LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: काशी में भव्य देव दीपावली, 10 लाख से ज्यादा दीप जलाकर रिकॉर्ड बनाने की तैयारी
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: काशी में भव्य देव दीपावली, 10 लाख से ज्यादा दीप जलाकर रिकॉर्ड बनाने की तैयारी

Varanasi Dev Deepawali LIVE : उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 7 November 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: काशी में भव्य देव दीपावली, 10 लाख से ज्यादा दीप जलाकर रिकॉर्ड बनाने की तैयारी
LIVE Blog

DEV DEEPAWALI LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 7 November 2022:​ काशी में भव्य देव दीपावली का आयोजन हुआ. इसमें 10 लाख से ज्यादा दीये जलाकर रिकॉर्ड बनाया गया. गढ़मुक्तेश्वर गंगा मेले के मद्देनजर भारी वाहनों का रूट डायवर्जन.रायबरेली में आज कार्तिक पूर्णिमा स्नान के साथ ही जनपद के सबसे बड़े डलमऊ मेले की शुरुआत हो जाएगी.यूपी में 'न्यू जिम कॉर्बेट' बनाएगी योगी सरकार. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. HMA ग्रुप के स्लॉटर हॉउस पर 55 घंटे से चल रही आईटी की कार्रवाई.

 

07 November 2022
18:35 PM
18:07 PM
15:06 PM

काशी में भव्य देव दीपावली का आयोजन

काशी में भव्य देव दीपावली का आयोजन सोमवार को किया गया. देव दीपावली के अवसर पर 10 लाख से ज्यादा दीयों को जलाकर भगवान भोले बाबा की नगरी को जगमग किया गया.

14:52 PM

UP Nagar Nikay Chunav 2022 : मेयर पद के लिए चुनावी खर्च सीमा 40 लाख 

उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव में 17 महानगर निगम हैं, जहां पर महापौर यानी मेयर के पद के प्रत्याशियों का चुनाव होगा. इनके चुनाव खर्च की सीमा इस बार 40,00, 000 रुपये होगी. पिछले साल खर्च की सीमा 25 लाख रुपये थी.  

13:54 PM

Agra : इनकम टैक्स विभाग की HMA ग्रुप पर छापेमारी

HMA ग्रुप पर 50 घंटे से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी इनकम टैक्स की छापामार कार्रवाई जारी है. आगरा में HMA ग्रुप के 18 से अधिक ठिकानों पर शनिवार की सुबह छापा मारा गया था. 

13:53 PM

Azam Khan की विधायकी की याचिका पर सुनवाई 9 नवंबर को

सपा नेता आजम खां की विधानसभा सदस्यता रद्द करने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है.आजम खान के वकील पी चिदंबरम ने कहा कि निचली अदालत के फैसले के बाद अगले ही दिन सीट खाली घोषित कर दी गई और 10 नवंबर को उप चुनाव की तारीख तय कर दी गई.अब इस मामले में 9 नबंवर को सुनवाई होगी.

13:31 PM

दो दिन के मथुरा दौरे पर रहेंगे सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन (आठ व नौ नवंबर ) मथुरा में रहेंगे. सीएम आठ नवम्बर को शाम 5:30 बजे मथुरा पहुंचेंगे. जवाहर बाग में आयोजित सांसद हेमा मालिनी के महारास कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इसके बाद वेटरनरी के गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे. नौ नवम्बर को सुबह 10 बजे से 11 बजे तक ग्राम आझई में इस्कॉन के कृष्ण बलराम मन्दिर व दुग्ध प्रसंकरन केंद्र का उद्घाटन करेंगे. गौशाला का अवलोकन करेंगे. गुरुकुल के छात्रों को सम्बोधित करेंगे. इसके बाद नौ तारीख को 11:10 बजे मथुरा से प्रस्थान कर जाएंगे. 

13:00 PM

बागेश्वर के नए एसपी हिमांशु वर्मा ने ग्रहण किया कार्यभार 
बागेश्वर के नवागत एसपी हिमांशु वर्मा ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है. एसपी ने मादक पदार्थों की तस्करी रोकने,अपराधों पर शिकंजा कसने और शहर की यातायात समेत तमाम प्राथमिकताएं बताईं. मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे. जिले में मादक पदार्थ पहुंचाने वालों समेत इसमें लिप्त अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा. साथ ही यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने पर जोर दिया जाएगा. मूलरूप से मेरठ के रहने वाले आईपीएस हिमांशु वर्मा 2018 बैच के अधिकारी हैं. 

