Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 में भारत को मिला 9वां गोल्ड मेडल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1288913

Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 में भारत को मिला 9वां गोल्ड मेडल

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 5 August 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 में भारत को मिला 9वां गोल्ड मेडल
LIVE Blog

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 5 August 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

  1. LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 5 August 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.
  2.  
  3.  

 

05 August 2022
23:18 PM

कॉमनवेल्थ गेम्स-2022: भारत को मिला 9वां गोल्ड मेडल 
Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के आठवें दिन भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. दीपक पूनिया ने गोल्ड मेडल पर कब्जा कर जीत हासिल कर ली है. वहीं, कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अब तक भारत के प्रदर्शन की बात करें तो भारत अब तक 20 मेडल अपने नाम कर चुका है. जिसमें 7 गोल्ड मेडल के अलावा 7 सिल्वर मेडल और 7 कांस्य पदक शामिल है.

22:37 PM

साक्षी मलिक ने जीता गोल्ड मेडल
भारत की साक्षी मलिक ने महिलाओं की 62 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल जीता. उन्होंने कनाडा की एमना गोडिनेज को शिकस्त दी है. साक्षी ने मैच के  दूसरे हाफ में शानदार गेम खेलते हुए अपनी प्रतिद्वंदी को हराते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. 

22:13 PM

क़मनवेल्थ गेम्स-2022 में भारत को मिला सातवां गोल्ड मेडल
भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने पुरुष फ्रीस्टाइल 65 किलोग्राम भार वर्ग के फाइनल में कनाडा के मैकनील लाचलन को हराकर स्वर्ण पदक जीता. यह Commonwealth Games-2022 में भारत का अब तक का सातवां स्वर्ण पदक है.

21:58 PM

सोशल मीडिया पर स्टेटस की खातिर जान से खिलवाड़
मेरठः एक नाबालिग छात्र सोशल मीडिया पर रौब दिखाने के लिए अपना स्कूल बंक कर बैठा, लेकिन यह स्टंट इतना खतरनाक था की जान भी जा सकती है. यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. तस्वीरों के अनुसार मेरठ का थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के सनातन धर्म इंटर कॉलेज का ये वीडियो है. जहां पर एक छात्र स्कूल के बराबर की छत पर कूदकर दीवारों और खिड़कियों के सहारे मुंडेर ऊपर होता हुआ स्कूल से बाहर आ जाता है. हैरानी की बात यह है कि खतरनाक स्टंट करने वाले छात्र ने ना सिर्फ स्कूल बंक किया, बल्कि अपने इस खतरनाक स्टंट का वीडियो भी बनवाया. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर इस स्टेटस को लगाने के लिए एक जानदार गाना भी ऐड किया गया. छात्र की इस करतूत में कई अन्य लड़के भी शामिल थे. इस वीडियो के सामने आने के बाद स्कूल प्रशासन जांच कर रहा है कि यह छात्र कौन है और कब का यह वीडियो है.

 

21:57 PM

लखनऊः आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत 'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम को पूरे प्रदेश में भव्यता से मनाए जाने के लिए सभी जिलाधिकारियों को 3.75 करोड़ रुपये की धनराशि आवंटित की गई है. इसमें से 5 लाख रुपये प्रत्येक जिले में डीएम द्वारा कार्यक्रमों के आयोजन पर खर्च की जाएगी.

21:51 PM
लखनऊः सीएम योगी ने कहा कि 1 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था वाले के साथ पूरा करेंगे 'यूपी फॉर यूपी, यूपी फॉर इंडिया, यूपी फॉर ग्लोबल' की संकल्पना. 5 वर्ष में उत्तर प्रदेश बनेगा 1 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था का राज्य. प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मानक बनाने सीएम योगी ने तय किया रोडमैप. विश्व प्रसिद्ध कंसल्टेंट एजेंसी 'डेलॉयट इंडिया' और यूपी सरकार के बीच हुआ अनुबंध तय. होगी रीजन आधारित आर्थिक रणनीति, 90 दिनों में तैयार होगी वृहद कार्ययोजना. 3 वर्ष में अर्थव्यवस्था हुई दोगुना, 5 वर्ष में होगा 1 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था का राज्य: सीएम योगी
21:50 PM

लखनऊः नए विद्यालयों को मान्यता देने के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में प्रदेश के 119 खंड शिक्षा अधिकारियों (बीईओ) को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है. इन अधिकारियों ने तय समय में अपनी निरीक्षण रिपोर्ट नहीं भेजी, जिससे मान्यता के प्रकरणों का निस्तारण नहीं हो पाया.

21:10 PM

लखनऊ उत्तरी से बीजेपी विधायक नीरज बोरा के प्रतिनिधि पर FIR दर्ज 
लखनऊ: लखनऊ उत्तरी से बीजेपी विधायक नीरज बोरा के प्रतिनिधि पर FIR गुडंबा थाने में पार्टी की महिला कार्यकर्ता ने दर्ज कराई FIR. महिला को नशीला पदार्थ खिलाकर बनाया गंदा वीडियो बदनाम करने के लिए व्हाट्सएप स्टेटस पर लगाई तस्वीरें. गुडंबा थाने में बीजेपी विधायक के प्रतिनिधि अवधेश कुमार पर दर्ज हुई एफआईआर.

