LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सपा विधायक इरफान सोलंकी की जेल होगी शिफ्ट, भेजा जाएगा महाराजपुर जिला कारागार
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सपा विधायक इरफान सोलंकी की जेल होगी शिफ्ट, भेजा जाएगा महाराजपुर जिला कारागार

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 20 December 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.


 

 

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सपा विधायक इरफान सोलंकी की जेल होगी शिफ्ट, भेजा जाएगा महाराजपुर जिला कारागार
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 20 December 2022:  यूपी में कोहरे की दस्तक, ठंड बढ़ी. ठिठुरन और कोहरे से लोग हुए बड़े परेशान. सीएम योगी करेंगे रैन बसेरों का निरीक्षण. यूपी निकाय चुनाव अधिसूचना मामले पर 20 दिसंबर को सुनवाई, OBC आरक्षण को लेकर फंसा पेच. ज्ञानवापी प्रकरण में सुनवाई सभी मुकदमों को एक साथ सुनने को लेकर जिला अदालत में सुनवाई. प्रयागराज-छात्रों की पिटाई के बाद इलाहाबाद विवि में बवाल, तोड़फोड़ व आगजनी  के चलते कल के लिए बंद किया गया विवि. प्रयागराज-राज्यपाल आनंदी बेन पटेल दो दिवसीय प्रयागराज दौरे का दूसरा दिन. देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में राज्य कैबिनेट की बैठक आज. शिवपाल यादव का प्रयागराज दौरा है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

20 December 2022
16:44 PM

नगर पालिका परिषद रसड़ा के ईओ गिरफ्तार
बलिया : बलिया जनपद के आदर्श नगर पालिका परिषद रसड़ा के ईओ राजेंद्र प्रसाद को चंदौली पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि चंदौली पुलिस टीम ने पहले रसड़ा कोतवाली पुलिस से संपर्क स्थापित किया. इसके बाद गिरफ्तार कर लिया. 2011 में राजेंद्र प्रसाद चंदौली नगर पालिका में ईओ पद पर तैनात थे, उस दौरान कांशीरम आवास आवंटन में भारी अनियमितताएं हुई थीं. इसी सिलसिले में उन्‍हें गिरफ्तार किया गया है. 

15:49 PM

राज्‍यपाल के काफिले की गाड़ी पलटी, बड़ा हादसे होने से टला  
प्रयागराज : यूपी की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल मंगलवार को प्रयागराज स्थित प्रो. राजेंद्र सिंह रज्जू भैया स्टेट यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह से लौट रही थीं. इसी बीच उनका काफिले जैसे ही नैनी स्थित सब्‍जी मंडी के पास पहुंचा तो एक स्‍कूटी सवार को बचाने के चक्‍कर में काफिले की एक गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे में वाहन में सवार सभी लोग सुरक्षित बच गए. 

 

14:18 PM

सपा विधायक इरफान सोलंकी की जेल होगी शिफ्ट, भेजा जाएगा महाराजपुर जिला कारागार 
कानपुर: सपा विधायक इरफान सोलंकी की जेल शिफ्ट की जाएगी. इरफान सोलंकी को महाराजपुर जिला कारागार भेजा जाएगा. जिला कारागार कानपुर प्रशासन ने विशेष सचिव को पत्र भेजा था. विशेष सचिव ने डीजी कारागार को निर्देशित किया है. 

13:47 PM

मुख्यमंत्री जन सुनवाई -समाधान पोर्टल पर मच्छरों से त्रस्त शख्स की शिकायत पर स्वास्थ्य महकमे में मचा हड़कंप
उत्तर प्रदेश के संभल जिले के गांव में मच्छरों के प्रकोप से परेशान शख्स द्वारा मुख्यमंत्री के जन सुनवाई समाधान पोर्टल पर शिकायत कर मच्छरों से निजात दिलाए जाने के लिए गुहार लगाए जाने का अनोखा मामला सामने आया है. मुख्य मंत्री के जन सुनवाई समाधान पोर्टल पर शख्स की शिकायत से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. स्वास्थ्य महकमे की टीम ने गांव में डेरा डाल दिया है. ग्रामीणों को मच्छरों से निजात दिलाए जाने के लिए दवाइयों का छिड़काव कराया जा रहा है. 

