कोलकाता मोबाइल गेमिंग ऐप फ्रॉड का आरोपी गाजियाबाद में दबोचा गया, 17 करोड़ नकद मिले थे घर से
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1365541

कोलकाता मोबाइल गेमिंग ऐप फ्रॉड का आरोपी गाजियाबाद में दबोचा गया, 17 करोड़ नकद मिले थे घर से

CRime News : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में गेमिंग ऐप फ्रॉड का मुख्य आरोपी आमिर खान गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया है.

 

Kolkata mobile gaming app fraud Amir Khan

कोलकाता : मोबाइल गेमिंग ऐप फ्रॉड (Kolkata mobile gaming app fraud) का मुख्य आरोपी आमिर खान कोलकाता से हजारों किलोमीटर दूर गाजियाबाद में दबोच लिया गया है. कोलकाता पुलिस की एक टीम ने सटीक सूचना के बाद उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से उसे गिरफ्तार कर लिया.प्रवर्तन निदेशालय ने उसके घर से 10 सितंबर 2022 को 17 करोड़ रुपये नकद बरामद किए थे.गाजियाबाद के एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार सुबह ये जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आमिर खान लंबे समय से फरार था, जब से ईडी ने कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में शाही अस्तबल लेन के उसके घर से नकदी बरामद की थी.

यूपी में एडेड स्कूलों के टीचर्स का दूसरे स्कूलों में समायोजन होगा, इन्हें छूट मिलेगी

हालांकि पुलिस ने टावर लोकेशन को ट्रैक करके उसे ट्रेस करना शुरू कर दिया था. लेकिन इस मामले में उसे पुलिस को मुश्किलों का सामना करना पड़ा. आरोपी लगातार एक शहर से दूसरे शहर में अपना ठिकाना बदल रहा था. उसे गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस की गिरफ्तारी टीम ने ट्रांजिट रिमांड के जरिए उसे वापस कोलकाता लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. हालांकि, कोलकाता पुलिस ने अभी तक उसकी गिरफ्तारी का सही समय नहीं बताया है.

Uttarkashi : उत्तराखंड में गंगोत्री नेशनल हाईवे जाम, बारिश-भूस्खलन में फंसे तीर्थयात्रियों को खाने-पीने की दिक्कतें

कोलकाता पुलिस ने कहा कि जिस आवास से ईडी ने भारी नकदी बरामद की, वह वास्तव में आमिर खान के पिता नसीर खान के नाम पर था, जो पेशे से एक परिवहन व्यापारी है.
भारी मात्रा में नकदी के अलावा, ईडी के अधिकारियों ने उस कमरे से कुछ दस्तावेज और एक डायरी भी बरामद की थी.

ईडी ने 10 सितंबर को कोलकाता में छह परिसरों में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत छापेमारी की थी.फेडरल बैंक के अधिकारियों द्वारा आमिर खान और अन्य के खिलाफ दायर एक शिकायत के आधार पर कोलकाता के पार्क स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था.आमिर खान ने ई-नगेट्स नाम से एक मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन लांच किया था. इसे आम जनता को ठगरने के मकसद से तैयार किया गया था.

 

Etah: डूबती हुई युवती छटपटाती रही, लेकिन किसी ने नहीं की बचाने की हिम्मत

Trending news