skincare tips:सोने से पहले ऐसे फॉलो करें स्किन केयर रूटीन !सुबह खिल उठेगा आपका चेहरा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1769823

skincare tips:सोने से पहले ऐसे फॉलो करें स्किन केयर रूटीन !सुबह खिल उठेगा आपका चेहरा

skincare tips:क्या आपको पता हैं की रात में की गई त्वचा की देखभल हमारी स्किन को कई गुना फायदा देती हैं. जिससे आपकी स्किन दूसरे दिन के लिए खिली खिली दिखाई देती हैं. आइये जानते है नाईट में स्किन केयर करने के कुछ टिप्स.

 

skincare tips:सोने से पहले ऐसे फॉलो करें स्किन केयर रूटीन !सुबह खिल उठेगा आपका चेहरा

skincare tips:सुन्दर चेहरे के लिए हम कई प्रकार के स्किन केयर का प्रयोग करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं की रात में की गई त्वचा की देखभाल आपको बहुत फयदा पहुँचती हैं दिनभर की थकान से स्किन पर एक्स्ट्रा ऑयल और गंदगी जमा हो जाती हैं. ऐसे में हम आपको नाईट स्किन केयर रुटीन के कुछ आसान तरीके बताने वाले हैं. जिससे आपको सुन्दर और बेदाग चेहरा मिलेगा आइये जानतें हैं कुछ आसान स्टेप्स. 

Night Skin Cares step:नाइट स्किन केयर रूटीन
क्लींजर-सबसे  पहले स्किन केयर रूटीन में आप क्लींजर का उपयोग करें चेहरे को साफ़ करना बहुत जरुरी हैं इसके इसके लिए आप क्लींजर का इस्तेमाल करें इससे चेहरे की त्वचा की अच्छे से सफाई होती हैं. क्लींजर जमा अतिरिक्त ऑयल और गंदगी को दूर करता हैं.आप अपने हिसाब से कोई भी क्लींजर का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

फेस टोनर-क्लींजर के बाद आप अपने फेस पर टोनर या फेस मिस्ट का इस्तेमाल करें जिससे त्वचा पर मौजूद पोर्स का साइज छोटा हो जाता है.ये आपकी त्वचा के लिए कोलिन इफ़ेक्ट का काम करता हैं साथ ही ठंडक भी देता हैं. साथ ही इससे त्वचा हाइड्रेट हो जाती हैं. अगर आपके पास फेस टोनर नहीं हैं तो आप गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

फेस सिरम -आप फेस सिरम का इस्तेमाल करें. ये त्वचा को हाइड्रेट करने का काम करता है. सिरम को अपने हाथों पर लगाए और हाथों की मदद से इसे चेहरे पर लगाएं. सोने से पहले फेस सिरम लगाने से यह स्किन रिपेयरिंग का काम करते हैं.

मॉइश्चराइजर-सोने से पहले आप अपने चेहरे को मॉइश्चराइज जरूर करे दरअसल रात में सोते वक्त स्किन सेल्स काम करते हैं और स्किन डैमेज होने बच जाती हैं अगर आप अच्छे से पहले  चेहरे को मॉइश्चराइज करते हैं तो आपकी स्किन सुबह तक डिहाइड्रेट हो जाती हैं.सोने से पहले अपनी इच्छा अनुशार कोई भी मॉइश्चराइजर लगा कर सोएं.

लिप बाम-हमें चेहरे से भी जयदा अपने होठों का ख्याल रखना चाहिए क्युकी होठों की त्वचा बहुत नाजुक होती हैं इसलिए आप सोने से पहले लिप बाम या नारियल का तेल लगा कर सोएं .आप ऑलिव ऑयल भी लगा सकते हैं या फिर मार्केट में मौजूद कोई भी लिप बाम लगा सकती हैं.

Trending news