13:07 PM

अयोध्या में बस पलटी, 15 यात्री घायल 
लखनऊ: गोरखपुर एनएच 27 पट तेज रफ्तार से दौड़ रही यात्रियों से भरी बस पलटने से 15 यात्री घायल हो गए. इसमें तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है. जिनका इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है. इस बस में लगभग 70 यात्री सवार थे. जिसमें 15 यात्रियों को गंभीर चोटें आई हैं. वहीं तीन की हालत नाजुक बतायी जा रही है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व स्थानीय लोगों द्वारा सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं. वहीं पुलिस अधिकारी इस घटना की जांच कर रहे
हैं. 

12:02 PM

लखनऊ-बीए की छात्रा का संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव
 छात्रा का खेत में संदिग्ध परिस्थितियों में पड़ा मिला शव . ग्रामीणों और परिजनो ने जताई हत्या की आशंका.  सुबह घर से शौच के लिए निकली थी छात्रा.  मृतक छात्रा का नाम नैन्सी यादव. ग्रामीणों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस. छात्रा का शव कब्जे में लेकर जांच में जुटी.  नगराम थाना क्षेत्र के असली गढी गांव का मामला.
ले 

11:26 AM
देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सचिवालय में शुरू हुई राज्य कैबिनेट की बैठक
कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी , कैबिनेट मंत्री धनसिंह रावत , कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल राज्य कैबिनेट की बैठक में मौजूद. कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य , कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास भी राज्य कैबिनेट की बैठक में मौजूद. कई मुद्दों को लेकर राज्य कैबिनेट की बैठक में होगी चर्चा. विजन 25 को लेकर रोडमैप को लेकर भी होगी बातचीत
11:23 AM
कानपुर- ईडी ने गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ की कार्रवाई 
ईडी ने महाराजपुर में गायत्री प्रसाद की संपत्तियां कब्जे में ले ली हैं. पुरवामीर गांव में 2013 व 2015 में खरीदी गई थी करोड़ों की जमीन. पूर्व मंत्री के बेटे व दो फर्म के नाम पर है बेशकीमती संपत्तियां ईडी की टीम ने चिन्हांकन करवा लगवाया बोर्ड.
11:19 AM

सीतापुर-कोहरे की वजह से बड़ा सड़क हादसा
अध्यापकों से भरी वैन सड़क किनारे खड़ी डीसीएम से टकराई, कई घायल. एक की हालत गंभीर. सीतापुर जिला अस्पताल रेफर. मिश्रिख थाना क्षेत्र केसरसावा मोड़ का मामला.

11:18 AM

बहराइच: 8 साल के लंबे ट्रायल के बाद पीड़िता को इंसाफ, नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी को 20 साल की सजा,1 लाख का जुर्माना
बहराइच .उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में सन 2014 में एक नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को 8 साल के लंबे ट्रायल के बाद बहराइच की पॉक्सो कोर्ट ने 20 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है.  मामले में विशेष न्यायाधीश ने आरोपी को एक लाख पांच हजार के अर्थदंड से दंडित भी किया है. अर्थदंड अदा न करने पर आरोपी को छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

 

11:05 AM

हरदोई में जेसीबी से टकराई स्कूली वैन 8 बच्चे जख्मी,तीन की हालत नाजुक
हरदोई जगदीशपुर मार्ग पर लोनार कोतवाली क्षेत्र के न्योरादेव के पास सड़क के किनारे काम कर रही जेसीबी मशीन से स्कूली वैन टकरा गई. जिसमें 8 बच्चे जख्मी हो गए. तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है. एसडीएम सदर स्वाति शुक्ल भी मौके पर पहुंची और बच्चों का हाल जाना.

10:43 AM

कानपुर--सपा प्रमुख अखिलेश यादव के जाते ही इरफान सोलंकी पर एक और मुकदमा
बांग्लादेशी नागरिक के मामले में इरफान सोलंकी पर दर्ज हुई एफआईआर. बांग्लादेशी नागरिक डॉ रिजवान को लेटर हेड देने में फंसे इरफान.  डॉ रिजवान की पहचान की सपा विधायक ने की थी तस्दीक.

 

10:42 AM

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल दो दिवसीय प्रयागराज दौरे का दूसरा दिन
 प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर प्रयागराज पहुंची.  वह मंगलवार को प्रोफेसर राजेंद्र सिंह रज्जू भैया राज्य विवि में आयोजित दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगी। 20 दिसंबर को प्रो राजेंद्र सिंह उर्फ रज्जू भैया विश्विद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी. सुबह 10.30 बजे से 12.50 बजे तक दीक्षांत समारोह में मौजूद रहेंगी, दोपहर 2.05 बजे प्रयागराज से लखनऊ के लिए रवाना होंगी.

