June Rashifal 2022: इस महीने बचकर रहें ये राशियां, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल, इन जातकों का होगा भाग्योदय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1203318

June Rashifal 2022: इस महीने बचकर रहें ये राशियां, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल, इन जातकों का होगा भाग्योदय

June Monthly Prediction 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह-नक्षत्रों और पंचांग की गणना के आधार पर जातकों के राशिफल का आकंलन किया जाता है। तो आइए जानते हैं इस वर्ष 2022 का जून माह सभी 12 राशियों के लिए कैसा होने वाला है...

June Rashifal 2022: इस महीने बचकर रहें ये राशियां, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल, इन जातकों का होगा भाग्योदय

June Rashifal 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार समय-समय पर सभी नौ ग्रह एक निश्चित अंतराल पर अपनी राशि बदलते रहते हैं.  जब-जब ग्रहों का राशि परिवर्तन होता है तब सभी 12 राशियों के जातकों पर इसका विशेष प्रभाव अवश्य पड़ता है. जून के महीने में वृष राशि वालों को अधिकार पाने के लिए सभी कामों में बढ़-चढ़ कर भाग लेना होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार समय-समय पर सभी नौ ग्रह एक निश्चित अंतराल पर अपनी राशि बदलते रहते हैं. जब-जब ग्रहों का राशि परिवर्तन होता है तब सभी 12 राशियों के जातकों पर इसका विशेष प्रभाव अवश्य पड़ता है.

मेष: जून के महीने में मेष राशि के लोगों को कड़ी मेहनत करनी होगी. इसके अलावा इस राशि के लोगों को चुनौतियों का सामना करने के लिए भी तैयार रहना होगा. कारोबार को सही दिशा की ओर ले जाते हुए नजर आएंगे. ग्रहों की स्थितियां 19 जून तक विशेष सहयोगात्मक स्थिति में बनी हुई हैं.युवाओं के लिए विदेश जाकर पढ़ाई करने या कोई कोर्स करने की संभावनाएं बन रही हैं. आपके विचार परिवार में किसी को ठेस न पहुंचाएं. इस माह की शुरुआत में सिर और आंखों में दिक्कतें रहेंगी. इस बार का आपका लक्ष्य समाज में मान सम्मान की प्राप्ति के लिए दान पुण्य करना होना चाहिए.  मेष राशि वालों को जून महीने के प्रारंभ में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

वृष: इस राशि के लोगों को अधिकार पाने के लिए सभी कामों में बढ़-चढ़ कर भाग लेना होगा. रियल एस्टेट का बिजनेस करने वाले इस बार मुनाफा कमाएंगे लेकिन 17 जून की तारीख के बाद से सोच समझकर डील करें. युवा वर्ग अपने लक्ष्यों के आधार पर योजनाबद्ध तरीके से कार्य करें, मित्रों के साथ प्रोजेक्ट की प्लानिंग बनाने के बाद क्रियान्वयन करें. सेहत थोड़ा परेशान कर सकती है. किसी भी परिस्थितियों में अपनों का साथ नहीं छोड़ना है चाहिए, ग्रहों की स्थितियां दरार डाल सकती हैं.   

मिथुन: इन जातकों को जून के प्रारंभ में घर या सुख-सुविधाओं की चीजों में खर्चा करना पड़ सकता है. इसके साथ ही इस दौरान कार्यक्षेत्र और निजी संबंधों में थोड़ी परेशानियां आ सकती हैं. मिथुन राशि के लोगों को इस महीने रूके हुए काम पूरे हो जाएंगे. होटल रेस्टोरेंट और स्टेशनरी के व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलने की उम्मीद है, इस माह के मध्य से क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा.गुस्सा करने से बचें. परिवार के लिए मकान लेने के योग बन रहे हैं. शारीरिक तौर से बीमारी को मानसिक बीमारी में न बदलें, नहीं तो ठीक होने में काफी वक्त लग सकता है. सामाजिक कार्यक्रमों में तो आपकी भागीदारी होती ही है किंतु इस बार हिस्सा लेने से आपकी ख्याति बढ़ेगी. 17 जून के बाद सरकारी कामकाज में कोई ढिलाई न करें. 

