वकीलों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट कोर्ट में रखा पक्ष, मुस्लिम पक्ष की तरफ से दाखिल याचिका पर कोर्ट में हुई सुनवाई. मस्जिद कमेटी के वकीलों ने कोर्ट में रखा पक्ष, बुधवार को भी कोर्ट मामले में दोपहर दो बजे से करेगी सुनवाई. वाराणसी न्यायालय द्वारा श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा की मांग वाली याचिका को सुनवाई के लिए किया है स्वीकार. मुस्लिम पक्ष की तरफ से इसी फैसले को हाईकोर्ट में दी गई है चुनौती.

 

15:48 PM

बरेली में दिन दहाड़े युवक की हत्या
युवक की हत्या का सीसीटीवी फुटेज सामने आया. सुजीत ऊर्फ गोलू की मामूली विवाद में अभियुक्त राहुल ने सरेआम गोली मारकर कर दी हत्या.पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की कार्रवाई. अभियुक्त को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल. हत्या में इस्तेमाल अवैध तमंचा भी बरामद. थाना बारादरी क्षेत्र के गंगापुर में मंगलवार शाम को हुई वारदात.

13:10 PM

UP GIS-2023: पर्यटन क्षेत्र में भी ध्‍यान रखा जा रहा : योगी  
UP GIS-2023: यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि नए उत्‍तर प्रदेश पर्यटन क्षेत्र में ध्‍यान दे रहा. यूपी में ज्‍यादा से ज्‍यादा निवेश का लक्ष्‍य.  

12:57 PM

UP GIS-2023:  बीते 5 साल के कार्यक्रम आप सबके सामने : योगी 
UP GIS-2023: नई दिल्‍ली में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का लोगो लॉन्‍च किया गया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में पर्याप्‍त भूमि उपलब्‍ध. इन्‍वेस्‍टर्स आकर यहां निवेश करें. योगी ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य को ग्रोथ इंजिन के रूप में अपनी भूमिका का निर्वाहन करना है. इसके लिए राज्य सरकार ने 1 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था के आगामी 5 वर्ष के कार्यक्रम को आप सबके सामने प्रस्तुत किया है. 

12:52 PM
12:45 PM

UP GIS-2023:  बोले सीएम योगी, प्रदेश के अंदर कारोबारी माहौल बनाया गया 
UP GIS-2023: यूपी में निवेश को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार फरवरी में ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट कर्टेन रेजर सेरेमनी का आयोजन करेगी. मंगलवार को नई दिल्‍ली में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का लोगो लॉन्‍च किया गया. इस दौरान यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि प्रदेश के अंदर कारोबारी माहौल बनाने में सफलता मिली है. साथ ही यूपी में बीते 5 साल में भाजपा सरकार ने कई महत्‍वपूर्ण काम किए हैं. बता दें कि अगले साल 10 से 12 फरवरी को जीआईएस का आयोजन होगा. 

 

11:25 AM

UP GIS-2023:  यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का लोगो लॉन्‍च 
UP GIS-2023: यूपी में निवेश को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार फरवरी में ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट कर्टेन रेजर सेरेमनी का आयोजन करेगी. इसके जरिए सरकार प्रदेश की अर्थव्‍यवस्‍था को 10 खरब डॉलर तक पहुंचाने का प्रयास करेगी. मंगलवार को नई दिल्‍ली में आयोजित पत्रकार वार्ता में इसकी जानकारी दी गई. यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का लोगो लॉन्‍च करते हुए यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि इस समिट से राज्‍य की अर्थव्‍यवस्‍था को खासा मजबूती मिलेगी.  

11:23 AM

गाजियाबाद में डबल मर्डर 
गाजियाबाद के लोनी में डबल मर्डर सनसनी से फैल गई. ट्रॉनिका सिटी क्षेत्र में बुजुर्ग दंपति का शव मिला है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. परिजनों ने हत्‍या की आशंका जताई है. 

 

11:23 AM

गाजियाबाद में डबल मर्डर 
गाजियाबाद के लोनी में डबल मर्डर सनसनी से फैल गई. ट्रॉनिका सिटी क्षेत्र में बुजुर्ग दंपति का शव मिला है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. परिजनों ने हत्‍या की आशंका जताई है. 

 

10:55 AM

लखनऊ-केस ना दर्ज करने पर इंस्पेक्टर हुसैनगज विक्रम सिंह कोर्ट में तलब
कोर्ट के फरमान के बाद भी सब इंस्पेक्टर और सिपाहियों पर मुकदमा दर्ज नहीं किया.  सीजेएम ने नोटिस जारी कर 30 नवंबर तक हाजिर होने का फरमान. पत्रावली के अनुसार 16 मार्च को छितवारपुर चौकी प्रभारी व अन्य पुलिसकर्मियों ने बिना वजह सनी सिंह को पीट कर मोबाइल और पर्स छीन लिया था.सिविल अस्पताल में हुई जांच में पीड़ित के घुटने में फैक्चर निकला था.

