दुल्‍हन को लेने बारात लेकर चौखट पहुंचा सिपाही, वरमाला के बाद जमकर हुआ बवाल, किसी और के साथ विदा हुई लड़की
Advertisement

दुल्‍हन को लेने बारात लेकर चौखट पहुंचा सिपाही, वरमाला के बाद जमकर हुआ बवाल, किसी और के साथ विदा हुई लड़की

Kanpur Dehat news : कानपुर देहात के अकबरपुर क्षेत्र की घटना. वरमाला के बाद दुल्‍हन ने फेरे लेने से किया इनकार. बोली- दूल्‍हे पक्ष की नाक न कटे इसलिए डाल दी वरमाला. पुलिस के समझाने के बाद बारात कानपुर देहात के लिए बैरंग लौटी. 

दुल्‍हन को लेने बारात लेकर चौखट पहुंचा सिपाही, वरमाला के बाद जमकर हुआ बवाल, किसी और के साथ विदा हुई लड़की

आलोक त्रिपाठी/कानपुर देहात : कानपुर देहात के अकबरपुर में एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई है. यहां एक मैरिज हॉल में शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था. वरमाला के बाद अचानक दुल्‍हन ने सात फेरे लेने से इनकार कर दिया. इसके बाद लड़के पक्ष को बैरंग लौटना पड़ गया. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, अकबरपुर के शंकर दयाल नगर की एक युवती की शादी चौबेपुर के एक गांव में रहने वाले पुलिस विभाग के एक सिपाही से तय हुई थी. 27 को दोनों को विवाह होना तय हुआ था. समारोह अकबरपुर के मैरिज लॉन में आयोजित किया गया. सोमवार को दूल्हा बारातियों और बैंड बाजे के साथ मैरिज लॉन पहुंचा. इस दौरान द्वारचार की पूजा हुई. 

प्रेमी से कोर्ट मैरिज की बात का पता चला 
द्वारचार की पूजा के बाद वारमाला की रस्‍म अदा की गई. बकायदे दूल्‍हा और दुल्‍हन ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई. इसी बीच दुल्‍हन के पिता को बेटी के कोर्ट मैरिज की बात का पता चल गया. लड़की के पिता ने लड़के वालों से ये बात बताई तो दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया. 

दूल्‍हे की नाक बचाने के लिए डाली वरमाला 
इसकी सूचना पुलिस को दी गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया. उधर, लड़की वारमाला के बाद सिपाही के साथ सात फेरे लेने का तैयार नहीं हुई. युवती का कहना था कि वह अपने प्रेमी के साथ पहले ही कोर्ट मैरिज कर चुकी है. लड़की का कहाना था कि वरमाला इसलिए डाल दिया था कि बारातियों के सामने दूल्‍हे पक्ष की नाक न कटे और बाराती वापस चले जाएं, लेकिन इनके साथ में सात फेरे नहीं लूंगी. बारात लेकर आए हो खाना खाओ जयमाला भी डाल दी अब घर जाओ. 

प्रेमी के घर विदा हुई दुल्‍हन 
इसके बाद पुलिस ने लड़की के प्रेमी को बुलाया. पुलिस की मौजूदगी में लड़की ने अपने प्रेमी के साथ सात फेरे लिए और प्रेमी के घर लखनऊ रवाना हो गई. वहीं, सिपाही अपनी बारात बैरंग लेकर लौट गया.  

WATCH: लखनऊ के होटल में पुलिस का छापा, आपत्तिजनक हालत में मिले कई युवक-युवतियां

Trending news