Ronil Murder Case: राखी बांधकर डीपी लगाई फिर भी शक करने वाले दोस्त ने कर दी हत्या, कानपुर के रोनिल हत्याकांड का खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1475058

Ronil Murder Case: राखी बांधकर डीपी लगाई फिर भी शक करने वाले दोस्त ने कर दी हत्या, कानपुर के रोनिल हत्याकांड का खुलासा

कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र के श्याम नगर में रहने वाले 12वीं के छात्र रोनिल का 31 अक्‍टूबर को जंगल में मिला था शव. घर वाले सीबीआई से मामले की जांच कराने की मांग कर रहे थे. 

Ronil Murder Case: राखी बांधकर डीपी लगाई फिर भी शक करने वाले दोस्त ने कर दी हत्या, कानपुर के रोनिल हत्याकांड का खुलासा

श्याम तिवारी/कानपुर : कानपुर में 35 दिनों तक पुलिस के लिए पहेली बनी रोनिल हत्‍याकांड का आखिरकार खुलासा हो गया है. पुलिस ने वैज्ञानिक साक्ष्‍यों के आधार पर हत्‍यारोपित को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया कि उसे शक था कि रोनिल का उसकी प्रेमिका से प्रेम-प्रसंग चल रहा है इसीलिए रोनिल की गला दबाकर हत्‍या कर दी. बता दें कि एक दिन पहले ही यह मुद्दा विधानसभा में उठा था. सपा विधायकों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए थे. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र के श्याम नगर में रहने वाला 12वीं का छात्र रोनिल 31 अक्टूबर को लापता हो गया था. इसके बाद रोनिल के घर से करीब 1 किलोमीटर दूर जंगल में उसका शव बरामद हुआ था. रोनिल की हत्या गला दबाकर की गई थी. पुलिस ने मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया पूछताछ की लेकिन हाथ खाली रहे. इस दौरान रोनिल के परिवार वालों ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की.

विधानसभा में उठा था मुद्दा 
वहीं सपाइयों ने इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाया. इस दौरान पुलिस को रोनिल के मोबाइल से अहम सबूत हाथ लग गए. पुलिस ने रोनिल के मोबाइल पर आने वाले कॉल को फिल्टर किया. इसके बाद पुलिस विकास नाम के एक युवक और एक नाबालिग छात्रा तक पहुंची. पुलिस ने वैज्ञानिक साक्ष्‍य एकत्रित किए. इसमें पता चला कि रोनिल अपने साथ पढ़ने वाली छात्रा को अपनी बहन मानता था, वहीं छात्रा के प्रेमी विकास को शव हो गया कि रोनिल का उसकी प्रेमिका से प्रेम-प्रसंग चल रहा है. 

जून महीने में भी हुई थी कहासुनी 
इसी बात को लेकर विकास ने रोनिल से जून महीने में भी कहासुनी की थी. कहासुनी के बाद विकास ने रोनिल की हत्‍या की साजिश रच डाली. बाद में रोनिल को इस बात का एहसास हुआ कि वह जिस लड़की को अपनी बहन मानता है उसकी वजह से वह बेवजह विवाद में फंस रहा है तो उसने लड़की से बात करना बंद कर दिया. इतना ही नहीं छात्रा ने रोनिल से अपने पवित्र रिश्ते को जाहिर करने के लिए डीपी में रोनिल के हाथों में राखी बांधते हुए फोटो भी लगाया. इसके बाद भी विकास का शक दूर नहीं हुआ. 

फर्रुखाबाद : कोर्ट मैरिज करने पहुंचे प्रेमी युगल को घर वालों ने दौड़ाकर पीटा, जानें पूरा मामला
 

चैटिंग से अहम सबूत हाथ लगे  
इसके बाद 31 अक्टूबर को विकास ने रोनिल को मिलने के लिए श्याम नगर के पास जंगलों में बुलाया था. यहां किसी बात को लेकर विकास और रोनिल में कहासुनी हुई. विकास ने रोनिल की गला दबाकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया. पुलिस को विकास, रोनिल और नाबालिग छात्रा की चैटिंग से अहम सबूत हाथ लगे इसके बाद पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया. पुलिस ने विकास को गिरफ्तार कर लिया है. विकास पॉलिटेक्निक का छात्र है. 

WATCH: तो क्या 2023 में खत्म हो जाएगी दुनिया, आने वाले साल के लिए नास्त्रेदमस की पांच भविष्यवाणियां

Trending news