PM modi Varanasi Visit Live Update: पीएम मोदी ने किया रोप-वे का शिलान्यास, कहा-काशी से नई ऊर्जा लेकर जा रहे लोग
Advertisement

PM modi Varanasi Visit Live Update: पीएम मोदी ने किया रोप-वे का शिलान्यास, कहा-काशी से नई ऊर्जा लेकर जा रहे लोग

PM modi Varanasi Visit Live: उत्तर प्रदेश स्थित वाराणसी (Varanasi) से सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र को कई नई योजनाओं का तोहफा दिया. इसमें वाराणसी कैंट समेत 4 और रेलवे स्टेशनों को रोप वे से जोड़ने की योजना शामिल है. ये शिलान्यास कार्यक्रम वाराणसी के संपूर्णानंद कॉलेज के कैंपस में आयोजित किया गया. 

 

PM Modi in Varanasi
LIVE Blog

PM modi Varanasi Visit Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी का दौरे पर हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हैं. पीएम ने करीब 17,80 करोड़ रुपये से ज्यादा की अलग-अलग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

24 March 2023
13:58 PM

PM modi Varanasi Visit Live Update: काशी से नई ऊर्जा लेकर जा रहे लोग
काशी के विकास की चर्चा देश और दुनिया में हो रही है। जो भी यहां ये जा रहा है वे नई ऊर्जा लेकर जा रहा है। 8-9 साल पहले जब काशी के लोगों ने अपने शहर के कायाकल्प का संकल्प लिया था तो बहुत लोग ऐसे थे जिन्हें आशंकाएं थी कि बनारस में बदलाव नहीं हो पाएगा काशी के लोग सफल नहीं हो पाएंगे.

 

13:23 PM

PM modi Varanasi Visit Live Update:विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में 1780 करोड़ की लागत की 28 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

 

12:58 PM

PM modi Varanasi Visit Live Update: लाभार्थियों से मुलाकात
वाराणसी: PM मोदी ने 'स्वस्थ दृष्टि समृद्ध काशी' योजना के लाभार्थियों से मुलाकात की। इस दौरान उ.प्र. CM योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी उनके साथ मौजूद रहीं।

12:35 PM

PM modi Varanasi Visit Live Update:  संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय पहुंचे PM
रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में वन वर्ल्ड टीबी समिट को संबोधित करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय पहुंचे. यहां पीएम जनसभा को संबोधित करेंगे। जहां सुबह से ही उनका इंतजार हो रहा है. 

 

12:30 PM

PM modi Varanasi Visit Live Update: आज भारत में TB के मरीजों की संख्या कम हो रही 
पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक और जम्मू-कश्मीर को TB मुक्त अवार्ड से सम्मानित किया गया है। मैं इस सफलता को प्राप्त करने वाले लोगों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं.

12:27 PM

PM modi Varanasi Visit Live Update:  टीबी के खिलाफ वैश्विक लड़ाई का एक नया मॉडल
2014 के बाद से भारत ने जिस नई सोच और अप्रोच के साथ टीबी के खिलाफ काम करना शुरू किया, वो वाकई अभूतपूर्व है. भारत के ये प्रयास पूरे विश्व को इसलिए भी जानने चाहिए क्योंकि ये टीबी के खिलाफ वैश्विक लड़ाई का एक नया मॉडल है। बीते 9 वर्षों में भारत ने टीबी के खिलाफ लड़ाई में अनेक मोर्चो पर एक साथ काम किया है.

 

12:25 PM

PM modi Varanasi Visit Live Update: कोई भी TB मरीज इलाज से छूटे नहीं-पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोई भी TB मरीज इलाज से छूटे नहीं, इसके लिए हमने नई रणनीति पर काम किया. 

 

12:25 PM

PM modi Varanasi Visit Live Update: कोई भी TB मरीज इलाज से छूटे नहीं-पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोई भी TB मरीज इलाज से छूटे नहीं, इसके लिए हमने नई रणनीति पर काम किया. 