20:38 PM

प्रयागराज में परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी करने वाले जोड़े को हाईकोर्ट से राहत
प्रयागराज परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी करने वाले जोड़े को हाईकोर्ट से राहत. कोर्ट ने परिवार या फिर किसी को भी जोड़े के वैवाहिक जीवन में हस्तक्षेप करने पर लगाई रोक. कोर्ट ने एसपी फिरोजाबाद और शिकोहाबाद थानाध्यक्ष को दिया निर्देश. याची को धमकाने व परेशान करनेवालों पर कार्रवाई का दिया निर्देश. कोर्ट ने याची के पिता प्रमोद को जारी किया नोटिस. याचियों के मुताबिक वह बालिग हैंऔर अपनी मर्जी से शादी की है, लेकिन परिवार के लोगपुलिस के साथ मिलकर उन्हें धमकी दे रहें हैं.

20:29 PM

माफिया दिलीप मिश्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका, बहुचर्चित बंसल हत्याकांड मामले में जमानत खारिज
प्रयागराज माफिया दिलीप मिश्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका. बहुचर्चित डॉक्टर एके बंसल हत्याकांड मामले में जमानत खारिज. जनवरी 2017 में डॉक्टर बंसल की अस्तपाल के चेंबर में गोली मारकर हुई थी हत्या. प्रयागराज के कीडगंज थाने में माफिया दिलीप मिश्रा समेत अन्य पर दर्ज हुआ था मुकदमा. फतेहगढ़ जेल में बंद माफिया दिलीप मिश्रा पर लगा था हत्या का आरोप. कोर्ट ने अपराध की गंभीरता को देखते हुए दिलीप मिश्रा को जमानत देने से किया इंकार. जस्टिस सरल श्रीवास्तव की एकलपीठ ने दिया आदेश.

20:05 PM

रक्षाबंधन के पावन उपलक्ष्य पर माताओं-बहनों को CM योगी का उपहार, माताओं-बहनों को मिलेगी निःशुल्क बस सुविधा
रक्षाबंधन के पावन उपलक्ष्य पर माताओं-बहनों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उपहार. भाई-बहन के स्नेह के अनुपम पर्व श्रावण पूर्णिमा 'रक्षाबंधन' के पावन अवसर पर, उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में प्रदेश की माताओं-बहनों के लिए निःशुल्क आवागमन की सुविधा होगी. आजादी के अमृत महोत्सव के क्रम में निःशुल्क बस सेवा 48 घंटे के लिए उपलब्ध होगी. दिनांक 10 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 12 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक माताओं-बहनों द्वारा निःशुल्क बस सेवा का लाभ प्राप्त किया जा सकता है.

19:40 PM

मीरजापुर में माफिया विजय मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज
मीरजापुर: माफिया विजय मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज. विधि विरुद्ध कार्य करने सरकारी काम मे बाधा अनर्गल बयानबाजी को लेकर मुकदमा दर्ज. लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस कर्मियों को किया गया निलंबित. पेशी पर साथ लेकर आई आगरा पुलिस के खिलाफ कार्यवाही को लेकर विभाग को लिखा गया पत्र. मीरजापुर कोर्ट में आज रंगदारी मामले में पेश हुआ था माफिया विजय मिश्रा.

19:38 PM

वाराणसी से मुंबई जाने वाली विस्तारा एयरलाइंस फ्लाइट की बर्ड हिट के कारण हुई इमरजेंसी लैंडिंग 
वाराणसी से मुंबई जाने वाली विस्तारा एयरलाइंस की UK 622 फ्लाइट बर्ड हिट के कारण इमरजेंसी लैंडिंग हुई. फ्लाइट में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं. वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान को रनवे पर रोका गया.

19:12 PM

कौशांबी में जिला पंचायत सदस्य विजमा दिवाकर ने पति के साथ सपा से दिया इस्तीफा
कौशांबी: जिला पंचायत सदस्य विजमा दिवाकर ने पति के साथ सपा से दिया इस्तीफा. सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को इस्तीफा दिया. भाजपा में शामिल होने की जताई जा रही आशंका. जिला पंचायत अध्यक्ष बनने की चाह में इस्तीफा दिए जाने की अटकलें तेज. वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष कल्पना सोनकर के लिए खतरे की घंटी. बहुत ही कम मतों से विजमा को हार का करना पड़ा था सामना.

18:51 PM

कानपुर के पनकी इंड्रस्ट्रीयल एरिया में लगी भीषण आग, बंद गोदाम में लगी आग
कानपुर पनकी इंड्रस्ट्रीयल एरिया चौकी क्षेत्र में लगी भीषड़ आग. बंद गोदाम में लगी आग. पुलिस को सूचना दी गई मौके पर आग बुझाने के प्रयास में जुटी फायर की गाडियां. बंद पड़े केमिकल गोदाम में लगी भीषण आग.

18:45 PM

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह की अखिलेश यादव को नसीहत, अपना घर संभालें अखिलेश
मथुरा: पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह की अखिलेश यादव को नसीहत. घर से परेशान है अखिलेश अपना घर संभालें. जय वीर सिंह कुछ समय पहले ही जनता ने अखिलेश को जवाब दिया.

 

18:40 PM

कानपुर में इत्र कारोबारी पियूष जैन का मामला, डीजीजीआई के वकील संदिग्ध परिस्थियों में हुए हादसे के शिकार
कानपुर:  इत्र कारोबारी पियूष जैन का मामला डीजीजीआई के वकील संदिग्ध परिस्थियों में हुए हादसे का शिकार. अधिवक्ता अम्बरीश टंड़न हुए हादसे का शिकार. 15 दिनों से अस्पताल में भर्ती हादसे के पीछे अम्बरीश टंडन ने जताई साजिश की आशंका. कैंट थाना पुलिस ने अब तक मामले में नहीं दर्ज की एफआईआर.