 

09:37 AM

प्रयागराज-छात्रों की पिटाई के बाद इलाहाबाद विवि में बवाल, तोड़फोड़ व आगजनी  के चलते कल के लिए बंद किया गया विवि 
इलाहाबाद विश्विद्यालय..साथ ही कर्नलगंज थाने में दी  गई तहरीर, आधा दर्जन से अधिक नामजद व दर्जनों अज्ञात उपद्रवी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए दी गई तहरीर. प्रयागराज के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में सोमवार को भारी बवाल हुआ जिसमें आधा दर्जन छात्र घायल हैं.इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सोमवार को छात्रों और सुरक्षाकर्मियों के बीच हुए संघर्ष में पुलिस मामले पर नजर बनाए हुए है.

 

09:24 AM

ज्ञानवापी प्रकरण में सुनवाई सभी मुकदमों को एक साथ सुनने को लेकर जिला अदालत में सुनवाई
विश्व वैदिक सनातन संघ प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन की पत्नी किरण सिंह बिसेन की याचिका आदि विश्वेश्वर समेत सभी मामलों को जिला अदालत में क्लब  करने पर होगी सुनवा. ।आदि विश्वेश्वर मामले की सिविल जज सीनियर डिविजन फास्ट ट्रैक कोर्ट में पहले से ही चल रही है सुनवाई. किरण सिंह बिसेन की तरफ से कोर्ट में पहले ही दी जा चुकी है आपत्ति. चार वादी महिलाओं लक्ष्मी देवी, सीता साहू मंजू व्यास व रेखा पाठक की ओर से जिला अदालत में सभी मामलों को एक साथ सुनने के लिए दायर की गई है याचिका. हिंदू पक्ष की दोनों धड़ों में जारी है आरोप-प्रत्यारोप. दोनों एक दूसरे पर मामले को लटकाने का लगा रहे हैं आरोप. चार वादी महिलाओं की ओर से आदि विश्वेश्वर केस पर स्टे लगाने की भी की गई है मांग.  मंगलवार दोपहर 2 बजे से जिला जज डॉ. एके विश्वेश करेंगे मामले की सुनवाई.

 

09:23 AM

यूपी निकाय चुनाव अधिसूचना मामले पर 20 दिसंबर को सुनवाई, OBC आरक्षण को लेकर फंसा पेच
नगर निकाय में घोषित आरक्षण एवं चुनाव की तारीखों के एलान पर जनहित याचिका को लेकर हाईकोर्ट में 20 दिसंबर को सुनवाई होनी है. पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी करने पर 20 दिसंबर तक रोक लगा दी थी. सुनवाई के बाद ही निकाय चुनावों की तारीखों के एलान पर फैसला होगा. यूपी में नगर निकाय चुनावों ओबीसी आरक्षण लागू करने में प्रक्रिया का पालन न करने का आरोप राज्य सरकार पर लगाते हुए कोर्ट दाखिल की गयी है जनहित याचिका.  याचिका पर सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति डीके उपाध्याय की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने अधिसूचना पर रोक लगा दी है.इस मामले में अब अगली सुनवाई 20 दिसंबर को होगी. 

 

08:41 AM
सीएम योगी करेंगे रैन बसेरों का निरीक्षण
गोरखपुर- मुख्यमंत्री आज रात्रि 9:00 बजे गोरखपुर महानगर में रेलवे स्टेशन के पास, कचहरी बस स्टेशन के पास तथा झूले लाल मंदिर के पास बने रैन बसेरों का निरीक्षण करेंगे.
08:41 AM

यूपी में कोहरे की दस्तक, ठंड बढ़ी
 यूपी के कई जनपदों में कोहरे की दस्तक. जिलों में चारों तरफ छाया हुआ घना कोहरा., घने कोहरे से सड़कों पर वाहन दिखने कम. कोहरे में लाइन बनाकर चल रहे हैं वाहन. सड़क सुरक्षा में जोखिम भरा हुआ है कोहरा. ठिठुरन और कोहरे से लोग हुए बड़े परेशान. 

 

Trending news