 

10:41 AM

यूपी में 6 आईएएस अफसरों के तबादले, 4 मंडलों के कमिश्नर बदले गए
मिर्जापुर मंडल के कमिश्नर योगेश्वर राम मिश्रा को बस्ती मंडल के कमिश्नर बनाया गया है.
आईएस डॉक्टर मुथुक कुमार स्वामी मिर्जापुर के नए प्रभारी कमिश्नर
गौरव दयाल कमिश्नर अयोध्या
नवदीप अलीगढ़ कमिश्नर

 

10:35 AM

संभल: 7 साल की बच्ची के साथ रेप के आरोपी चाचा को आजीवन कारावास, पॉक्सो एक्ट की विशेष कोर्ट ने सुनाया फैसला
सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिला न्यायालय में पोक्सो कोर्ट (Sambhal District Court) ने रिश्तों को शर्मसार करने वाले सगी भतीजी से रेप के मामले के दोषी चाचा को 20 साल की सजा का फैसला सुनाया है. रेप के दोषी शख्स ने 3 साल पहले अपनी नाबालिग सगी भतीजी को डरा धमका कर कई बार रेप की घिनौनी घटना को अंजाम दिया. कोर्ट का फैसला आने के बाद पुलिस ने रेप के दोषी अभियुक्त को जेल भेज दिया है.

 

10:29 AM

खनऊ -FIFA वर्ल्ड कप में शामिल डा.ज़ाकिर नायक का मौलाना यासूब अब्बास ने किया विरोध
मौलाना यासूब अब्बास ने बयान देते हुए कहा कि डा. ज़ाकिर नायक आतंकवादियों का समर्थक है. कतर को ज़ाकिर नायक को आमंत्रित नहीं करना चाहिए था.

 

10:20 AM

लखनऊ -FIFA वर्ल्ड कप में शामिल डा.ज़ाकिर नायक का मौलाना यासूब अब्बास ने किया विरोध
मौलाना यासूब अब्बास ने बयान देते हुए कहा कि डा. ज़ाकिर नायक आतंकवादियों का समर्थक है. कतर को ज़ाकिर नायक को आमंत्रित नहीं करना चाहिए था.

 

10:06 AM

एमपी एमएलए कोर्ट मे पेश कल पेश हो सकते हैं आजम
रामपुर-हेट स्पीच मामले में आज़म खान एमपी एमएलए कोर्ट मे पेश कल पेश हो सकते हैं. 22 नवंबर तक कोर्ट से ज़मानत मिली थी. मामले में  22 नवंबर को सुनवाई होगी. नफरती भाषण देने के मामले में एमपी-एमएलए (मजिट्रेट ट्रायल) कोर्ट से सुनाई गई सजा के खिलाफ आजम खां ने जिला जज की कोर्ट में अपील दाखिल की थी जिस पर उनको 22 नवंबर तक अंतरिम जमानत भी दे दी गई थी.

 

09:44 AM

प्रयागराज-श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा अर्चना की मांग वाली याचिका की सुनवाई का मामला
हाईकोर्ट में कल मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुनवाई होगी. वाराणसी कोर्ट ने मां श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा अर्चना की मांग वाली याचिका को सुनवाई के योग्य माना है, मुस्लिम पक्ष की दलीलों को वाराणसी कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया है. वाराणसी कोर्ट के इसी फैसले को मस्जिद कमेटी और वक्फ बोर्ड ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी है.

 

09:26 AM

अब्बास अंसारी की याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई
प्रयागराज-माफिया मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. पुलिस चार्जशीट रद्द करने की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर होगी सुनवाई. अब्बास अंसारी पर चुनाव के दौरान अधिकारियों को धमकाने वाला बयान देने का है आरोप. मऊ पुलिस ने अब्बास अंसारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने मामले में अब्बास अंसारी के खिलाफ कोर्ट में दाखिल की है चार्जशीट.

 

09:17 AM

विक्रम सैनी की याचिका पर सुनवाई
प्रयागराज खतौली से बीजेपी के निवर्तमान विधायक विक्रम सैनी की याचिका पर टली सुनवाई. समय अभाव के चलते कल हाईकोर्ट में  सुनवाई नहीं हो सकी. कोर्ट विक्रम सैनी की याचिका पर अब आज सुनवाई करेगी. मुजफ्फरनगर अदालत द्वारा सुनाई गई सजा के खिलाफ विक्रमसैनी ने याचिका दाखिल की है. याचिका में सजा के फैसले पर रोक लगाए जाने की  मांग है. 2013 में हुए मुजफ्फरनगर के दंगे के आरोप में कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई है. सजा के चलते विक्रमसैनी की विधानसभा सदस्यता हो चुकी है रद्द.

 

09:13 AM

दिल्ली दौरे पर सीएम धामी
देहरादून -मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज मसूरी जाएंगे.मसूरी में आयोजित होने वाले चिंतन शिविर का शुभारंभ करेंगे. एलबीएस अकैडमी में आज से  चिंतन शिविर शुरू होगा. चिंतन शिविर के बाद मुख्यमंत्री दिल्ली के लिए  रवाना हो जाएंगे. दिल्ली में कल ट्रेड फेयर में शिरकत करेंगे सीएम.