 

11:53 AM

PM Modi in Varanasi: पीएम मोदी का आह्वान, टीबी हारेगा-भारत जीतेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,  टीबी की 80 प्रतिशत दवाएं बनती हैं. मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर में 75 हजार से ज्यादा मरीजों का इलाज किया गया है. आयुष्मान भारत के तहत वाराणसी के हजारों लोग निशुल्क इलाज का फायदा उठा चुके हैं.

11:50 AM

PM Modi address at the One World TB Summit: पीएम मोदी ने वन वर्ल्ड टीबी समिट में क्षयरोग उन्मूलन का आह्वान किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वर्ल्ड टीबी डे (World TB Day) के मौके पर अपना संबोधन दिया. मोदी ने कहा कि काशी मानवता की साक्षी रही है. टीबी मुक्त भारत के लिए निक्षय मित्र बनाने का अभियान शुरू किया गया है. करीब 10 लाख टीबी मरीजों को लोगों ने गोद लेकर उनके इलाज में मदद की है. 

11:28 AM

PM Modi at World TB Day : पीएम मोदी ने वन वर्ल्ड टीबी समिट को संबोधित किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वर्ल्ड टीबी डे (World TB Day) के मौके पर वाराणसी के संपूर्णानंद विश्वविद्यालय में एक जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि हम वसुधैव कुटंबकम के सिद्धांत पर आगे बढ़ रहे हैं. भारत वन वर्ल्ड टीबी समिट के जरिये भारत वन अर्थ वन हेल्थ की मुहिम भी चलाई है. 

11:26 AM

CM Yogi at World TB Day : सीएम योगी आदित्यनाथ ने वन वर्ल्ड टीबी समिट को संबोधित किया

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्ल्ड टीबी डे के मौके पर पूरे राज्य में 75 हजार से ज्यादा डार्स किट बांटने का काम चल रहा है. क्षय रोग उन्मूलन के लिए यूपी सरकार संचारी रोग नियंत्रण के लिए विशेष अभियान चला रही है. जापानी इंसेफेलाइटिस और एक्यूट इंसेफेलाइटिस को रोकने में 96 फीसदी तक कामयाबी मिली है. 

11:19 AM

One World TB Summit : सीएम योगी आदित्यनाथ ने वन वर्ल्ड टीबी समिट को संबोधित किया

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले वाराणसी में वन वर्ल्ड टीबी समिट को संबोधित किया. सीएम योगी ने कहा, पीएम काशी का प्रतिनिधित्व करते हैं और काशी के कायाकल्प को लेकर संकल्पबद्ध हैं. 

11:14 AM

PM Modi Varanasi Visit : पीएम मोदी का संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में संबोधन कार्यक्रम

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का कार्यक्रम है. वाराणसी में इससे पहले पीएम मोदी ने वर्चुअली गंगा विलास क्रूज को हरी झंडी दिखाई थी. इस लग्जरी क्रूज को काफी लोकप्रियता मिली थी.

11:11 AM

PM Modi Varanasi Visit : पीएम ने 8 सालों में 7 हजार करोड़ का तोहफा काशी को दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र 2014 में बनारस के सांसद बनने के बाद से अब तक काशी को 7 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दे चुके हैं. इसके अलावा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से वाराणसी का कायाकल्प पहले ही हो चुका है. 

10:38 AM
10:35 AM
10:21 AM

PM modi Varanasi Visit Live: भोले बाबा की नगरी काशी पहुंचे पीएम मोदी
काशी को आज मिलेगी करोड़ों की सौगात
भोले की नगरी में पहली रोपवे का शिलान्यास
सीएम योगी ने किया पीएम मोदी का स्वागत 

09:59 AM

PM Modi Varanasi Visit Live:  पुलिस लाइन ग्राउंड पहुंचे पीएम मोदी
पीएम मोदी आज कई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे

 

09:55 AM

PM Modi Varanasi Visit Live: सीएम योगी आदित्यनाथ का ट्वीट
जी के उ.प्र. के प्रति विशेष लगाव का सुफल है कि समर्थ व आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश का संकल्प साकार हो रहा है।
आज काशी की दिव्य धरा से प्रधानमंत्री जी देश व उ.प्र. को विभिन्न विकास परियोजनाओं से अभिसिंचित करेंगे।
आपका स्वागत!