कर्क: इस राशि के लोगों को महिला सहकर्मियों से तालमेल बैठाने की जरूरत है. जून की 17 तारीख तक सॉफ्टवेयर कंपनियों में नौकरी करने वालों को प्रमोशन मिलने की संभावना है. व्यापारिक मामलों में वरिष्ठों का सानिध्य आपको कारोबारी लाभ की ओर ले जाएगा. याद रखें ये जातक 20 तारीख तक मेहनत से बिल्कुल भी पीछे न हटें.  इस माह आपको कब्ज संबंधित दिक्कत रहेगी. इस महीने बदलाव जल्दी-जल्दी देखने को मिलेंगे.  माह की शुरुआत में अनावश्यक चिंता के घेरे में आ सकते हैं. ऐसे में अपने आपको कार्यों में व्यस्त रखना होगा ताकि ऐसी चीजों से बचे रहें. माह की शुरुआत में अनावश्यक चिंता के घेरे में आ सकते हैं.

सिंह: सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता मिल सकती है. इस राशि के लोगों को बॉस के साथ ईगो का टकराव बचाने के बारे में माह  के शुरुआत से ही ध्यान रखना होगा. कारोबारियों को टेलीकम्युनिकेशन और फैशन के क्षेत्र में अच्छा लाभ कमाने की उम्मीद है. युवा अपने व्यवहार में बहुत गंभीरता न तो लाएं और न ही उन्हें इसके प्रदर्शन की आवश्यकता है. इस महीने पेट में जलन और अल्सर से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं. इस माह सामाजिक तौर पर बहुत अधिक समय नहीं दे पाएंगे लेकिन बाहरी व्यक्तियों के झांसे में आने से बचना होगा. मनचाहा प्रमोशन मिल सकता है। प्रेमी अपने विवाह की बात अपने घरवालों से कर सकते हैं.  10 जून तक रुके हुए कार्य भी बन जाएंगे.

Aaj Ka Rashifal: तुला-धनु को नौकरी के मामले में मिलेगी खुशखबरी, इन राशियों पर बरसेगी हनुमान जी की कृपा

कन्या: कन्या राशि के लोगों को कोई भी कागजात नियम शर्तों को जानने के बाद ही साइन करना चाहिए.  परिवार में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है.  जून के मध्य में आपकी स्थिति बेहतर होगी.  काम में लोगों का सहयोग मिलेगा. इस राशि के लोगों को माह में मेहनत के आधार पर ही परिणाम प्राप्त होगा इसलिए आगे बढ़ कर परिश्रम करें तो अच्छा रहेगा. पैतृक कारोबार कर रहे हैं तो भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा. पिता जी के सहयोग से लाभ कमाने की स्थिति बनेगी. युवाओं को मित्रों के साथ विवाद नहीं करना चाहिए. शरीर के निचले हिस्से में परेशानियां देखने को मिलेंगी. 

तुला: तुला राशि के लोग क्रिएटिव कार्यों को महत्व दें, साथ ही नए-नए शोध करते हुए कार्य को नई दिशा देने का काम करें. माह के शुरुआत में कुछ धैर्य रखना होगा वहीं इसके बाद प्लानिंग के अनुसार काम करेंगे तो मुनाफा मिलेगा. बीमार चल रहे लोगों को राहत मिलने की संभावना है. गर्भवती महिलाओं को गर्भस्थ शिशु के मूवमेंट पर नजर रखनी चाहिए. जून महीने की शुरुआत में आपको कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों तथा घर परिवार के लोगों का समर्थन प्राप्त होगा. महीने के दूसरे हफ्ते में कामकाज से जुड़ी यात्राएं सफल होंगी. वहीं इस दौरान लव ट्राएंगल में फंसने से मन विचलित होगा.  युवाओं को सोच समझकर मित्र बनाने चाहिए, जो मिला वह मित्र नहीं हो सकता है, 17 तारीख तक नकारात्मक प्रवृत्तियों से दूर रहना होगा. जीवन साथी यदि शुगर पेशेंट हैं तो उन्हें इस माह अलर्ट रहने की सलाह दें,

