बड़ी से बड़ी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, अपनाएं ये चमत्कारिक टोटके
Advertisement

बड़ी से बड़ी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, अपनाएं ये चमत्कारिक टोटके

अक्सर ये देखने में आता है कि जब भी टोटके की बात की जाती है, तो लोगों को लगता है कि किसी तंत्र-मंत्र या जादू टोने वाली बात होगी, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. यह ज्योतिष संबंधी लाल किताब के सात्विक टोटके रहते हैं. इन्हें आप उपाय भी कह सकते हैं. 

बड़ी से बड़ी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, अपनाएं ये चमत्कारिक टोटके

नई दिल्लीः अगर आप पर ग्रह-नक्षत्रों की बुरी दशा चल रही है या आप लगातार दिक्कतों से घिरे हुए हैं. यह भी हो सकता है कि आप पिछले कुछ समय से कई तरह की जटिल समस्याओं का सामना कर रहे हैं. आप के ऊपर एक के बाद विपत्तियां आती ही रहती हैं. आपका व्यापार, जॉब और धन संपत्ति सब मुश्किल में है, तो हम आको कुछ अटूक टोटके बता रहे हैं. आप इन्हें आजमाकर अपनी परेशानियों को दूर कर सकते हैं. 

अक्सर ये देखने में आता है कि जब भी टोटके की बात की जाती है, तो लोगों को लगता है कि किसी तंत्र-मंत्र या जादू टोने वाली बात होगी, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. यह ज्योतिष संबंधी लाल किताब के सात्विक टोटके रहते हैं. इन्हें आप उपाय भी कह सकते हैं. कुछ लोग इसे आस्था और अंधविश्वास मानते हैं, लेकिन ये उपाय करने में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है. 

हनुमान चालीसा का पाठ
आप रोज हनुमान चालीसा पढ़ने का निय बना लें. हर दिन संध्यावंदन के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. पवित्र भावना से शांतिपूर्वक हनुमान चालीसा का पाठ करने से उनकी बजरंगबली की कृपा प्राप्त होती है, जो आपको हर तरह की होनी-अनहोनी से बचाती है. चालीसा पाठ के बाद कर्पूर आरती जरूर करें. 

इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर में ये 5 Features हैं कमाल के, जानें

चोला चढ़ाएं
5 बार हनुमानजी को चोला चढ़ाएं. साथ ही हर मंगलवार या शनिवार को बड़ के पत्ते पर आटे का दिया जलाकर उसे मंदिर में रख दें. 11 मंगलवार या शनिवार तक आप ये उपाय करें, संकटों से मुक्ति मिलेगी. 

नारियल का उतारा
एक पानीदार नारियल लेकर उसे अपने ऊपर से 21 बार वारें. इसके बाद उसे किसी देवस्थान पर जाकर अग्नि को समर्पित कर दें. परिवार के किसी अन्य सदस्य पर संकट हो, तो उसके ऊपर यह उपाय आजमाएं. 
यह उपाय आप किसी मंगलवार या शनिवार को कर सकते हैं. 5 बार ऐसा करने से आपकी लाइफ में अचानक आई परेशानी से निजात मिलेगी. अगर परिवार में किसी सदस्य की तबीयत खराब हो, तो उसके लिए यह उपाय बढ़िया है. 

गाय, कुत्ते, चींटी और पक्षियों को खाना खिलाएं
गाय, चींटी, पेड़, पक्षी, कुत्ता, कौवा आदि को भोजन देने से  इनकी दुआ मिलती है. यह सबसे बड़ा पुण्य कर्म माना गया है. इसे वेदों के पंचयज्ञ में से एक 'वैश्वदेव यज्ञ कर्म' कहा गया है. 

अगर हाई बीपी और वजन बढ़ने से हैं परेशान, तो Flax Seeds के सेवन से मिलेगी राहत

मछलियों को खिलाएं
कागज पर छोटे-छोटे अक्षर में राम-राम लिखें. ज्यादा से ज्यादा राम नाम लिखकर सबको अलग-अलग काटें. अब आटे की छोटी-छोटी गोलियां बनाकर एक-एक कर कागज में लपेट लें. नदी या तालाब पर जाकर मछलियों को ये गोलियां खिला दें. आप रोज ये उपाय करें

जल चढ़ाएं
तांबे के लोटे में जल लें और उसमें थोड़ा सा लाल चंदन मिला दें. रात को इसे अपने सिरहाने रखकर सो जाएं. सुबह सबसे पहले इस जल को तुलसी के पौधे को अर्पण कर दें. कुछ दिनों तक ऐसा करने से धीरे-धीरे आपकी परेशानी दूर हो जाएगी.   

तेल दान करें
शनिवार को कांसे की कटोरी में सरसों का तेल और सिक्का डालकर उसमें अपनी परछाई देखें. यह तेल मांगने वाले को दे दें या किसी शनि मंदिर में कटोरी सहित तेल रख दें.  

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल सामान्य ज्ञान के आधार पर लिखा गया है. किसी भी घरेलू उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर्स या एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर ले लें. 

WATCH LIVE TV

Trending news