Kanpur Suicide: 10 साल की दिव्यांशी ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, बड़ी बहन से हुआ था छोटा सा झगड़ा
Advertisement

Kanpur Suicide: 10 साल की दिव्यांशी ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, बड़ी बहन से हुआ था छोटा सा झगड़ा

Kanpur 10 Year Old Girl Suicide: मृतक बेटी के पिता संतोष ने जानकारी दी कि उनकी पत्नी मायके गई हुई थी और उनकी बेटियों भाव्या और दिव्यांशी के बीच लड़ाई हो गई थी. इस बात से नाराज 10 वर्षीय दिव्यांशी ट्रेन के आगे कूद गई. पढ़ें खबर-

Kanpur Suicide: 10 साल की दिव्यांशी ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, बड़ी बहन से हुआ था छोटा सा झगड़ा

Kanpur Girl Suicide: उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आ रहा है. यहां पर एक 10 साल की बच्ची ने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी. बताया जा रहा है कि बच्ची का अपनी बड़ी बहन से कुछ झगड़ा हुआ था, जिससे नाराज होकर उसने इतना बड़ा कदम उठा लिया. ट्रेन के आगे आने के दौरान उसके परिवार वालों ने उसे पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह घर के आगे बने रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के नीचे आ गई. इस घटना से गांव भर में कोहराम मच गया है. 

यह भी पढ़ें: कानपुर: अगर घर में पाले ये दो किस्म के कुत्ते तो जुर्माना होगा 5 हजार, डॉग्स भी होंगे जब्त!

क्लास-6 में पढ़ती थी 10 साल की दिव्यांशी
मामला चकेरी थाना इलाके के नेताजी नगर का है. इस दर्दनाक घटना की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस की एक टीम मौके पर जांच पड़ताल के लिए पहुंची. मृतक बच्ची के पिता संतोष चौरसिया प्राइवेट नौकरी करते हैं. परिवार में संतोष की पत्नी कुंती और तीन बेटियां भाव्या, दिव्यांशी और अंजलि हैं. मंजली बेटी दिव्यांशी 10 साल की थी और कृष्णा नगर के जमुना देवी इंटर कॉलेज में क्लास-6 में पढ़ती थी. 

देर रात घर वापस आने पर बड़ी बहन ने डांटा था
संतोष ने जानकारी दी कि उसकी सास (मृतक बच्ची की नानी) की तबीयत खराब थी. इस वजह से पत्नी कुंती अपनी छोटी बेटी को लेकर शुक्रवार सुबह अपने मायके उन्नाव गई हुई थी. उसी शाम दिव्यांशी घर के पास भंडारे में शामिल होने गई. वहां से लौटने में उसे देर हो गई, जिसके बाद बड़ी बहन भाव्या ने उसे डांटा और दोनों में झगड़ा हो गया. 

यह भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: किसानों के लिए बड़ी खबर, जारी होने वाली है 12वीं किस्त, जान लें तारीख

पिता से शिकायत होने पर घर से भागी दिव्यांशी
संतोष जब नौकरी से वापस आए और खाना खाने बैठे तो भाव्या ने उनसे दिव्यांशी की शिकायत कर दी. इस दौरान दोनों बहनों में फिर मारपीट होने लगी और संतोष ने उन्हें शांत रहने के लिए कहा. लेकिन, दिव्यांशी इतने गुस्से में थी कि रात में ही घर के बाहर निकल गई. 

रेलव ट्रैक पर मिला दिव्यांशी का शव
भाव्या ने काफी दूर तक उसका पीछा किया और घर वापस आने के लिए कहा, लेकिन दिव्यांशी नहीं मानी.  इसके बाद जब वह पीएसी मोड़ की ओर जाने लगी, तो भाव्या घर वापस चली आई और पिता को पूरी जानकारी दी. इसके बाद संतोष और भाव्या पीएसी मोड़ के पास पहुंचे, लेकिन उन्हें दिव्यांशी की कोई खोज खबर नहीं मिली. इसके बाद वह दौड़कर श्याम नगर स्थित रेलवे ट्रैक के पास पहुंचे, जहां उन्हें दिव्यांशी का शव पड़ा मिला. 

 

पुलिस ने दी यह जानकारी
वहां पर मौजूद लोगों ने संतोष को बताया कि दिव्यांशी ने ट्रेन के आगे आकर सुसाइड कर लिया है. वहीं, श्याम नगर चौकी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दोनों बहनों में झगड़ा होने की वजह से छोटी बहन ने आत्महत्या का खौफनाक कदम उठाया. अब आगे की कार्रवाई जारी है.

सपना चौधरी के गाने 'तेरी अंखियों का यो काजल' पर लाल साड़ी में लड़की ने किया धांसू डांस

Trending news