12:52 PM

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा उत्तराखंड में भी शुरू, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहीं बड़ी बातें
कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ों यात्रा आज चमोली के सीमांत गांव माणा से शुरू होगी. यात्रा के दौरान राहुल गांधी द्वारा उठाए जा रहे राष्ट्रीय मुद्दों के साथ ही स्थानीय मुद्दे भी प्रमुखता के साथ उठाये जायेंगे. यात्रा का पहला दिन अंकित भंडारी केस को समर्पित किया जायेगा. श्रीनगर गढ़वाल पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि सरकार ने अंकिता भंडारी के हत्याकांड के सबूतों को मिटाने का प्रयास किया गया है. साथ ही सरकार ने अभी तक केस से जुडे वीआईपी का नाम भी खुलासा नहीं किया गया है, जो कि कहीं न कहीं सरकार इस केस को दबाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि यात्रा में यूकेएसएससी, पुलिस और मुक्त विवि सहित अन्य घोटालों को युवाओं के सम्मुख रखा जायेगा. बताया कि भारत जोडों यात्रा का पहला चरण 8 नवम्बर को रूद्रप्रयाग में समाप्त होगा. दूसरा चरण टिहरी श्री देव सुमन के गांव, तीसरी स्वतंत्रता सैनानी गब्बर सिंह के गांव चम्बा में होगी. जबकि तीसरे और चौथे चरण की यात्रा कुमाऊं मंडल में की जायेगी और अंतिम चरण हरिद्वार में गंगा आरती के साथ यात्रा का समापन होगा. माहरा ने कहा कि 14 से 19 नवंबर के बीच पूरे प्रदेश में पखवाड़ा रखा जा रहा है. जिसमें सभी ब्लॉक, नगर जिला अध्यक्ष, विभिन्न प्रकोष्ठ, विभाग अध्यक्ष को जिम्मेदारी दी जायेगी. उन्होंने कहा कि राज्य के विभिन्न धार्मिक स्थलों से मिट्टी और जल एकत्र कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सौंपेंगे. साथ ही राहुल की यात्रा में अब आने वाले राज्यों में जगह जगह इस जल और मिट्टी के साथ पौधे भी रोपे जाएंगे. 

12:45 PM

HMA ग्रुप पर 50 घंटे से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी इनकम टैक्स की छापामार कार्रवाई चल रही है. आगरा में HMA ग्रुप के 18 से अधिक ठिकानों पर शनिवार की सुबह छापा मारा गया था, जो अभी तक जारी है. 

12:41 PM

2012 में हुए लड़की से गैंगरेप और हत्या के तीन दोषियों को सुप्रीम कोर्ट ने बरी किया 
2012 में दिल्ली के छावला इलाके में 19 साल की उत्तराखंड की पौड़ी की रहने वाली लड़की से गैंगरेप और हत्या के तीन दोषियों को सुप्रीम कोर्ट ने बरी कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश को पलट दिया. हाई कोर्ट ने दोषियों को निचली अदालत से मिली फांसी की सजा को बरकरार रखा था. सुप्रीम कोर्ट ने मामले में तीनों दोषी रवि कुमार, राहुल और विनोद को बरी किया. तीनों दोषियों ने फांसी की सज़ा बरकरार रखने के हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. इस मामले में दोषियों ने लड़की के साथ रेप के साथ उसे असहनीय यातना भी दी थी. लड़की को कार में इस्तेमाल होने वाले औजारों से पीटा गया था. उसके शरीर को जगह जगह सिगरेट से दागा गया था और उसके चेहरे को तेजाब से जलाया गया था. 

11:53 AM

बिजनौर में बनेगा न्यू जिम कॉर्बेट पार्क, योगी सरकार जल्द पास करेगी प्रस्ताव 
यूपी मे पर्यटन और वन्य जीवों के संरक्षण के लिये योगी सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है. उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट राष्ट्रीय उद्यान से जुड़े अमानगढ़ इलाके मे न्यू जिम कॉर्बेट पार्क बनाने जा रही है. इस प्रस्ताव पर योगी कैबिनेट की जल्द मुहर लग सकती है. अमानगढ़ के जंगल को टाइगर सफारी के साथ-साथ इको टूरिज्म से भी जोड़ा जायेगा. सरकार की इस योजना से जिले के लोगों को रोजगार मिलेगा, तो वहीं होटल भी बनाये जायेंगे. 

11:06 AM
11:00 AM

EWS आरक्षण बरकरार रहेगा
सुप्रीम कोर्ट दाखिले और सरकारी नौकरियों में आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (EWS) को 10 प्रतिशत आरक्षण प्रदान करने वाले 103वें संविधान संशोधन की वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आज अपना फैसला सुना रहा है. पांच जजों की बेंच में से 3 जजों ने EWS कोटा को संवैधानिक ठहराया है. आरक्षण के लिए संविधान संशोधन सही है. जस्टिस दिनेश ने कहा कि आरक्षण संविधान के खिलाफ नहीं है. पांच में चार जजों ने EWS आरक्षण के पक्ष में फैसला दिया है. 

