Mulayam Singh Yadav Death Political Reaction: नेताजी के निधन पर भावुक हुए छोटे भाई शिवपाल, बोले- सत्य को स्वीकार कर पाना कठिन...
Advertisement

Mulayam Singh Yadav Death Political Reaction: नेताजी के निधन पर भावुक हुए छोटे भाई शिवपाल, बोले- सत्य को स्वीकार कर पाना कठिन...

LIVE: Uttar Pradesh Uttarakhand 10 October 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

Mulayam Singh Yadav Death Political Reaction: नेताजी के निधन पर भावुक हुए छोटे भाई शिवपाल, बोले- सत्य को स्वीकार कर पाना कठिन...
LIVE Blog

Uttar Pradesh Uttarakhand 10 October 2022: लखनऊ में सीएम योगी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक 11 बजे लोकभवन में होगी. बैठक में कई अहम फैसलों पर  मुहर लग सकती है. बारिश की वजह से कई जिलों में स्कूल की छुट्टी कर दी गई है. कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर लखनऊ दौरे पर  हैं. आशीष मिश्रा की जमानत अर्ज़ी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के अलावा प्लेसेस ऑफ़ वरशिप एक्ट पर सुनवाई समेत बहुत सी खबरें जानने के लिए बने रहिए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड लाइव के साथ..उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

10 October 2022
14:29 PM

मुलायम सिंह यादव पर सपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र चौधरी ने किया याद 
सपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र चौधरी ने कहा, "नेता जी भले हमारे बीच नहीं है लेकिन उनका संघर्ष, विचार हमेशा हमारे बीच रहेगा... समाजवादी पार्टी के लखनऊ के मुख्यालय में पार्टी के झंडे को झुकाया है और एक शोक सभा भी की है। हमने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी."

13:38 PM

एक्टर अनुपम खेर ने नेताजी को किया याद
एक्टर अनुपम खेर ने दुख जताते हुए कहा, "मुलायम सिंह यादव जी के निधन का सुनकर दुःख हुआ. उनसे अलग अलग आयोजनो में मुलाक़ात हुई थी. हमेशा ख़ुशमिज़ाजी से मिलते थे! प्रभु उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.""

13:37 PM

जम्मू-कश्मीर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जताया दुख
जम्मू-कश्मीर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा, "मुलायम सिंह यादव जी का निधन अपूरणीय क्षति है. मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति दे. उनके समर्थकों से उम्मीद है कि वह मुलायम सिंह जी के द्वारा दिखाए जनसेवा के रास्ते पर चलेंगे."

13:31 PM

विरोधी नेताओं के लिए भी उनके मन में कभी नफरत नहीं आई: भगवत सरन गंगवार 
पूर्व मंत्री व समाजवादी पार्टी नेता भगवत सरन गंगवार ने कहा कि नेताजी के दिल में हमेशा गरीबों और किसानों के लिए हमेशा प्यार उमड़ता था. विरोधी पार्टी के नेताओं के लिए भी उनके मन में कभी नफरत नहीं आई. नेताजी शिक्षा के लिए हमेशा बेहतर से बेहतर कार्य करने के लिए अग्रसर रहते थे. नेताजी आर्थिक और शैक्षिक रूप से समानता लाना चाहते थे. 

 

13:15 PM

अपर्णा यादव ने नेताजी को किया याद 
मेरी गुरु धरती पुत्र नेताजी मेरे लिए “पिताजी” आज गोलोक वासी हो गए. सत्य है,की धरती पर शरीर रूपी जीव नश्वर है. इस सत्य की वेदना सहन करने की मुझे और नेताजी से प्रेम करने वाले सभी लोगो को ईश्वर शक्ति दे. 

 

13:13 PM
13:03 PM

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जताया दुख
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, "मुलायम सिंह यादव आज हमारे बीच में नहीं रहे. उनका जनसेवा का इतिहास रहा है और हमेशा जनता के बीच में रहे हैं. हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिजनों का धैर्य बनाए रखे. यह देश के लिए एक क्षति है."

13:03 PM

छोटे भाई शिवपाल यादव हुए भावुक
छोटे भाई शिवपाल यादव हुए भावुक नेताजी के छोटे भाई शिवपाल यादव ने लिखा, "मेरे अग्रज, हम सभी के ऊर्जा के स्रोत और अभिभावक आदरणीय नेता जी अब हमारे बीच नहीं हैं. इस सत्य को स्वीकार कर पाना कठिन है. आप हमारी स्मृतियों व विचारों में सदैव जीवित रहेंगे"

12:45 PM

राजनीति में रिश्तों को अहमियत देते थे नेताजी: पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी
मुलायम सिंह यादव के निधन पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व राज्यपाल पंडित केसरीनाथ त्रिपाठी ने दुख वक्त किया है. पूर्व राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने कहा है कि मुलायम सिंह यादव का निधन यूपी की राजनीति के लिए बड़ी क्षति है. मुलायम सिंह यादव ने यूपी की राजनीति में नए आयाम गढ़े हैं. वह राजनीति में रिश्तों को अहमियत देते थे. पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी ने कहा कि अब यूपी की राजनीति में दूसरा कोई मुलायम सिंह यादव नहीं होगा. उनकी कमी हमेशा खलेगी. 