 

09:52 AM

PM modi Varanasi Visit Live: वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, 1784 करोड़ की देंगे सौगात

पीएम मोदी वाराणसी पहुंच चुके हैं. सीएम योगी ने उनका स्वागत किया

09:46 AM

PM Modi Varanasi Visit Live: जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र को तकरीबन 1784 करोड़ रूपये की योजनाओं की सौगात देंगे.

 

09:43 AM

PM Modi Varanasi Visit Live: पीएम मोदी का होगा भव्य स्वागत
काशी की गरिमा के अनुरूप शंख ध्वनि, ढोल नगाड़े के बीच गुलाब की पंखुड़ियों से प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत किया जाएगा.

 

09:41 AM

PM Modi Varanasi Visit Live: काशी में पीएम के आगमन पर ढोल नगाड़ों की थाप पर थिरके लोग
काशी में पीएम के आगमन पर ढोल नगाड़ों की थाप पर लोग थिरक रहे हैं.काशी के चौराहों को दुल्हन की तरह सजाया गया है. पीएम के आगमन पर लोग जश्न मना रहे हैं. बीजेपी कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह दिख रहा है.

09:35 AM

PM Modi Varanasi Visit Live: हवाई अड्डे पर एटीसी टावर की भी मिलेगी सुविधा
प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एटीसी टावर सहित विभिन्न अन्य बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को भी समर्पित करेंगे. इसके अलावा वॉटर वर्क्स परिसर, भेलूपुर में 2 मेगावाट सौर ऊर्जा संयंत्र; कोनिया पम्पिंग स्टेशन पर 800 किलोवाट सौर ऊर्जा संयंत्र; सारनाथ में नया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र; चांदपुर में औद्योगिक एस्टेट के बुनियादी ढांचे में सुधार और केदारेश्वर, विश्वेश्वर और ओंकारेश्वर खंड परिक्रमा के मंदिरों का कायाकल्प आदि परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे.

09:16 AM

PM Modi Varanasi Visit Live: यह वाराणसी और आसपास के क्षेत्र के कृषि निर्यात को बढ़ावा देने में मदद करेगा. वह राजघाट और महमूरगंज सरकारी स्कूलों के पुनर्विकास कार्य, आंतरिक शहर की सड़कों के सौंदर्यीकरण और शहर के छह पार्कों और तालाबों के पुनर्विकास सहित वाराणसी स्मार्ट सिटी मिशन के तहत विभिन्न परियोजनाओं को समर्पित करेंगे.

 

09:16 AM

PM Modi Varanasi Visit Live: यह वाराणसी और आसपास के क्षेत्र के कृषि निर्यात को बढ़ावा देने में मदद करेगा. वह राजघाट और महमूरगंज सरकारी स्कूलों के पुनर्विकास कार्य, आंतरिक शहर की सड़कों के सौंदर्यीकरण और शहर के छह पार्कों और तालाबों के पुनर्विकास सहित वाराणसी स्मार्ट सिटी मिशन के तहत विभिन्न परियोजनाओं को समर्पित करेंगे.

 

08:59 AM

PM Modi Varanasi Visit Live: एकीकृत पैक हाउस का करेंगे उद्घाटन
वाराणसी और उसके आसपास के किसानों, निर्यातकों और व्यापारियों के लिए फलों और सब्जियों की ग्रेडिंग, छंटाई, प्रसंस्करण करखियांव में निर्मित एक एकीकृत पैक हाउस में संभव होगा. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री इस परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. 