 

18:32 PM

लखनऊ में 1 ट्रिल्यन अर्थव्यवस्था पर CM योगी की बैठक
लखनऊ: 1 ट्रिल्यन अर्थव्यवस्था पर CM योगी की बैठक. बैठक में वित्त विभाग के प्रमुख सचिव प्रशांत त्रिवेदी, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल आर्थिक सलाहकार बीके राजू अपर मुख्य सचिव गृह समेत कई विभागों के प्रमुख सचिव मौजूद.

18:26 PM

सीएम योगी ने बढ़ाई दोनों उप मुख्यमंत्रियों की जिम्मेदारी
सीएम योगी का बड़ा फैसला खुद मुख्यमंत्री और दोनों उप मुख्यमंत्रियों के पास 8-8 मंडलों की जिम्मेदारी. तकरीबन 25 -25 जिले किए गए आवंटित. सीएम योगी और दोनों डिप्टी सीएम करेंगे सभी का भ्रमण.

18:26 PM

कल दिल्ली दौरे पर जाएंगे सीएम योगी, राष्ट्रपति भवन में होने वाली बैठक में होंगे शामिल
लखनऊ: कल दोपहर दो बजे दिल्ली दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ जाएंगे. वह राष्ट्रपति भवन में होने वाली बैठक में होंगे शामिल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होगी बैठक.

17:56 PM

स्वतंत्र देव सिंह ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना 
मथुरा अनुसूचित जाति मोर्चा के तीन दिवसीय प्रशिक्षण में प्रदेश के मंत्री और यूपी सरकार की कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव पहुंचे. जहां उन्होंने प्रशिक्षण शिविर के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी गरीब किसानों के लिए अच्छा कार्य कर रही है और आगे भी करती रहेगी. तिरंगे पर दिए गए अखिलेश के विवादिक बयान पर तिरंगे की आड़ में दंगा भड़काने वाले अखिलेश यादव के सवाल पर स्वतंत्र देव ने कहा कि यह तो उन्हीं से पूछ लो कि कहां दंगे हो रहे हैं. यह तो भाईचारे का एक बड़ा संदेश है हिंदू मुस्लिम मिलकर तिरंगे को सफल बनाएंगे. हिंदू और मुसलमान दोनों गरीब मिलकर लड़ रहा है. 

17:48 PM

रिटार्यड फौजी के बैग से 50 हजार की टप्पेबाजी 
हरदोई में शहर के पॉश इलाके की एक भीड़ भाड़ वाली बैंक में रिटायर्ड फौजी के बैग से 50 हजार रुपये की टप्पेबाजी का मामला सामने आया है. दरअसल रिटायर्ड फौजी अपने बैंक खाते से 50 हजार रुपये निकाल कर पासबुक में इंट्री करा रहे थे. उसी समय किसी ने उनका बैग काटकर 50 हजार रुपये निकाल लिए और मौके से फरार हो गया. दिन दहाड़े हुई इस वारदात से बैंक में अफरा तफरी मच गई. सूचना पाकर पहुंची पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही टप्पेबाजों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा. 

 

17:42 PM

विजिलेंस ने कानूनगो को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार
हल्द्वानी तहसील में कार्यरत रजिस्ट्रार कानूनगो को आज विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथ 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए दबोच लिया. बताया जा रहा है कि आरोपी रजिस्ट्रार कानूनगो शिकायतकर्ता से काम करवाने की एवज में 10 हजार रुपये की मांग कर रहा था. विजिलेंस की टीम ने अपना जाल बिछाया और आज रजिस्ट्रार कानूनगो को रंगे हाथ दबोच लिया गया. लंबी पूछताछ के बाद विजिलेंस की टीम आरोपी रजिस्ट्रार कानूनगो बनवारी लाल को अपने साथ ले गए, जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

17:18 PM

मंकीपॉक्स से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की तैयारियां 
मंकीपॉक्स बीमारी को लेकर जहां पूरे देश में अलर्ट है. वहीं शामली जनपद के स्वास्थ्य विभाग में मंकीपॉक्स बीमारी को लेकर एक अलग से 10 बेड का वार्ड तैयार कर लिया. स्थानीय लोगों को इसके प्रति जागरूक करने के लिए एक टीम बनाकर घर-घर भेज कर बचाओ अभियान चला रही है. उक्त मामले में शामली सीएमओ का कहना है कि हम लोग बाहर से आने वाले लोगों पर नजर बनाए रखें और जब भी कोई अगर बाहर से आता है तो उसका सैंपल दिल्ली भेज कर उसे घर पर ही 21 दिन के लिए कौन-कौन टीम किया जाएगा. 

 

16:55 PM

टीचर ने तीस हजार में बेच दिया प्राथमिक स्कूल का कक्ष 
मुरादाबाद: कुंदरकी विकास खंड क्षेत्र के गांव पीतपुर नैयाखेड़ा में तैनात अध्यापक मुजाहिद हुसैन ने प्राथमिक स्कूल के निर्मित एक अतिरिक्त कक्ष को तीस हजार रुपये बेच दिया। जिस व्यक्ति ने उसे खरीदा उसने उसे तुड़वा भी दिया. शिकायत होने पर जांच करने पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी ने भी शिकायत सही पाई है और इसकी रिपोर्ट बीएसए को भेज दी है.