 

11:00 AM

मैनपुरी: महामंडलेश्वर शारदानंद महाराज ब्रह्मलीन
महानिर्वाणी अखाड़े के महामंडलेश्वर व दैवीय सम्पद मण्डल के परमाध्यक्ष स्वामी शारदानंद सरस्वती महाराज ने शरीर त्याग दिया है. स्वामी शारदानंद सरस्वती महाराज पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे. गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में वे भर्ती थे. वहां रविवार देर रात उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके विग्रह को मैनपुरी एकरसानन्द आश्रम लाया गया है. उनके अंतिम दर्शन को भीड़ उमड़ रही है. एकरसानंद आश्रम में महामंडलेश्वर की समाधि के लिए तैयारियां भी चल रही हैं. नगर में विग्रह की शोभायात्रा भी निकाली जाएगी. शाम चार बजे श्री एकरसानन्द आश्रम परिसर में उनको समाधिस्थ किया जाएगा. महामंडलेश्वर के ब्रह्मलीन होने की सूचना के बाद देशभर से संत उनके अंतिम दर्शन को मैनपुरी पहुंच रहे हैं. 

 

10:54 AM
10:09 AM

आई टी की रडार पर  पूर्व मुख्य सचिव 
लखनऊ-यूपी के पूर्व मुख्य सचिव आईटी की राडार पर 50 करोड़ से ज्यादा के मामले में आईटी जल्द करेगी तलब. दीपक सिंघल सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव थे बाद में प्रदेश के मुख्य सचिव बने थे. गोमती रिवर फ्रंट घोटाले में भी सीबीआई मुकदमा दर्ज करने की इजाज़त मांग चुकी है.

10:06 AM

कानपुर-पान मसाला फैक्ट्री में लगी भीषण आग 
फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची. आग ने लिया विकराल रूप. पनकी इंडस्ट्रियल एरिया की घटना.

 

09:19 AM

मथुरा-श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई आज
ट्रांसफर एप्लिकेशन पर डीजे कोर्ट में होगी सुनवाई. याचिकाकर्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने लगाई है ट्रांसफर एप्लिकेशन. जिला जज की अदालत में हो मामले की सुनवाई.

 

09:19 AM

मैनपुरी-महामंडलेश्वर शारदानंद जी महाराज ब्रह्मलीन एकरसानन्द आश्रम के महंत शारदानंद महाराज का निधन
गुड़गांव स्थित मेदांता हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस. मैनपुरी के एकरसानंद आश्रम अंतिम दर्शन को पहुंचा शव 11 बजे निकाली जाएगी. अंतिम दर्शन को शवयात्रा शाम 4 बजे एकरसानन्द आश्रम में दी जाएगी समाधि.

09:13 AM

औरैया:सांसद रामशंकर कठेरिया का बयान मैनपुरी सीट पर भाजपा का होगा कब्जा
सांसद ने मैनपुरी में होने वाले उपचुनाव व सपा में फिर एक जुट होने को लेकर कहा कि मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से सांसद थे लेकिन अब वह नही रहे. इसी वजह से वहां पर दोबारा चुनाव हो रहे है।ं. भारतीय जनता पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनाव इस बार लड़ेगी और जीतेगी. वहीं सांसद राम शंकर कठेरिया ने मुलायम सिंह व उनके परिवार से जुड़कर एक बड़ा बयान देते हुए कहा मुझे लगता है कि नेता जी मे जो काबलियत थी नेता जी की सोच, बड़प्पन था और इसके कारण उनका परिवार एक जुट था. लेकिन उनके समय मे भी टूटन हुई लेकिन आज मुझे ऐसा लगता है कि अब ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जो परिवार को संभाल ले,और पूरे प्रदेश में एक मैसेज दे सके जो नेता जी देते थे.

09:03 AM

डलमऊ मेले का उद्घाटन आज
रायबरेली में आज कार्तिक पूर्णिमा स्नान के साथ ही जनपद के सबसे बड़े डलमऊ मेले की शुरुआत हो जाएगी. इसके लिए पुलिस और जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है.  ज़िले की सीमा के बाहर रुट डायवर्जन के अलावा मेले के आसपास लगभग एक दर्जन पार्किंग बनाई गई है. रेंज से अतिरिक्त फोर्स मंगाए जाने के साथ ही गोताखोरों को भी लगाया गया है. गंगा तट पर सुरक्षा की दृष्टि से प्रकाश की व्यापक व्यापक व्यवस्था की गई है.मेले के दौरान सादी वर्दी में भी पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे. मेले में अपनों से बिछड़ जाने वालों के लिए खोया पाया केंद्र भी बनाया गया है. हम बता दें कि गंगा तट पर हर वर्ष कार्तिक पूर्णिमा पर डलमऊ मेला लगता है. जनपद के सबसे बड़ा मेला होने के साथ ही इसमे लगभग 8 से 10 लाख स्नानार्थी पुण्य की डुबकी लगाते हैं.

