Special 26 के फैमिली वर्जन पर पुलिस का एक्शन, प्रशासन ने की संपत्ति कुर्की
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1635904

Special 26 के फैमिली वर्जन पर पुलिस का एक्शन, प्रशासन ने की संपत्ति कुर्की

Kaushambi Crime: गैंग बनाकर लोगों से धोखाधड़ी करने के आरोपी की 23 लाख से अधिक की संपत्ति प्रशासन ने जब्त कर ली. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Special 26 के फैमिली वर्जन पर पुलिस का एक्शन, प्रशासन ने की संपत्ति कुर्की

कौशाम्बी: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफिया पर लगातार कार्रवाई कर रही है. वहीं, कौशाम्बी जिला प्रशासन गैंगेस्टर एक्ट के आरोपियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है. इसी के तहत शनिवार को गैंगेस्टर एक्ट के आरोपी पिता पुत्र पर प्रशासन ने कार्रवाई की. इस कार्रवाई के तहत कौशाम्बी जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर आरोपी पिता पुत्र की कुल 23 लाख 21 हजार रूपये की चल अचल सम्पत्ति की कुर्की की गई. माफिया और गैंगेस्टर के खिलाफ इस एक्शन से हड़कंप मचा हुआ है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सराय अकिल थाना क्षेत्र के बुद्धपुरी के रहने वाले सत्यम शुक्ला अपने पिता सुरेश चंद्र शुक्ला, भाई सौरभ शुक्ला व हर्षित शुक्ला और धीरेंद्र कुमार पांडेय के धोखाधड़ी का गैंग बनाकर चलते है. ये गैंग अपने आर्थिक, भौतिक एवं दुनियाबी लाभ के लिए फर्जी स्कीम के तहत पैसे डबल करने की स्कीम बताकर लोगों से पैसा हड़पने का काम करता हैं. इसके बाद ये उन्हें उनका पैसा भी वापस नहीं देते हैं.

गैंग के सदस्यों का क्षेत्र में खौफ
पुलिस के मुताबिक गैंग के सदस्यों ने आस-पास के क्षेत्र में भय का माहौल बना रखा है. खौफ इतना है कि इनके खिलाफ कोई गवाही भी नहीं देता है. पुलिस ने धोखाधड़ी करने के आरोप में इन सभी के खिलाफ चार्जशीट, न्यायालय भेज चुकी है. वहीं, इस मामले में सराय अकिल पुलिस द्वारा 11 जुलाई 2022 में गैंगेस्टर एक्ट के तहत सत्यम शुक्ला, सुरेश चंद्र शुक्ला, सौरभ शुक्ला, हर्षित शुक्ला और धीरेंद्र कुमार पांडेय के खिलाफ कार्रवाई किया गया था. इसके साथ ही पुलिस के पता चला कि आरोपियों ने लोगों से धोखाधड़ी करते हुए धन अर्जित कर लगभग 23 लाख 21 हजार रुपए की संपत्ति खरीदी है. पुलिस ने एक्शन करते हुए गैंगेस्टर के आरोपियों की संपत्ति का ब्यौरा जिलाधिकारी सुजीत कुमार को भेजा था. 

डीएम ने दिया आदेश
इस मामले में डीएम सुजीत कुमार ने एसडीएम चायल को गैंगस्टर एक्ट के आरोपियों के द्वारा धोखाधड़ी कर अर्जित की गई संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया. इसके बाद शनिवार को तहसीलदार चायल सराय अकिल एसओ और चरवा एसओ के साथ भारी पुलिस फोर्स लेकर गांव पहुंचे. मौके पर दुग्गी पिटवाकर मुनादी की गई. एएसपी समर बहादुर के मुताबिक पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के आरोपी सत्यम शुक्ला, सुरेश चंद्र शुक्ला, सौरभ शुक्ला, हर्षित शुक्ला की 23 लाख 21 हजार रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है.

Trending news