जालौन में गैस रिसाव से घर में लगी आग, एक ही परिवार के 7 लोग झुलसे, तीन की दर्दनाक मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1780934

जालौन में गैस रिसाव से घर में लगी आग, एक ही परिवार के 7 लोग झुलसे, तीन की दर्दनाक मौत

Jalaun News : रिसाव होने से अचानक घर में रखे गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. इसके बाद घर में आग लग गई. इस हादसे में एक ही परिवार के 7 लोग बुरी तरह झुलस गए. आग लगने के बाद पड़ोस के लोगों ने आग को बुझाने की कोशिश की. लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

फाइल फोटो

जितेन्द्र सोनी/जालौन : यूपी के जालौन में ऑक्‍सीजन सिलेंडर से रिसाव होने से अचानक घर में रखे गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. इसके बाद घर में आग लग गई. इस हादसे में एक ही परिवार के 7 लोग बुरी तरह झुलस गए. आग लगने के बाद पड़ोस के लोगों ने आग को बुझाने की कोशिश की. लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. इस घटना में झुलसे लोगों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने इलाज के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. वहीं, शनिवार को सात में से तीन लोगों की मौत हो गई. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, यह पूरा मामला उरई कोतवाली क्षेत्र के कांशीराम कॉलोनी का है. बीती रात कबाड़ी का काम करने वाले एक व्यक्ति के यहां ऑक्सीजन सिलेंडर से पीतल निकाल रहा था तभी अचानक गैस का रिसाव होने लगा और यह गैस घर की रसोई तक जा पहुंची और आग लग गई. इसी दौरान गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया और वहां पर खाना बना रही एक महिला झुलस गई. 

रिसाव के दौरान घर में बन रहा था खाना
महिला को बचाने का प्रयास किया गया, इसके चलते दो अन्य लोग भी आग की चपेट में आ गए. बाद में गैस ने विकराल रूप धारण किया तो परिवार के ही 7 लोग आग से झुलस गए. घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और आस-पड़ोस के लोगों ने भी आग बुझाने का प्रयास किया. वहीं, इस घटना में गंभीर रूप से झुलसे लोगों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया और डॉक्टरों ने गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें झांसी के लिए रेफर कर दिया. इसमें रास्ते में 2 साल की मासूम बच्ची के साथ दो अन्य लोगों की दर्दनाक मौत हो गई.

इलाज के दौरान तीन की मौत 
वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने बताया कि बीती शाम कबाड़ी का काम करने वाला एक युवक गैस सिलेंडर से पीतल निकाल रहा था, उसी दौरान सिलेंडर से गैस का रिसाव हुआ जो घर के किचन में जा पहुंची. उस वक्त घर में खाना बनाया जा रहा था तो आग के संपर्क में आकर गैस ने विकराल रूप धारण कर लिया और सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. वहीं, इस हादसे में 7 लोग बुरी तरह से झुलस गए थे, जिन्हें उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया था. शनिवार सुबह 3 लोगों की इलाज के दौरान दर्दनाक मौत हो गई. शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा किया जा रहा है. आगे की कार्यवाही की जा रही है. 

WATCH: कुंडली में खराब चंद्रमा के ये होते हैं संकेत, सावन में ये उपाय करने से दूर हो जाते हैं सारे दोष

Trending news