16:24 PM

श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हुई सुनवाई
श्रीकृष्ण जन्मभूमि--शाही ईदगाह मामले में सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में सुनवाई हुई. इस दौरान हिंदू और मुस्लिम पक्ष दोनों ने अपनी-अपनी दलीलें रखी तो वहीं मुस्लिम पक्ष में हाईकोर्ट के प्रोसीडिंग आदेश की कॉपी सिविल कोर्ट के सामने रखी बताया कि हाईकोर्ट द्वारा संजना अग्निहोत्री के मामले में सुनवाई पर रोक लगा दी है. मामले में 26 अगस्त को अगली सुनवाई होगी. 

 

16:23 PM

कौशांबी में 8 गौवंशों की मौत मामले में ज़ी न्यूज़ की खबर का बड़ा असर 
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के गृह जनपद कौशांबी में 8 गौवंशों की मौत मामले में ज़ी न्यूज़ की खबर का एक बड़ा असर हुआ है. खबर दिखाए जाने के बाद हरकत मे आये अधिकारी पूरे मामले की जांच करने गौशाला पहुंच गए. जांच कर उन्होंने दोषी पाये जाने पर पशु चिकित्सक के खिलाफ रिपोर्ट शासन को प्रेषित कर दिया है. सीडीओ के मुताबिक गौवंशो के शव को सही तरीके से डिस्पोजल करवाने के जिम्मेदार पशुचिकित्सक के खिलाफ रिपोर्ट शासन को भेजी गई है. 

 

15:15 PM

अफवाह फैलाने वाले लोगों पर होगी कठोर कार्रवाई: एसपी
लखीमपुर खीरी में रात-रात भर जागकर अपने घर की रखवाली कर रहे ग्रामीणों को एसपी ने किसी भी अफवाह से बचने की सलाह दी है. एसपी ने कहा है कि किसी भी सूचना को बगैर वेरीफाई किए लोगों तक ना फैलाएं. इसके साथ अफवाह फैलाने वाले तत्वों पर विशेष निगरानी रखकर उन पर कठोर कार्रवाई करने की बात एसपी संजीव सुमन ने की कही है.

14:58 PM

देहरादून में झमाझम बारिश  
देहरादून में झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. 7 अगस्त तक मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट जारी किया गया है. देहरादून, टिहरी, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है. पहाड़ों में हो रही बारिश के चलते नदियां उफान पर हैं. 

14:43 PM

बुलंदशहर: जहांगीराबाद एक्सईन अशर्फी लाल सस्पेंड
बुलंदशहर में शासन की मंशा के अनुरूप कार्य न करने के चलते शासन ने पावर कॉरपोरेशन के एक्सईएन जहांगीराबाद अशर्फी लाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. शासन का मानना है कि बीते दिनों किसानों ने अपने नलकूपों पर लगे मीटरों को उखाड़ कर फेंक दिया था, जिसके बाद एक्सईएन ने किसानों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही नहीं की थी. इसी बात से नाराज होकर शासन ने यह कार्रवाई की है. इसके साथ ही नलकूप पर लगे बिजली मीटरों को उखाड़ने के आरोप में लगभग ढाई सौ किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. 

14:38 PM

लखनऊ: सरोजनी नगर में गोली चल गई. गोली से दो लोगों को गोली के छर्रे लगे पुलिस मौके पर पहुंची. गौरी गांव का मामला है. 

14:26 PM

तीन दिवसीय प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग का आगाज 
मेरठ: भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा का प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग सम्मेलन हस्तिनापुर चल रहा है. भाजपा का प्रदेश प्रशिक्षण बीजेपी के बड़े पदाधिकारी राधा मोहन सिंह ,सुनील बंसल, मोहित बेनीवाल समेत तमाम बड़े चेहरे मौजूद हैं. तीन दिवसीय प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग का आगाज हो चुका है. 

14:23 PM

61 गायों की मौत मामले में पशुधन मंत्री पहुंचे अमरोहा
अमरोहा: अमरोहा में 61 गायों की मौत मामले में पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह गौशाला में पहुंचे. CM योगी के आदेश के बाद जांच पड़ताल करने पहुंचे. मंत्री धर्मपाल सिंह, मुरादाबाद कमिश्नर, डीएम समेत तमाम अधिकारी मौजूद हैं. CM ने जांच रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए हैं. अमरोहा की साथलपुर गौशाला में गायों की मौत हुई थी. 

14:15 PM

कानपुर में दरोगा और दो सिपाही निलंबित
कानपुर: अवैध खनन के खिलाड़ी दरोगा और दो सिपाही निलंबित हो गए हैं. अगस्त 2021 में शासन से आई टीम ने खनन का खेल पकड़ा था. सजेती में छापेमारी कर टीम ने खेल का खुलासा किया था. दारोगा सूर्यदेव चौधरी, सिपाही अनमोल और यतिन वसूली कर रहे थे. मोबाइल पर बने ग्रुप के जरिये रोज मोटी वसूली हो रही थी. 55 लोगों पर खनन इंस्पेक्टर केबी सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया था. शासन की जांच में दोषी मिलने पर एसपी आऊटर ने कार्रवाई की. 

14:05 PM

बागपत बुजुर्ग पिटाई मामले पर 3 आरोपी गिरफ्तार
बागपत: मंदिर के सामने से लकड़ियां हटाने को बोलने पर बुजुर्ग की बेरहमी से पिटाई कर दी गई थी. पुलिस ने विशेष सम्प्रदाय के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोघट थाना क्षेत्र के कस्बा टीकरी में पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था.  