वृश्चिक: जून के मध्य में आर्थिक फैसलों को सोच समझकर लें. जून माह का उत्तरार्ध आपके पक्ष में होगा. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी.  माह के अंत ने वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा.  सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर खर्च कर सकते हैं।इस राशि के लोगों की काम के सिलसिले में भागा दौड़ी रहेगी. 17 जून के बाद बॉस का सानिध्य पर प्राप्त होगा.लोहे के कारोबारियों के लिए इस माह निवेश उपयुक्त रहेगा, ग्राहकों की आवाजाही आपको बड़े लाभ दिलाएगी. युवाओं को अचानक क्रोध और विवादों पर पैनी निगाह बनाए रखना होगा. माह के मध्य में कुछ लोग आपको गलत रास्ते पर ले जाने का प्रयास कर सकते हैं. पारिवारिक मामलों पर चर्चा होगी, यदि घरेलू समस्या बढ़ती है तो कोर्ट कचहरी को न शामिल करें, मामला बातचीत से ही निपटाएं. नसों में खिंचाव की समस्या रहेगी, इसलिए कैल्शियम की जांच कराएं और मालिश का सहारा लें, आराम मिलेगा. जरूरतमंदों की मदद का मौका हाथ से न जाने दें, सकारात्मक ग्रह पुण्यों में बढ़ोत्तरी कराने वाले चल रहे हैं. 

धनु:  धनु राशि वालों के लिए जून माह की शुरुआत अच्छी रहेगी। कार्यस्थल पर सहकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारियों के सहयोग से बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। धनु राशि के लोगों को प्रमोशन पाने के लिए जीवट का बनना होगा, प्रमोशन के योग बन रहे हैं, कड़ी मेहनत करें. कारोबारी निवेश को लेकर जल्दबाजी न करें, माह के तीसरे सप्ताह में आपको अच्छा निवेशक मिल सकता है. युवाओं को मित्रों के साथ धार्मिक यात्रा करने का मौका प्राप्त होगा, धार्मिक यात्रा से मन को संतुष्टि मिलती है. संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी. मान सम्मान को पाने के लिए आपको सामाजिक तौर पर एक्टिव रहना होगा. सामाजिक सक्रियता आवश्यक है. गर्भवती महिलाओं को खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा.

मकर:  युवाओं को दूसरों के विवाद में नहीं पड़ना चाहिए, कहीं ऐसा न हो कि मुसीबत उनके गले ही पड़ जाए. इस राशि के लोगों को ऑफिस को लेकर तनाव रहने वाला है क्योंकि कार्य का दबाव आपके लिए पहाड़ जैसा होगा. कारोबारियों को मार्बल और हार्डवेयर के व्यापार में अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा, बाकी सामान्य रहेगा. भाई बहनों के बीच के संबंध और मजबूत होंगे, उनकी ओर से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. कहीं पर गिरने की परेशानी हो सकती है इसलिए संभलकर चलें. जानवरों की सेवा करें, आपको पुण्य मिलेगा. जून माह के उत्तरार्ध में अपने मनचाहे साथी की तलाश खत्म हो सकती है. अंत तक आते आते परिजनों और दोस्तों का पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ.

कुंभ: इन जातकों को नौकरी को लेकर परेशानियां देखने को मिलेगी. विद्यार्थी इस महीने केवल अपने कमजोर विषय को ठीक करने पर फोकस करें तो सभी विषय अच्छे हो जाएंगे. पिता के साथ किसी भी स्थिति में विवाद नहीं होना चाहिए, उनके दिशा निर्देशों का पालन करते रहें. इस महीने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 11 जून के बाद सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना होगा. यह सक्रियता लाभदायक रहेगी. 

मीन: ट्रांसपोर्ट के व्यापार में माह की शुरुआत के 15 दिन कठिन होंगे पर उसके बाद स्थितियां सुधरती नजर आएंगी. ऑनलाइन शॉपिंग करते समय जेब पर भी ध्यान दें, कहीं ऐसा न हो कि खरीदारी करने में जेब का बजट ही बिगड़ जाए. इस राशि के लोगों को क्रिएटिव कार्यों में फोकस करना लाभप्रद होगा, ऑफिस में आपके द्वारा दिए गए सुझावों को महत्व मिलेगा. फेफड़ों से संबंधित रोगों को लेकर सचेत रहना होगा, स्मोकिंग करने वाले खासकर सजग रहें. यातायात नियमों का पालन करें, नियमों का पालन न करने पर आर्थिक दंड भुगतना होगा. मीन राशि वाले अपने दोस्तों के सहयोग से अटके हुए काम पूरे करने में सफल रहेंगे. पारिवारिक प्रेम बना रहेगा.  जून माह के दूसरे हफ्ते में आपको अपने कामकाज और सेहत के प्रति सावधान रहना होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Weekly Horoscope 30 May to 4 June: किसी के लिए फलदायक तो किसी के लिए हानिकारक रहेगा ये हफ्ता, पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल

WATCH LIVE TV

 

Trending news