खतौली उपचुनाव: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का बड़ा हमला, बोले- आजम खान हैं मुजफ्फरनगर दंगों के जिम्मेदार
Advertisement

खतौली उपचुनाव: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का बड़ा हमला, बोले- आजम खान हैं मुजफ्फरनगर दंगों के जिम्मेदार

UP Politics: मुजफ्फरनगर की खतौली सीट पर उपचुनाव से पहले सियासत गरमा गई है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने मुजफ्फरनगर दंगों को लेकर समाजवादी पार्टी नेता आजम खान पर बड़ा हमला बोला है.

खतौली उपचुनाव: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का बड़ा हमला, बोले- आजम खान हैं मुजफ्फरनगर दंगों के जिम्मेदार

अजीत सिंह/लखनऊ: मुजफ्फरनगर के खतौली विधानसभा सीट से विधायक विक्रम सैनी को सजा होने के बाद सीट खाली हो गई है. 5 दिसंबर को खतौली सीट पर उपचुनाव होना है. लेकिन उससे पहले ही सियासत गरमा गई है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने खतौली विधानसभा उपचुनाव के बहाने समाजवादी पार्टी नेता आजम खान पर बड़ा हमला बोला है. 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने निशाना साधते हुए कहा कि 2013 में मुजफ्फरनगर दंगों का श्रेय आजम खान को जाता है. उन्होंने ही मुजफ्फरनगर में दंगा कराया, वहां के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह और पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी को रातों-रात हटवा कर दंगाइयों की मदद की गई और निर्दोषों को जेल भेजा गया. अब मुजफ्फरनगर से खतौली की जनता आजम खान को जवाब देगी.

खतौली विधानसभा सीट पर होना है उपचुनाव
मुजफ्फरनगर के खतौली विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक विक्रम सैनी को 2013 के दंगों के आरोप के मामले में सजा हुई है. 2 साल की सजा होने की वजह से विक्रम सैनी की विधानसभा की सदस्यता रद्द हो गई. जहां पर अब चुनाव होने जा रहा है. विक्रम सैनी का आरोप है कि हमें तो निर्दोष जेल भेजा गया था लेकिन मुजफ्फरनगर का दंगा आजम खान ने कराया था. दंगे की पृष्ठभूमि भी आजम खान ने तैयार की थी लेकिन हम पीछे नहीं हटेंगे. मुजफ्फरनगर की जनता यह तय करेगी कि खतौली से हम फिर दोबारा जीतेंगे. हम अपनी पत्नी के लिए टिकट मांग रहे हैं क्योंकि जनता हमारे साथ है. मुजफ्फरनगर की जनता के साथ 2013 में जो कुछ हुआ वह सामने देखा.

भूपेंद्र चौधरी, विक्रम सैनी और उमेश मलिक ने आजम खान पर साधा निशाना
खतौली से विधायक रहे विक्रम सैनी को तो सजा हो गई लेकिन अब वह अपनी पत्नी के लिए टिकट मांग रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ उनका आरोप है कि यह सब कुछ आजम खान की सरपरस्ती में हुआ था. वहीं, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने जोरदार हमला बोलते हुए कहा आजम खान और आजम वादी सोच नहीं 2013 में मुजफ्फरनगर में दंगे कराए थे. अधिकारियों को रातों-रात हटवाया गया सचिन और गौरव की हत्या के आरोपियों को बचाया गया.उस समय सपा की सरकार थी, अखिलेश यादव और आजम खान दंगाइयों के साथ खड़े थे और निर्देशों को जेल भेजा गया था. खतौली के विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में बीजेपी का परचम  लहरायेगा.

निकाय चुनाव और उपचुनाव पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कही ये बात 
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि हम स्थानीय निकाय चुनाव हो या फिर रामपुर और मैनपुरी का उपचुनाव, सब पूरी ताकत से लड़ेंगे. पार्टी किसी कार्यकर्ता को टिकट देगी. हालांकि अपर्णा यादव के टिकट पर उन्होंने कहा पार्टी जिसको तय करेगी वह लड़ेगा. मुजफ्फरनगर से बीजेपी विधायक रहे उमेश मलिक का कहना है कि 2013 के दंगों की पृष्ठभूमि आजम खान ने रची थी, जिसे जनता भूल ही नहीं है. इसका जवाब आने वाले चुनाव में आजम खान और समाजवादी पार्टी दोनों को मिलेगा. 

Trending news