13:51 PM

राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यालय का घेराव
अलीगढ़: फीस वृद्धि को लेकर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यालय का घेराव किया गया. सुरक्षा की दृष्टि से पीएसी ने कुलपति के कार्यालय को छावनी में तब्दील कर दिया. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता फीस वृद्धि से नाराज हैं. सिविल लाइन थाना इलाके का मामला है. 

 

13:40 PM

राकेश त्रिपाठी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना 
अखिलेश यादव के तिरंगा यात्रा पर दंगा फैलाने की टिप्पणी पर भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने पलटवार किया है. "तिरंगे के साथ दंगा जोड़ना दुर्भाग्यपूर्ण, अखिलेश यादव को माफी मांगनी चाहिए. अखिलेश यादव को रह रह कर अपने कार्यकाल के दंगों की याद सताती है, योगीराज में आज उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त है."

 

13:38 PM

सफाई कर्मी ने आत्मदाह का किया प्रयास 
ललितपुर: 10 माह से वेतन नहीं मिलने से परेशान एक सफाई कर्मी ने जिला पंचायत राज ऑफिस में पहुंचकर खुद के ऊपर डीजल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया. अधिकारियों और कर्मचारियों के हाथ पैर फूल गए. उमेश नाम का सफाईकर्मी झरकौन ग्राम में नियुक्त है. जिला पंचायत राज अधिकारी सफाईकर्मी को मनाने में जुटा है. 

13:25 PM

राहुल-प्रियंका पुलिस हिरासत में
राहुल गांधी, प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. राहुल को पुलिस बस में बिठाकर विजय चौक से ले गई. राहुल के साथ दिग्विजय सिंह, इमरान प्रतापगढ़ी, अधीर रंजन पुलिस वैन में हैं. 

13:08 PM

लखनऊ: ऐश्वर्या के बाद अब सुष्मिता आम भी हुआ तैयार
नमो, एपीजे अब्दुल कलाम, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, अखिलेश यादव, सचिन तेंदुलकर समेत देश के कई प्रमुख लोगों के नाम पर आम की प्रजाति को समर्पित कर चुके पद्मश्री कलीमुल्लाह खां ने एक और आम की वैराइटी तैयार की है. सुष्मिता आम की वैराइटी तैयार करने वाले पद्मश्री कलीमुल्लाह खां कहते हैं कि इसमें सबसे बड़े आम का वजन एक किलो 38 ग्राम है. वहीं, इसकी खासियत के बारे में कहते हैं कि ये आम रंग और स्वाद में बेहतरीन होगा.

13:06 PM

ये हैं UP B.Ed 2022 प्रवेश परीक्षा के 10 टॉपर्स
1. रागिनी यादव, प्रयागराज 359.666 अंक
2. नीतू देवी प्रयागराज 358 प्रतिशत
3. अभय कुमार , प्रयागराज, 349,333
4. विश्वेन्द्र सिंह, आगरा, 348
5. राधा पटेल ,वाराणसी, 346,667
6. पूजा रानी, अलीगढ़, 346,334H
7. नंदिनी पटेल, वाराणसी, 344
8. संजीदा मालिक, आगरा, 342
9. परमानंद, जौनपुर, 341,334
10. पवन कुमार,अलीगढ़, 341,333

12:44 PM

कानपुर: कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने लिया हिरासत में
बढ़ती महंगाई और खाद्य पदार्थों में लागू की गई जीएसटी के खिलाफ आज कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कानपुर में जोरदार प्रदर्शन किया. मोती झील स्थित राजीव वाटिका में प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. कांग्रेसी कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर रहे थे. उन्होंने नारों के जरिए बढ़ती महंगाई के लिए केंद्र और राज्य सरकार को दोषी ठहराया. कहा कि महंगाई के कारण लोग गृहस्थी नहीं चला पा रहे हैं. डीजल पेट्रोल गैस के बाद अब सरकार ने खाद्य पदार्थों पर भारी-भरकम जीएसटी लगा दिया है.

12:41 PM

UP BEd Joint Entrance Exam के तीनों टॉपर प्रयागराज के
उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा (UP BEd Joint Entrance Exam 2022) का रिजल्ट हुआ घोषित. रुहेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो केपी सिंह ने रिजल्ट किया घोषित. महात्मा ज्योतिबा फुले (MJP) रुहेलखण्ड विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.mjpru.in और www.upbed2022.in पर जारी हुआ रिजल्ट. 667463 अभ्यर्थियों ने दी 6,15021 *प्रयागराज की छात्रा ने किया टॉप* 
रागिनी यादव, प्रयागराज, 359.666 
नीतू देवी, प्रयागराज, 358.000 
अभय कुमार गुप्ता, प्रयागराज, 349.333

12:18 PM

देहरादून: राजभवन कूच करने पहुंचे कांग्रेस नेता
महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी, अग्नीपथ जैसे मुद्दों को लेकर कांग्रेस ने राजभवन कूच किया. कांग्रेस के राजभवन कूच में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य भी मौजूद रहे.

12:04 PM

संसद भवन के बाहर राहुल और कांग्रेस के सांसदों को सुरक्षाकर्मियों ने रोका
कांग्रेस सांसदों को पुलिस बस में बिठा कर ले जा रही है. धारा 144 का हवाला देकर राष्ट्रपति भवन से काफ़ी पहले ही राहुल और कांग्रेस सांसद रोके गए.