 

08:49 AM

मंगलवार को चंद्र ग्रहणकाल में बंद रहेंगे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के कपाट, नहीं होंगे दर्शन
वाराणसी में कार्तिक पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण के दौरान श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में गर्भगृह से लगायत सभी विग्रहों के मंदिरों के कपाट रहेंगे बंद.

 

08:40 AM

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में प्रत्याशी को लेकर भाजपा में मंथन जारी
शीर्ष नेतृत्व जिले से भेजी गई रिपोर्ट पर करेगा प्रत्याशी की घोषणा. बीजेपी पिछड़ी जाति पर दांव खेल सकती है.पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य, विधायक ममतेश शाक्य, राहुल राठौर, तृप्ति शाक्य, प्रेम सिंह शाक्य के नामों पर चल रही चर्चा.

 

08:39 AM

आज हो सकता है सपा प्रत्याशी के नाम का ऐलान
इटावा सैफई -मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए सोमवार को हो सकता है सपा प्रत्याशी के नाम का ऐलान.सपा में मंथन जारी है.

 

08:22 AM

लखनऊ-गोला उपचुनाव परिणाम पर अखिलेश का बयान -इस चुनाव में लोकतंत्र की मर्यादाएं तार-तार हुईं
अखिलेश यादव ने कहा है कि लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव में सरकार ने लोकतंत्र को पराजित किया है. इस चुनाव में लोकतंत्र की मर्यादाएं तार-तार हुई है. भाजपा ने चुनाव जीत लेने का दावा मतदान का परिणाम आने से पहले किया था. भाजपा के पक्ष में चुनाव में जोर जबरन वोट बटोरे गए.

 

08:07 AM

अस्‍सी से नमो घाट तक दीपों की अनंत कतार
वाराणसी -देव दीपावली  7 नवंबर को शाम ढलते ही अस्‍सी से नमो घाट तक दीपों की अनंत कतार गंगा की लहरों के समानान्‍तर बहेगी तो जनकलरव गूंजेगा. 12 लाख दीपों के जगमगाने के बीच करीब 400 क्विंटल फूलों से विश्‍वनाथ धाम और घाटों की सजावट का अद्भुत दृश्‍य और खुशबू भी बिखरेगी.लाखों देशी-विदेशी मेहमानों (पर्यटकों) के स्‍वागत के लिए शहर के कोने-कोने को सजाने का काम अंतिम दौर में है.सीएम योगी ने किया क्रूज से निरीक्षण

 

08:01 AM

सीएम धामी के आज के कार्यक्रम
सुबह 9 बजे शासकीय कार्य, मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय और सचिवालय
दोपहर 3:10 pm, द हिमालयन कप के समापन समारोह में प्रतिभाग, पैवेलियन ग्राउंड देहरादून
शाम 4:35 pm, शासकीय कार्य, सीएम कैम्प कार्यालय देहरादून

 

08:01 AM

लखनऊ-CM योगी आज  हिमाचल चुनाव प्रचार में उतरेंगे,ऊना मंडी सोलन जिलों की विधानसभा में करेंगे चुनाव प्रचार
ये है सीएम का आज का पूरा कार्यक्रम
9.40 बजे- प्रस्थान,अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ से
10.50 बजे- आगमन,गग्गल एयरपोर्ट कांगड़ा हिमाचल
11.30 बजे- आगमन,हेलीपैड सलोह,हरोली, ऊना जनपद
11.45 बजे से 12.30 तक- विधानसभा हरोली से प्रत्याशी प्रो.रामकुमार के लिए चुनावी जनसभा/स्थान-सलोह,हरोली,ऊना
12.45 बजे- प्रस्थान हेलीपैड,सलोह,हरोली,ऊना से
1.20 बजे-आगमन,हेलीपैड,राधा स्वामी सत्संग मैदान, नगवई,जनपद मंडी
1.30 से 2.15 तक- दारंग विधानसभा से प्रत्याशी पूरन चंद के लिए चुनावी जनसभा/स्थान- सब्जी मंडी,टिकोली, जनपद मंडी
2.25 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड,नगवई,मंडी से
3.05 बजे- आगमन,हेलीपैड, बरोटीवाला,दून,जनपद सोलन
3.15 से 4 बजे तक- विधानसभा दून से प्रत्याशी परमजीत सिंह पम्मी के लिए चुनावी जनसभा/स्थान-बद्दी,जनपद सोलन,हिमाचल
4.10 बजे- प्रस्थान, हेलीपैड, बरोटीवाला,जनपद सोलन से
4.30 बजे- प्रस्थान,चंडीगढ़ एयरपोर्ट से
5.30 बजे- आगमन, अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ

 

Trending news