Kanpur Zoo : कानपुर चिड़ियाघर में टॉय ट्रेन से कटकर महिला की दर्दनाक मौत
topStories0hindi1458994

Kanpur Zoo : कानपुर चिड़ियाघर में टॉय ट्रेन से कटकर महिला की दर्दनाक मौत

Kanpur Zoo : उत्तर प्रदेश के औद्योगिक शहर के कानपुर चिड़ियाघर में टॉय ट्रेन से कटकर महिला की दर्दनाक मौत हो गई. 

Kanpur Zoo : कानपुर चिड़ियाघर में टॉय ट्रेन से कटकर महिला की दर्दनाक मौत हो गई है. कानपुर चिड़ियाघर में ट्रेन से कटकर महिला की मौत की मामले के जांच के आदेश दिए गए हैं. महिला परिवार संग चिड़ियाघर घूमने गई थी. नवाबगंज थाना क्षेत्र के कानपुर प्राणि उद्यान की ये घटना है. मृतका की बेटी अदिति का कहना है कि हम लोग परिवार समेत चिड़ियाघर घूमने आए थे.छुट्टी के दिन पिकनिक मनाने को लेकर सब खुश थे. सभी ने टॉय ट्रेन पर बैठने का फैसला किया. अदिति ने कहा कि वो ट्रेन में बैठ गई थी औऱ उनकी मम्मी बैठने जा रही थी, तभी रेलगाड़ी चल दी. मां का सिर एक खंभे से टकरा गया और वो ट्रेन के नीचे आ गईं. वो चिल्लाई लेकिन ट्रेन नहीं रुकी और वो बुरी तरह घायल हो गईं और बाद में उनकी मौत हो गई. 

Lucknow Kisan Mahapanchayat : लखनऊ किसान महापंचायत में भाकियू नेता राकेश टिकैत ने विपक्ष पर उठा दिए सवाल

महिला के बच्चे और पति ट्रेन रोकने के लिए चिल्लाते रहे लेकिन चालक ने उनकी आवाज को अनदेखा कर दिया. चकेरी के रामादेवी में रहने वाली शिक्षिका अंजू शर्मा अपने परिवारवालों के साथ पिकनिक मनाने चिड़िया घर गईं थीं. चिड़ियाघर में सभी का प्लान ट्वाय ट्रेन से घूमने का बन गया. चिड़ियाघर में टिकट लेने के बाद पूरा परिवार स्टेशन पर पहुंचा. इस दौरान ट्रेन धीरे धीरे चल दी.

अंजू के पति, बेटा और बेटी ट्रेन पकड़ कर चढ़ गए. वह ट्रेन पर चढ़ने का प्रयास कर रही थीं तभी पैर फिसलने से वह गिर पड़ीं. इसके बाद वह ट्रेन के पहिए के नीचे आ गईं. अंजू के पति सुबोध और बच्चे ड्राइवर से ट्रेन रुकने के लिए चिल्लाने लगे. ड्राइवर ने ट्रेन नहीं रोकी और अंजू की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत हो गई. इसे देखकर ट्वाय ट्रेन में बैठे दर्शकों में चीख-पुकार मच गई. आनन-फानन में तुरंत ट्रेन को रोका गया.

नगर निकाय चुनाव : गाजियाबाद-अलीगढ़ के बाद सीएम योगी इन शहरों को देंगे हजारों करोड़ के तोहफे, पढ़ें डिटेल​

इसकी सूचना चिड़ियाघर घर के अधिकारियों को हुई तो वहां भी हड़कंप मच गया. चिड़ियाघर के अधिकारी महिला को कार से हैलट अस्पताल ले गए लेकिन यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. हादसे की सूचना पर नवाबगंज थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

 

WATCH: इतने कम पैसों में करें अयोध्या समेत 7 शहरों की सैर, IRCTC ने शुरू किया खास टूर पैकेज

ये भी देखे

Trending news