12:03 PM

UPB.Ed Jee Result 2022: जारी हुआ UP B.Ed का रिजल्ट, खत्म हुआ लाखों अभ्यर्थियों का इंतजार
upbed2022.in पर जारी हुआ रिजल्ट. इस वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं अपना रिजल्ट.

11:47 AM

देहरादून: दिल्ली दौरे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बड़ा बयान 
कभी भी अपने लिए नहीं गया दिल्ली. केवल राज्य से जुड़े मुद्दों पर पार्टी नेताओं से बातचीत. दिल्ली दौरा व्यक्तिगत था, व्यक्तिगत वजह से गया दिल्ली. जब दिल्ली जाते हैं तो पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात होती है.

11:45 AM

बुलंदशहर: ट्यूबवेल से बिजली के मीटर उखाड़ने का मामला, 250 से ज्यादा किसानों पर केस
देरी पर नपे जहांगीराबाद के एक्सईएन पावर कॉर्पोरेशन. एक्सईएन पावर कॉर्पोरेशन को शासन ने किया सस्पेंड. एक्सईएन पावर कॉर्पोरेशन पर आरोप, बिजली के मीटर उखाड़ने के बाद भी विभाग की ओर से नहीं लिया गया एक्शन. कल शासन के आदेश पर 250 से ज्यादा किसानों पर दर्ज किए गए मुकदमे. दर्ज मुकदमों के खिलाफ किसान आज बुगरासी में करेंगे महापंचायत.

11:28 AM

लखनऊ: सहायक पुलिस आयुक्त का तबादला 
सहायक पुलिस आयुक्त लखनऊ का तबादला अर्चना सिंह को एंटी करप्शन विभाग भेजा गया.

11:28 AM

नोएडा: लोटस ग्रुप पर IT की छापेमारी
दिल्ली IT की 10 सदस्यीय टीम कर रही छापेमारी, करोड़ों रुपए के कैश ट्रांजेक्शन, टैक्स चोरी की शिकायत पर रेड. प्लॉट बेचने में करोड़ों रुपयों का हुआ कैश ट्रांजेक्शन. सेक्टर 126 स्थित छठवे फ्लोर के ऑफिस में चल रही रेड.

11:07 AM

बांदा: हर घर तिरंगा अभियान के लिए महिलाएं तैयार कर रहीं तिरंगे
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान के लिए बांदा में एनआरएलएम की महिलाओं द्वारा इस समय झंडे तैयार करने का काम तेजी के साथ किया जा रहा है. जनपद में अब तक 2 लाख 88 हजार झण्डे तैयार किये जा चुके हैं, जनपद में से 13 अप्रैल तक हर घर पर झण्डे लगाने का अभियान चलाया जाएगा.

11:06 AM

कांग्रेस नेता नकुल दुबे हाउस अरेस्ट
महंगाई को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने से पहले ही तमाम कांग्रेस नेताओं को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है. लखनऊ में नकुल दुबे के घर के बाहर देर रात से ही पुलिस लगा दी गई. नकुल ने कहा कि यह तानाशाही सरकार सभी की आवाज दबाने का काम कर रही है, जो कि लोकतंत्र के लिए खतरा है. यूपी सरकार की बुलडोजर कार्यवाही पर उन्होंने कहा कि कई साल पहले तो कोई सोच भी नहीं सकता था कि जो बुलडोजर मरम्मत के लिए होता है उसको लोगों का आशियाना उजाड़ने में इस्तेमाल किया जाएगा. लखनऊ में बने लोगों के पुश्तैनी घरों को अवैध बताकर सीधे तोड़ दिया जाता है, जबकि कांग्रेस की सरकार में उसके लिए दूसरा विकल्प तलाशा जाता था कि निर्माण भी हो जाए और किसी का नुकसान भी ना हो. लेकिन, इस सरकार ने देश को बर्बाद करके रख दिया है. आगे परिस्थितियां और भी खतरनाक होने वाली हैं. नकुल ने कहा कि भले ही सरकार उन लोगों को घरों में कैद कर ले, लेकिन जो जनता में आक्रोश पैदा हो रहा है उसे कब तक बचेगी.

10:52 AM

झांसी: बाइक सवार बदमाशों ने पत्थर मारकर कार के शीशे तोड़े
झांसी में प्रेमनगर थाना क्षेत्र के कमल सिंह कॉलानी में रात के वक्त बाइक सवार बदमाशों ने फ़िल्मी स्टाइल में बाइक से उतरकर घर के बाहर खड़ी बीएमडब्लू कार पर पत्थर बरसाना शुरू कर दिए. घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश नौ दो ग्यारह हो गए, लेकिन कार में लगे शीशे क्षतिग्रस्त हो गए, जिससे कार मालिक का एक बड़ा नुकसान हुआ है. बाइक सवार बदमाशों की यह हरकत पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. बदमाशों की इस करतूत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस बाइक सवार बदमाशों की तलाश में जुट गई हैं.

10:51 AM

हमीरपुर: सचिव को निलंबित किया गया, एडीओ का वेतन रोका गया
विभागीय कार्यों में लापरवाही पर एडीओ पंचायत सुमेरपुर मनफूल पाल का वेतन रोकने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं, विभागीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर ही इंगोहटा के ग्राम पंचायत सचिव को निलंबित करने का आदेश जारी किया गया है. स्वच्छ भारत मिशन के तहत सामुदायिक शौचालयों के निर्माण और अन्य विभागीय कार्य में लापरवाही बरतने पर जिलाधिकारी चंद्र भूषण त्रिपाठी ने की कार्रवाई.