12:33 PM

मुलायम सिंह यादव के निधन की खबर सुन फूटफूटकर रोये पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप
मुलायम सिंह यादव के निधन की खबर सुनते ही समाजवादी पार्टी के साथ ही बाकी पार्टियों में भी शोक की लहर दौड़ गई. राष्ट्रपति दौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ देश व प्रदेश के हर नेता ने उनके निधन पर दुख जताया है. वहीं इस बीच सपा नेता और अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे अरविंद सिंह गोप भी मुलायम सिंह यादव के निधन की खबर सुनकर अपना दुख संभाल नहीं सके और फूट-फूटकर रोने लगे. उन्होंने कहा कि आज हम लोगों ने अपना अभिभावक खो दिया है. आज हम लोग जो भी हैं केवल उन्हीं की बदौलत हैं. आज हम सब अपने नेता को खोकर बहुत ज्यादा दुखी हैं. हमारी ईश्वर से यही प्रार्थना है कि नेताजी की आत्मा को शांति मिले और समाजवादी पार्टी परिवार इस सदमे को बर्दाश्त करें. नेताजी हमारे लिये हमेशा अमर रहेंगे. 

 

12:32 PM

नेताजी ने देश में समाजवादी आंदोलन को आगे बढ़ाया था: लालू प्रसाद यादव
नेता जी के समधी और RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा,"मुलायम सिंह यादव हमारे बीच नहीं रहे. उन्होंने देश में समाजवादी आंदोलन को आगे बढ़ाया था. हमारे और उनके संबंध पारिवारिक हैं. उपमुख्यमंत्री उनके अंतिम संस्कार में जाएंगे. भगवान उनके परिवार को शक्ति दे."

 

12:29 PM

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कही ये बात 
मुलायम सिंह के निधन पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दुख जताते हुए कहा," नेता जी की तबियत का ज़ायजा लेने कुछ दिन पहले लालू जी और मैं मेदांता अस्पताल गए थे. आज सुबह उनकी निधन की खबर मिली जिससे हम दुखी हैं. उनके जाने से राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में क्षति हुई है. उनके जाने से हमें काफी दुख है."

12:27 PM

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख जताया. उन्होंने लिखा, "देश के पूर्व रक्षा मंत्री और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में मुलायम सिंह का योगदान हमेशा अविस्मरणीय रहेगा."

12:20 PM

राहुल गांधी ने जताया शोक

12:16 PM

अखिलेश यादव की बेटी अदिति ने ट्वीट किया
अदिति यादव ने अपने दादा के लिए भावुक पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा- दादा जी अब नहीं रहे. 

12:14 PM

उत्तर प्रदेश और पूरे देश के लिए क्षति है: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा,"नेता जी सबके प्रिय थे, उन्होंने लंबा समय देश के लिए राजनीतिक और सामाजिक दृष्टिकोण से अपना जीवन समर्पित किया. उत्तर प्रदेश और पूरे देश के लिए क्षति है. उनका आशीर्वाद हमेशा मुझे मिला. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और पूरे परिवार को दुख सहन करने की शक्ति दे." 

12:07 PM

UP की राजनीति की धारा बदल दी थी: CM शिवराज सिंह चौहान
वे वरिष्ठ नेता थे, उन्होंने UP की राजनीति की धारा बदल दी थी। समाजवादी आंदोलन को आगे बढ़ाने में उनका बेहद महत्वपूर्ण योगदान था... ज़मीन जुड़े रहकर उन्होंने उत्तर प्रदेश की जनता की सेवा की। मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं: मध्य प्रदेश CM शिवराज सिंह चौहान

11:06 AM

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा, "मुलायम सिंह यादव ने यूपी और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी अलग पहचान बनाई. वह आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के लिए एक प्रमुख सैनिक थे."

10:02 AM

सपा सरंक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का सोमवार को निधन हो गया. वे 82 साल के थे. मुलायम सिंह यादव को यूरिन संक्रमण, ब्लड प्रेशर की समस्या और सांस लेने में तकलीफ के चलते पिछले दिनों गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी तबीयत लगातार नाजुक बनी हुई थी. 

09:07 AM

बिजनौर में भी बारिश से हालात खराब
बिजनौर में 24 घण्टे से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. खेत-खलियान व सड़कों पर जलभराव से राहगीरों परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिले में लगातार हो रही भारी बारिश से सडकें जलमग्न हो गई हैं. फसलें भी तबाह हो गई हैं.

