Jaunpur: जौनपुर के एक गांव में चल रहा था धर्म परिवर्तन का खेल! पुलिस ने 7 महिलाओं को हिरासत में लिया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1697155

Jaunpur: जौनपुर के एक गांव में चल रहा था धर्म परिवर्तन का खेल! पुलिस ने 7 महिलाओं को हिरासत में लिया

Jaunpur news:  जौनपुर जिले में धर्म परिवर्तन कराए जाने के आरोप में पुलिस ने 7 महिलाओं पर केस दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है. मौके पर मौजूद मिलीं सात अन्य महिलाओं से पुलिस पूछताछ कर रही है. पढ़िए पूरी खबर. 

Jaunpur: जौनपुर के एक गांव में चल रहा था धर्म परिवर्तन का खेल! पुलिस ने 7 महिलाओं को हिरासत में लिया

अजीत सिंह/जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में धर्मांतरण कराए जाने का मामला सामना आया है. बदलापुर कोतवाली थाना क्षेत्र के सरायगुंजा गांव में रविवार को धर्म परिवर्तन कराए जाने के आरोप में पुलिस ने 7 महिलाओं पर केस दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है. मौके पर मौजूद मिलीं सात अन्य महिलाओं से पुलिस पूछताछ कर रही है.

जानिए क्या है पूरा मामला 
इस मामले में बजरंग दल के जिला संयोजक सत्या शुक्ला को ग्रामीणों ने सूचना दी थी कि सरायगुंजा गांव की एक युवती के घर धर्म परिवर्तन कराए जाने का कार्य चल रहा है. वे संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ जब सरायगुंजा गांव पहुंचे तो वहां पर आधा दर्जन से अधिक महिलाएं युवती के घर पर मौजूद थीं. इसके बाद संगठन के कार्यकर्ताओं ने घटना की सूचना पुलिस को दी.

निकाय चुनाव में अधिकारियों पर एक्शन पर भड़के अखिलेश, योगी सरकार से की ये डिमांड

 

पुलिस ने 7 महिलाओं को हिरासत में लिया
धर्म परिवर्तन के मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मौके पर मौजूद 7 महिलाओं  सहित दर्जनों धार्मिक किताबें, फोटो व अन्य सामग्री मौके से बरामद कर थाने ले गयी. हंसराज मौर्य निवासी सरायगुंजा की तहरीर पर  पुलिस ने अनीता रजक पर केस दर्ज कर सात अन्य महिलाओं से पूछताछ कर रही है.

शराबी पति की अकल ठिकाने लगाने के लिए पत्नी ने किया ये काम, ये तरीका बिल्कुल नया

 

अपर पुलिस अधीक्षक ने कही ये बात 
धर्मांतरण के मामले में  जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया की पुलिस को एक सूचना मिली थी एक गांव में धर्मांतरण कराया जा रहा है. मौके पर  पुलिस पहुंची तो धर्मांतरण से संबंधित कुछ पंपलेट मिली और पूजा पाठ कराया जा रहा था. मौके से 7 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया. हिंदू संगठन के तहरीर पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है.

Trending news