यूपी में करीब एक लाख सरकारी पद खाली, शिक्षा और पुलिस विभाग में निकलेगी बंपर भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1889555

यूपी में करीब एक लाख सरकारी पद खाली, शिक्षा और पुलिस विभाग में निकलेगी बंपर भर्ती

Sarkari Bharti: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी सरकारी विभागों में खाली पदों को जल्द भरने के निर्दश दिए थे. बता दें कि प्रदेश के तमाम सरकारी विभागों में कई हजार पदों पर भर्तियां होनी हैं. प्रदेश में डॉक्टर, शिक्षक समेत कई अन्य पदों पर भर्तियां होनी हैं. 

Students (File Photo)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी सरकारी विभागों में खाली पदों को जल्द भरने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने सभी विभागों में खाली पदों का ब्यौरा मांगा था. सीएम योगी ने बीते सोमवार को सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव के साथ विभागवार बैठक की थी. सीएम ने कहा था कि विभागों में मानव संसाधन का अभाव होने से कार्यक्षमता पर प्रतिकूल प्रभाव डालता है. बता दें कि प्रदेश के तमाम सरकारी विभागों में कई हजार पदों पर भर्तियां होनी हैं. आइए आपको बताते हैं किस विभाग में कितने पद खाली हैं.

डॉक्टरों के करीब 6000 पद
जानकारी के मुताबिक प्रदेश के तमाम सरकारी अस्पतालों और चिकित्सा संस्थानों में डॉक्टरों के करीब छह हजार पद खाली हैं. इनमें  एलोपैथिक, होम्यो पैथिक, आयुर्वेदिक और यूनानी चिकित्सकों के पद शामिल हैं. बताया जा रहा है इन सभी पदों पर जल्द ही नियुक्तियां होनी हैं.

माध्यमिक शिक्षा विभाग में सबसे ज्यादा पद खाली 
जानकारी के मुताबिक प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा विभाग में सबसे ज्यादा पद खाली हैं. यहां विभिन्न समूहों में हजारों पदों पर भर्ती होनी है. माध्यमिक शिक्षा विभाग में समूह क के 96, समूह ख के 3172, समूह ग के 41136 और समूह घ के 22230 पदों पर भर्तियां होनी हैं.

बेसिक शिक्षा विभाग में खाली पद
प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक समेत कई पदों पर भर्तियां होनी हैं. यहां सहायक अध्यापक के 51112, खंड शिक्षा अधिकारी के 34, कनिष्ठ सहायक के 875 और परिचारक के 3919 पद खाली हैं.

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में विभिन्न विभागों के छह हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है. समाज कल्याण विभाग में जिला समाज कल्याण अधिकारी के बारह पदों पर भर्ती होनी है. इसके साथ ही रजिस्ट्रार फर्म्स सोसायटी एवं चिट्स कार्यालय में 83 पद खाली हैं. 

Sarkari Naukri: यूपी में खाली सरकारी पदों पर भर्ती का ऐलान, सीएम योगी ने दिवाली के पहले दी गुड न्यूज

वन विभाग में खाली पद
जानकारी के मुताबिक वन विभाग में 4130 पदों पर भर्तियां होनी हैं. इनमें 1300 पदों पर चयन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. इसके अलावा 700 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला जा चुका है. 

Watch:बुरी तरह रोती हुई क्लास में बंद बच्ची का वीडियो वायरल, टीचर फरार

 

Trending news