10:40 AM

हमीरपुर: एनजीटी की टीम ने की खदान की जांच, मानकों के विपरीत खनन पर जनहित याचिका
सात मौरंग खदानों पर मानकों के विपरीत खनन पर एनजीटी की अदालत में जनहित याचिका डाली गई. अदालत ने पांच सदस्यीय टीम बनाकर जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिए. एनजीटी की पांच सदस्यीय टीम ने यमुना पर संचालित पतयोरा खदान का निरीक्षण किया.

10:38 AM

बुलंदशहर: ओवरलोड सवारियों से भरी बस का वीडियो वायरल, केस दर्ज
एसएसपी के आदेश के बाद FIR दर्ज की गई और बस को सीज कर लिया गया. लोगों की ज़िंदगी से खिलवाड़ करती डग्गेमार बस का वीडियो वायरल हुआ था. जान जोख़िम में डालकर बस पर लटके नज़र आ रहे थे दर्जनों युवा. नियमों को ताक पर रखकर धड़ल्ले से फर्राटा भर रही थी डग्गेमार बस. क्षमता से ज़्यादा यात्री बिठाकर ले जा रही बस का वीडियो जमकर हुआ था वायरल. बुलंदशहर के खुर्जा के जेवर मार्ग का था वायरल वीडियो. एसएसपी के आदेश पर डग्गामार बस को सीज कर दर्ज किया गया मुकदमा.

10:31 AM

बागपत: मुस्लिम युवक ने मंदिर के सामने बुजुर्ग को पीटा
बागपत में एक बुजुर्ग की लाठी डंडों से बेरहमी से पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल हुई वीडियो में एक मुस्लिम युवक बुजुर्ग को इसलिए पीट रहा है, क्योंकि उसने मंदिर परिसर के सामने से लकड़ियां हटाने के लिए बोल दिया था. वहीं, कुछ लोग मौके पर खड़े होकर बुजुर्ग को बचाने के बजाए उसे पीटने के लिए बोल रहे हैं.

10:18 AM

लखनऊ: कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने की बैरिकेडिंग, कई नेता हाउस अरेस्ट
कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर राजधानी लखनऊ में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं. राजभवन से लेकर कांग्रेस दफ्तर तक भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई हैं. कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय से राजभवन आने जाने वाले हर रास्ते पर बैरिकेड किया गया है और पुलिस फोर्स लगाई गई है. आराधना मिश्रा, नसीमुद्दीन सिद्दीकी जैसे नेताओं के घर पर पुलिस फोर्स तैनात है. 11:00 बजे राजभवन जाने का कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का प्रोग्राम है, जिसको लेकर राजधानी पुलिस एक्टिव हो गई है और आने-जाने वाले वाहनों पर भी निगाह रखी जा रही है.

10:02 AM

श्रावस्ती: अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान की तैयारी जोरों पर
यूपी के श्रावस्ती जिले में अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान की तैयारियां जोरों पर हैं. आज जीजीआईसी की छात्राओं ने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए हाथों में तिरंगा लेकर जागरूकता रैली निकाली. इस दौरान जीजीआईसी की छात्राएं हाथों में तिरंगा लेकर सड़क के किनारे पैदल चलते हुए बुलंद आवाज में भारत माता की जय, वंदे मातरम नारे का जयघोष करती नजर आईं.

09:48 AM

देहरादून: प्रदेश में उद्योगों के सामने चुनौती, इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष से खास बातचीत
उत्तराखंड सरकार की कोशिश है कि प्रदेश में निवेश को बढ़ावा दिया जाए. नए उद्योगों को स्थापित किया जाए. सरकार का कहना है कि निवेश के अनुकूल और उद्योगों के माकूल माहौल भी तैयार किया जा रहा. लेकिन, सबसे बड़ी दिक्कत मौजूदा वक्त में भूमि की आ रही, जिसके लिए लैंड बैंक तैयार करने की बात हो रही है. हालांकि, इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज गुप्ता का कहना है कि मौजूदा वक्त में प्रदेश में उद्योगों के सामने कई तरह की दिक्कतें हैं सरकार को इनका भी निराकरण करना चाहिए.

09:36 AM

अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान की तैयारी जोरों पर है
श्रावस्ती: यूपी के श्रावस्ती जिले में अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान की तैयारियां जोरों पर है. आज जीजीआईसी की छात्राओं ने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए हाथों में तिरंगा लेकर जागरूकता रैली निकाली. इस दौरान जीजीआईसी की छात्राएं हाथों में तिरंगा लेकर सड़क के किनारे पैदल चलते हुए बुलंद आवाज में भारत माता की जय, वंदे मातरम नारे का जयघोष करती नजर आईं.

 

08:57 AM

कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर लखनऊ पुलिस ने की बैरिकेडिंग कई नेता हाउस अरेस्ट
लखनऊ: कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर राजधानी लखनऊ में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं. राजभवन से लेकर कांग्रेस दफ्तर तक भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई हैं.  कांग्रेस प्रदेश कार्यालय और राजभवन आने जाने वाले हर रास्ते पर बैरिकेड किया गया है. पुलिस फोर्स लगाई गई है. कुछ नेताओं को आराधना मिश्रा, नसीमुद्दीन सिद्दीकी जैसे नेताओं के घर पर पुलिस फोर्स तैनात है. इन्हें हाउस अरेस्ट किया गया है, लेकिन कहा यह भी जा रहा है कि कई बड़े नेता दिल्ली के प्रदर्शन में शामिल होंगे. 

