झांसी पुलिस ने 4 करोड़ की अवैध संपत्ति कुर्क किया, ग्राम प्रधान के अवैध सम्राज्य पर शिकंजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1473322

झांसी पुलिस ने 4 करोड़ की अवैध संपत्ति कुर्क किया, ग्राम प्रधान के अवैध सम्राज्य पर शिकंजा

योगी सरकार ने पुलिस और स्थानीय प्रशासन को अवैध संपत्ति जुटाने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को झांसी में प्रशासन ने एक ग्राम प्रधान और उसके भाई की संपत्ति को कुर्क कर लिया.

झांसी पुलिस ने 4 करोड़ की अवैध संपत्ति कुर्क किया, ग्राम प्रधान के अवैध सम्राज्य पर शिकंजा

झांसी/अब्दुल सत्तार: झांसी जनपद में प्रेमनगर थानाक्षेत्र के ग्राम बल्लमपुर में गैंगस्टर अपराधी ग्राम प्रधान सन्तोष राय और अरविन्द राय के अवैध साम्राज्य पर प्रशासन ने शिकंजा कस दिया है. दोनों की चल व अचल सम्पत्ति जब्त करने की कार्रवाई पुलिस और राजस्व की टीम द्वारा की गई है. पुलिस और जिला प्रशासन की टीम ने चार करोड़ रुपये कीमत से ज्यादा के कई मकान, 4 मुर्गी फार्म हाऊस और जमीन जब्त करने की कार्रवाई की है. 90 हजार कीमत का ट्रैक्टर व तीस हजार रुपये कीमत की कार को भी ढोल से मुनादी कराकर कुर्क कर जब्त किया गया. आरोप है कि ये संपत्ति सन्तोष राय और अरविन्द राय ने गैर कानूनी तरीके से जुटाई थी.

15 संपत्तियां कुर्क की गईं

झांसी पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने डीएम के आदेश पर ग्राम प्रधान सन्तोष राय और अरविन्द राय के खिलाफ उत्तर प्रदेश गिरोह बन्द एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम 1986 की के तहत कार्रवाई की है. एसपी सिटी राधेश्याम राय ने बताया कि बलरामपुर गांव में अपराधिक माफिया संतोष राय और अरविंद राय इनकी गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 एक के तहत अपराध से अर्जित की गई. लगभग चार करोड़ रुपए की संपत्ति को कुर्क किया गया है. इनकी 15 प्रॉपर्टी पर चिन्हित किया गया था और सभी कुर्क किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: मथुरा में धारा 144 लागू, ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने की जिद पर कार्रवाई

योगी सरकार गैर कानूनी तरीके से जुटाई गई संपत्ति पर या तो बुलडोजर चला रही है या फिर उनकी कुर्की कार्रवाई हो रही है. प्रशासन की ऐसी कार्रवाई से अवैध कार्यों से संपत्ति जुटाने वालों पर हड़कंप मचना लाजमी है. बताया जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में भ्रष्टाचार के ऐसे और भी मामलों पर कार्रवाई होगी.

WATCH: तो क्या 2023 में खत्म हो जाएगी दुनिया, आने वाले साल के लिए नास्त्रेदमस की पांच भविष्यवाणियां

Trending news