 

08:51 AM

यूपी में उपचुनावों के बीच सपा मनाएगी मुलायम सिंह यादव  की जयंती, सभी जिलों में सादगी के साथ होंगें आयोजन
मैनपुरी लोकसभा सीट और रामपुर व खतौली विधानसभा सीट पर उपचुनावों के बीच समाजवादी पार्टी अपने संस्थापक मुलायम सिंह यादव की जयंती 22 नवंबर को मनाएगी. पार्टी ने सभी जिलों में मुलायम का जन्मदिन सादगी के साथ मनाने के निर्देश दिए हैं. नेता जी की जयंती पर पूरा परिवार सैफई पंडाल में एकत्र होगा.सादगी के साथ पूरा परिवार कल 11 बजे जन्म जयंती में होगा शामिल.

 

08:51 AM

CM योगी का दिल्ली/गौतमबुद्ध नगर/गाज़ियाबाद भ्रमण कार्यक्रम-22 नवंबर
सुबह 10.25 बजे-प्रस्थान, अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ से
11.15 बजे-आगमन,हिंडन एयरपोर्ट, गाज़ियाबाद
1.55 बजे-आगमन,सुषमा स्वराज भवन,चाणक्यपुरी, दिल्ली
12 से 2 बजे तक- प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कर्टेन रेजर के सम्बंध में बैठक-सुषमा स्वराज भवन,चाणक्यपुरी,दिल्ली
2.10 बजे-आगमन,सफदरजंग एयरपोर्ट, दिल्ली(प्रस्थान)
2.35 बजे-आगमन,हेलीपैड, गौतमबुद्ध वि.वि.,ग्रेटर नोएडा
3 से 4.30 बजे तक- UNESCO-INDIA-AFRICA HACKATHAN (UIA)- GB UNI. GR.NO.
4.35 बजे-प्रस्थान, हेलीपैड, गौतमबुद्ध वि.वि.
4.50 बजे- आगमन, हेलीपैड, पुलिस लाईन, गाज़ियाबाद
5 बजे से 6.30 तक- प्रबुद्ध जन सम्मेलन/विकास परियोजनाओं  का लोकार्पण/शिलान्यास-रामलीला मैदान,कविनगर गाज़ियाबाद
6.30 से 6.45 तक- जनप्रतिनिधियों से भेंट वार्ता
6.45 बजे-प्रस्थान, रामलीला मैदान,गाज़ियाबाद से
7.05 बजे-प्रस्थान, हिंडन एयरपोर्ट, गाज़ियाबाद से
8 बजे-आगमन,अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ

 

08:35 AM

निकाय चुनाव से पहले सीएम योगी गाजियाबाद को  900 करोड़ की परियोजनाओं का तोहफा देंगे. देखें कौन-कौन से प्रोजेक्ट्स हैं शामिल
यूपी में निकाय चुनाव नजदीक हैं, इससे पहले सीएंम योगी आदित्यनाथ कल यानी 22 नवंबर को गाजियाबाद के दौरे पर रहेंगे. यहां वह प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में सम्मिलित होंगे. साथ ही जिले को करीब 906 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का गिफ्ट भी देंगे. जिसमें 510 करोड़ रुपये के प्रॉजेक्ट का लोकार्पण और करीब 396 करोड़ रुपये के प्रॉजेक्ट का शिलान्यास करेंगे.

 

08:32 AM
लखीमपुर खीरी-अनियंत्रित होकर खाई में पलटी कार, 3 लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक
लखीमपुर खीरी में बड़ा हादसा हो गया है. तीन लोगों की मौत हो गई है.  घायलों को पलिया के सीएससी में भर्ती कराया गया है. शाहजहांपुर से पलिया जा रही थी जाइलो कार. थाना पलिया के रेलवे क्रॉसिंग के पास हुआ हादसा. मुख्यमंत्री योगी ने जनपद लखीमपुर खीरी में सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.  दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित उपचार कराया जाए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.  DM एवं पुलिस के उच्चाधिकारियों को शीघ्र घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश. युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य के कराए जाने के निर्देश.
 
08:16 AM

CM योगी  दिल्ली/गौतमबुद्ध नगर/गाज़ियाबाद के दौरे पर
सीएम योगी ग्रेटर नोएडा में-यूनेस्को-इंडिया-अफ्रीका हैकाथॉन कार्यक्रम में शामिल होंगे.
वह गाज़ियाबाद में प्रबुद्ध जन सम्मेलन व विकास योजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास करेंगे.

 

08:15 AM

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर तैयारियां तेज
दिल्ली में CM योगी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 22 नवंबर को दिल्ली में ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट को लेकर होगी प्रेसवार्ता.
दिल्ली में- GIS कर्टेन रेजर के सम्बंध में बैठक करेंगे.

 

Trending news