08:37 AM

कानपुर-झांसी हाईवे पर बदमाशों ने सेल्समैन को मारी गोली 
झांसी: चिरगांव थाना क्षेत्र में बीती रात कानपुर-झांसी हाईवे पर बने पेट्रोल पंप पर दो बाइक सवार चार बदमाश पहुंचे और तमंचे से सेल्समैन को गोली मारकर फरार हो गए. आनन फानन में जख्मी सेल्समैन को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गय.  वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए जांच में जुट गई. 

08:22 AM

उत्तर प्रदेश के 24 जिलों में बारिश के अलर्ट 
लखनऊ: यूपी में 44 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, ज्योतिबाफुलेनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, अलीगढ़, मथुरा, महामायानगर, एटा, कांशीरामनगर, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, फर्रूखाबाद, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, हरदोई, कन्नौज, इटावा, कानपुर देहात, जालौन, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, झांसी, ललितपुर, रायबरेली, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, संतरविदासनगर, मिर्जापुर, सोनभद्र, बलरामपुर में येलो अलर्ट है. 

08:19 AM

उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले बीजेपी के सभी सांसद दिल्ली बुलाए गए
दिल्ली: यूपी के भाजपा के सभी सांसद दिल्ली बुलाये गए. भाजपा की होने वाली बैठक के लिए प्रदेश के सभी सांसदों को दिल्ली बुलाया गया है. बीजेपी सांसदों की बैठक उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर आज दिल्ली में होनी है.  5.30 बजे संसद भवन परिसर में बालयोगी ऑडिटोरियम में बैठक होगी. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बैठक की अध्यक्षता करेंगे. 

07:40 AM

गंगा नदी में पानी बढ़ने से कई गांवों में कटान की स्थिति बन गई
गंगा नदी में पानी बढ़ने से कई गांवों में कटान की स्थिति बन गई है. गंगा में कटान को लेकर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह जंजाली नगला, कल्लू नगला, धारा नगला, भोला नगला, चाची पुर इत्यादि ग्रामों में मौके पर आकर जायजा लिया. साथ ही जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देश देते हुए बताया कि ज्यादा कटान होने की स्थिति में ग्रामीणों को स्पोर्ट्स गार्डन में अस्थाई रूप से बसाया जाएगा, जिससे उनके जान माल की सुरक्षा हो सके. गंगा नदी में पानी बढ़ने से कई गांव कटान की स्थिति में आ गए हैं, जिससे प्रशासन चौकन्ना हो गया है. 

07:28 AM

यूपी विधान परिषद चुनाव में धर्मेंद्र सिंह व निर्मला पासवान निर्विरोध निर्वाचित
लखनऊ: यूपी विधान परिषद की दोनों सीटों पर बीजेपी ने कब्जा जमा लिया है. धर्मेंद्र सिंह व निर्मला पासवान निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं.इसके बाद सदन में भाजपा के सदस्यों की संख्या 75 हो गई है. परिषद में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन के निधन और पूर्व एमएलसी जयवीर सिंह ठाकुर के इस्तीफे से खाली हुई सीटों पर उप चुनाव हुआ था. 

07:20 AM

महाधिवक्ता कार्यालय में आग लगने के मामले से जुड़ी बड़ी खबर,कोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए कहा सरकार है रिकार्ड की कस्टोडियन

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज:इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रमुख सचिव न्याय को 5 अगस्त को तलब किया है और पूछा है कि दो हफ्ते पहले महाधिवक्ता कार्यालय में आग से जले रिकार्ड का पुनर्निर्माण के लिए क्या कदम उठाए हैं. सरकारी केस फाइल न होने से सुनवाई रूकने की जवाबदेही किसकी है. कोर्ट ने कहा है कि सरकारी रिकॉर्ड जलने के कारण किसी की व्यक्तिगत स्वतंत्रता की अनदेखी कर अभियुक्त को जेल में नहीं रखा जा सकता. कोर्ट ने कहा सरकार पर अभिरक्षा में रखी फाइलों को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी होती है.

07:19 AM

 डॉन बृजेश सिंह की रिहाई को लेकर AIMIM का बड़ा बयान, BJP सरकार पर लगाया यह गंभीर आरोप 

प्रयागराज:पूर्वांचल के माफिया डॉन बृजेश सिंह की जेल से रिहाई के बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. ओवैसी की पार्टी के प्रवक्ता मोहम्मद फरहान ने सरकार के इशारे पर माफिया बृजेश सिंह की रिहाई का बड़ा आरोप लगाया है. मोहम्मद फरहान ने कहा है कि बृजेश सिंह सिर्फ माफिया नहीं हैं, बल्कि वह अंडरवर्ल्ड डॉन हैं, लेकिन सरकार उन्हें जेल के अंदर रखने के बजाय रिहा कराने में जुटी हुई थी. ऐसे में कोर्ट में सरकार ने मजबूत पैरोकारी करना उचित नहीं समझा. एमआईएम नेता ने तंज कसते हुए कहा कि हो सकता है बृजेश सिंह जेल से रिहा हो गए हैं, तो अब अपराध के बजाय सन्यास धारण कर साधु बन जाएं. 

Trending news