 

08:51 AM

PM Modi Varanasi Visit Live: एकीकृत पैक हाउस का करेंगे उद्घाटन
वाराणसी और उसके आसपास के किसानों, निर्यातकों और व्यापारियों के लिए फलों और सब्जियों की ग्रेडिंग, छंटाई, प्रसंस्करण करखियांव में निर्मित एक एकीकृत पैक हाउस में संभव होगा. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री इस परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. 

08:46 AM

PM Modi Varanasi Visit Live: पीएम समर्थकों ने श्री काशी विश्वनाथ धाम के गंगा द्वार से आरती कर पीएम मोदी के लिए आशीर्वाद मांगा.
आपको बता दें कि आज का दिन काशी के लिए खास है. पीएम मोदी के नाम से विशेष गंगा आरती की गई तो वहीं आरती में उनकी तस्वीर को शामिल करके फूलों से स्वागत लिखा गया. मां गंगा व श्री काशी विश्वनाथ जी की आरती करके भारतवर्ष और काशी के सर्वांगीण विकास हेतु पीएम मोदी के लिए आशीर्वाद मांगा. अलौकिक छटा बिखेर रहे  गंगा द्वार पर माता की तरह हितकारिणी नदियों के संरक्षण का संदेश दिया गया.

08:18 AM

PM Modi Varanasi Visit Live:  पीएम के आगमन से पहले ही स्वागत शुरू 
पीएम आज काशी आने वाले हैं लिहाजा 1800 करोड़ की सौगात के लिए काशी में गंगा आरती कर पीएम मोदी का स्वागत हो रहा है.  पीएम के आगमन से पहले ही स्वागत शुरू हो गया है.

 

08:00 AM

PM Modi Varanasi Visit Live: पांच घंटे काशी में रहेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 5 घंटे तक वाराणसी में रहेंगे . देश के पहले अर्बन ट्रांसपोर्ट रोपवे की प्रधानमंत्री देंगे सौगात. पीएम 1780 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

 

07:51 AM

PM Modi Varanasi Visit Live: वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा आज, सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल करेंगे अगवानी
कार्यक्रम स्थल पर बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं की बैठक  हुई. पीएम के स्वागत की तैयारियों को बीजेपी नेताओं को जिम्मेदारी दी.संपूर्णानंद विश्वविद्यालय में होना है प्रधानमंत्री की जनसभा. जनसभा स्थल पर करीब 20 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था. 

 

07:30 AM

PM Modi Varanasi Visit Live: सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की आधारशिला 
प्रधानमंत्री नमामि गंगे योजना के तहत भगवानपुर में 300 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनने वाले 55 एमएलडी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की आधारशिला रखेंगे. 

 

07:20 AM

PM Modi Varanasi Visit Live: PM पैसेंजर रोपवे की मिलेगी सुविधा
प्रधानमंत्री वाराणसी कैंट स्टेशन से गोदौलिया तक पैसेंजर रोपवे का शिलान्यास करेंगे. इस प्रोजेक्ट की लागत लगभग 645 करोड़ रुपये आंकी गई है. रोपवे प्रणाली पांच स्टेशनों के साथ 3.75 किलोमीटर लंबी होगी. इससे पर्यटकों, तीर्थयात्रियों और वाराणसी के निवासियों को आवागमन में आसानी होगी. 

 

07:18 AM

PM Modi Varanasi Visit Live:PM मोदी करेंगे विश्व टीबी शिखर सम्मेलन को संबोधित 
ये शिखर सम्मेलन स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) और स्टॉप टीबी पार्टनरशिप की ओर से आयोजित किया जा रहा है. साल 2001 में स्थापित, स्टॉप टीबी पार्टनरशिप संयुक्त राष्ट्र की ओर से होस्ट किया गया संगठन है जो टीबी से प्रभावित लोगों, समुदायों और देशों की आवाज़ को बढ़ाता है.

 

Trending news