08:59 AM

लोग घरों में कैद होने को मजबूर
उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद में 3 दिन से लगातार हो रही बारिश के कारण लोग अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं. डीएम अमरोहा ने कक्षा 8 तक के स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी है. इसके अलावा अमरोहा में किसानों की फसल को भारी नुकसान की संभावना है, जिसके चलते किसान परेशान हैं. अमरोहा के लोगोंने कहा कि हम भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि भगवान इस बारिश को थाम ले और लोगों को राहत की सांस दे.

 

08:59 AM

लखनऊ में भारी जलभराव
बीते कुछ घंटे से लगातार हो रही बारिश के बाद राजधानी लखनऊ के तमाम इलाकों में भारी जलभराव हो गया है. नगर निगम बारिश की पहले तमाम दावे करता है कि जलभराव की स्थिति से निपटा जा सकेगा. लेकिन इस बार की बारिश ने एक बार फिर उन तमाम दावों की पोल खोल दी है. बारिश की वजह से होने वाले जलभराव की वजह से तमाम दुर्घटनाएं होने की भी आशंका है. ऐसे में अब नगर निगम जल्द से जल्द इस समस्या से निपटने की कवायद में जुटा है.

08:30 AM

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आज के कार्यक्रम
10:15 बजे दिव्यांगों को कृत्रिम अंग वितरण कार्यक्रम
(मा0 मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय सभागार)
10:55 बजे
सचिवालय आगमन
शासकीय कार्य
15:00-22:00 बजे-
शासकीय कार्य
(मा० मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून)

 

08:23 AM

प्लेसेस ऑफ़ वरशिप एक्ट पर सुनवाई
आज सुप्रीम कोर्ट में वक्फ एक्ट मामले में सुनवाई है. निचली अदालतों के बुनियादी ढांचे आधार में कमी पर सुनवाई है

 

08:17 AM

बाराबंकी: बाइक सवार युवकों के लिए मौत बनी बारिश, बबूल के पेड़ के चपेट में आने से 2 की दर्दनाक मौत
नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में बारिश का कहर जानलेवा होता जा रहा है. बारिश के चलते बड़े-बड़े पेड़ रोड पर गिर रहे हैं, जिसकी चपेट में आने से लोगों की मौत हो रही है. ऐसी ही एक घटना आज बाराबंकी जिले में हो गई, जिसमें दो लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.  सभी लोग बारिश के चलते रोड पर गिरे बबूल के पेड़ की चपेट में आ गए थे और हादसे का शिकार हो गए. 

08:11 AM

आशीष मिश्रा की जमानत अर्ज़ी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 
सुप्रीम कोर्ट में कुछ अहम मामलों पर लखीमपुर मामले में सुनवाई होने वाली है.

 

07:49 AM

लखनऊ दौरे पर  कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर 
लखनऊ  कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर का लखनऊ दौरा है. थरूर का 3 बजे कांग्रेस कार्यालय में आगमन होगा. जहां वह अस्मिता का संघर्ष का पुस्तक का विमोचन करेंगे.

 

07:32 AM

वाराणसी दौरे पर रहेंगे सीएम योगी
सीएम योगी दो दिन के वाराणसी दौरे पर रहेंगे.मुख्यमंत्री सोमवार  शाम वाराणसी पहुंचेंगे. सीएम काशी विश्वनाथ धाम के दर्शन पूजन भी करेंगे. मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह की अगवानी करेंगे. गृहमंत्री अमित शाह को बलिया कार्यक्रम में जाना है.आज सीएम बलिया और चंदौली का भी दौरा करेंगे. सीएम अधिकारियों के साथ बैठक भी कर सकते हैं.

 

07:28 AM

कई जिलों में स्कूल की छुट्टी
बारिश की वजह से कई जिलों में स्कूल की छुट्टी कर दी गई है. जलभराव,बाढ़ की स्थिति है. किसानों की फसल बहुत ज्यादा खराब हो गयी है.

 

07:22 AM

अगले 24 घंटे रहेंगे भारी​
अगले 24 घंटे झांसी, जालौन, बांदा, हमीरपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, हरदोई, कन्नौज, औरैया, इटावा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, एटा, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, संभल, अमरोहा, हापुड़, गाजियाबाद और मेरठ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

 

07:17 AM

लखनऊ-ज़िला प्रशासन की ओर से दिशा-निर्देश जारी
मूसलाधार बारिश को देखते हुए एडवाइजरी जारी हुई है. सभी लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.पुराने जर्जर मकानों से सावधान रहने के निर्देश हैं.अत्यंत आवश्यक काम होने पर ही घर से बाहर निकलने के निर्देश. भीड़-भाड़ व ट्रैफिक जाम वाले क्षेत्रों में जाने से बचने की सलाह खुले सीवर, बिजली के तार व खंभों से बचने की हिदायत दी गई है. जल भराव, पेड़ गिरने पर कंट्रोल रूम पर सूचित करने के भी निर्देश हैं.

 

Trending news