Kanpur Gold Thief : सवा करोड़ का सोना चुराकर 7 दिनों तक सो ना पाया चोर, हजारों किलोमीटर सफर के बाद सरेंडर कर दिया
Advertisement

Kanpur Gold Thief : सवा करोड़ का सोना चुराकर 7 दिनों तक सो ना पाया चोर, हजारों किलोमीटर सफर के बाद सरेंडर कर दिया

Kanpur News : उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के फीलखाना थानाक्षेत्र में ढाई किलो सोना और 25 लाख रुपये लेकर रितिक फरार हो गया. सवा करोड़ का सोना चुराकर उसे सात दिनों तक नींद ही नहीं आई.

Kanpur Gold Thief : सवा करोड़ का सोना चुराकर 7 दिनों तक सो ना पाया चोर, हजारों किलोमीटर सफर के बाद सरेंडर कर दिया

कानपुर/श्याम तिवारी : सोना चुराकर वो सो ना पाया. उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले (Kanpur Police) की ये फिल्मी कहानी आपको भी हैरत में डाल देगी. कानपुर से 1.25 करोड़ रुपये का ढाई किलो सोना (Gold Thief) और 25 लाख रुपये लेकर चोर भागा. लेकिन करोड़ों को सोना चुराकर जिंदगी भर चैन से सोने की ख्वाहिश पाल बैठे चोर की गलतफहमी जल्द दूर हो गई. सोना चुराकर वो यूपी, राजस्थान समेत कई राज्यों में हजारों किलोमीटर तक भागता रहा और आखिरकार पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. 

UP Crime News: सौतेली मां ने 9 साल की बच्ची को किया बक्से में बंद, पर जान लेने की कोशिश हो गई नाकाम

कानपुर पुलिस ने ढाई किलोग्राम सोना चोरी करने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी रवि करोब 3.5 करोड़ रुपये कीमत का सोना और 25 लाख रुपये चोरी करके भागने के बाद दिल्ली,मुंबई,मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे कई राज्यों के बीच भागता रहा. इतना बेशकीमती माल साथ होने के कारण वो 7 दिन और 7 रात तक सो ही नहीं पाया. वहीं पुलिस का दबाव बढ़ता देख उसने थाने में सरेंडर कर दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

Burn Dead: जानिए झोपड़ी में कैसे लगी आग, हुई मासूम की दर्दनाक मौत

जानकारी के अनुसार, चमनगंज निवासी धागा कारोबारी नदीम कमर ने फीलखाना थाने में जूही के रितिक राज वर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. 23 नवंबर को दर्ज FIR में आरोप लगाया गया था कि रितिक राज वर्मा ने उसका ढाई किलो सोना गिरवी रखने के बदले 90 प्रतिशत लोन दिलाने का झांसा दिया था. लेकिन रितिक करोड़ों का सोना और रकम लेकर फरार हो गया. फीलखाना पुलिस ने केस दर्ज कर रितिक की खोजबीन की तो मामला सही पाया.

उधर रितिक ये सोना और 25 लाख नकद लेकर पहले तो भागता रहा और फिर परिवार पर दबाव बढ़ता देख फीलखाना थाना में आत्मसमर्पण कर दिया. पुलिस को चोर के पास से 79 नग सोना और 25 लाख रुपये मिल गए हैं. रितिक ने पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने खुलासा किया कि माल की सुरक्षा के चलते हैं वह 7 दिनों तक सोया नहीं.  डीसीपी ईस्ट शिवाजी ने बताया कि पूरा माल बरामद कर लिया गया है. पुलिस कमिश्नर ने टीम को 1 लाख रुपये का इनाम भी दिया है.

Trending news