दोस्तों के साथ सिक्किम, दार्जिलिंग घूमने का उठाएं लुत्फ, IRCTC लाया है किफायती Tour Package
Advertisement

दोस्तों के साथ सिक्किम, दार्जिलिंग घूमने का उठाएं लुत्फ, IRCTC लाया है किफायती Tour Package

आईआरसीटीसी (IRCTC) एक शानदार टूर पैकेज (Tour Package) लेकर आया है. इसके तहत यात्रियों को सिक्किम, दार्जिलिंग और कलिंमपोंग की सैर कराई जाएगी. अगर आप भी इन स्थानों पर घूमना चाहते हैं, तो आपके पास एक बेहतर मौका है.

दोस्तों के साथ सिक्किम, दार्जिलिंग घूमने का उठाएं लुत्फ,  IRCTC लाया है किफायती  Tour Package

IRCTC Tour Package: नार्थ बंगाल और सिक्किम घूमने के लिहाज से बहुत की खूबसूरत स्थान हैं. यहां ऊंचे-ऊंचे और हरे-भरे पहाड़, टी गॉर्डन, घने जंगल और नदियां इन जगहों की खूबसूरती में चांद लगाते हैं. ये स्थान प्राकृतिक सुंदरता से भरे हुए हैं. यहां कि खूबसूरत किसी का भी मन मोह लेती है. अगर आप भी इन स्थानों पर घूमना चाहते हैं, तो आपके पास एक बेहतर मौका है.

दरअसल, आईआरसीटीसी (IRCTC) एक शानदार टूर पैकेज (Tour Package) लेकर आया है. इसके तहत यात्रियों को सिक्किम, दार्जिलिंग और कलिंमपोंग की सैर कराई जाएगी. यहां हम आपको इस पैकेज से जुड़ी हर एक जानकारी दे रहे हैं.  

आदत है, बदल डालो: रोटी और चावल एक साथ खाना पसंद करते हैं, तो हो जाएं सावधान वरना हमेशा रहेंगे परेशान

इन टूरिस्ट स्थानों की खूबसूरती है कमाल
सिक्किम, दार्जिलिंग और कलिंमपोंग के फेमस स्थानों के बारे में तो आपने कई बार लोगों से ही सुना होगा, लेकिन यहां अब भी कई जगहें हैं जिन्हें एक्सप्लोर नहीं किया गया है. अगर आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ घूमने-फिरने का प्लान कर रहे हैं, तो यह ट्रिप आपके लिए बेस्ट रहेगा. 

PM Kisan Yojana: किसान बिना राशन कार्ड के नहीं करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन, यहां देखें अपडेट 

पैकेज डिटेल्स
इस पैकेज के तहत आपको ट्रेन के जरिए ट्रैवल कराया जाएगा. इस टूर पैकेज का नाम- Himalayan Golden Triangle Rail Tour With Toy Train है. 8 दिन और 7 रातों के इस ट्रिप में आप सिक्किम, दार्जिलिंग और कलिंमपोंग की कई खूबसूरत जगहों का दीदार कर सकेंगे. 

यात्रा खर्च
अगर इस टूर पैकेज के तहत आप बुकिंग कराते हैं, तो दो लोगों के साथ यात्रा करने पर आपको प्रति व्यक्ति 36,465 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा. ट्रिपल शेयरिंग में आपको 28,635 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा. चार लोगों के साथ यात्रा करने पर आपको 28,455 रुपये प्रति व्यक्ति देना होगा.

वहीं, अगर 6 लोगों का ग्रुप इस पैकेज के तहत बुकिंग कराता है, तो 23,800 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा. बच्चों के लिए आपको अलग से बुकिंग करानी होगी, जिसमें 5 से 11 साल तक के बच्चों के लिए बेड के साथ 12,980 रुपये का भुगतान करना होगा.  

सावधान! इन फलों के साथ भूल कर भी न खाएं ये चीजें, मिलकर शरीर में बनाती हैं 'जहर'

आईआरसीटीसी देगा ये सुविधाएं 
आईआरसीटीसी द्वारा आपके आने-जाने का इंतजाम थर्ड एसी कोच में किया जाएगा. यात्रियों के ठहरने का इंतजाम होटल में किया जाएगा. इसके अलावा 5 ब्रेकफास्ट और 5 डिनर की व्यवस्था भी की जाएगी. टूरिस्ट प्लेस पर घूमने के लिए नॉन एसी बस की सुविधा मिलेगी. साथ ही यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस की फैसिलिटी दी जाएगी. 

शामिल नहीं होंगी ये सुविधाएं
1.रूम हीटर, लॉन्ड्री, मिनरल वॉटर, रॉफ्टिंग और जॉय राइड का खर्च आपको करना होगा. 
2.गाइड चार्ज और दर्शनीय स्थानों पर लगने वाली आपकी एंट्री फीस का भुगतान आपको करना होगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news