IND vs PAK: भारत-पाक हाईवोल्टेज मैच के लिए हो जाइए तैयार, जानिए विश्वकप में कब भिड़ सकती हैं दोनों टीमें!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1735828

IND vs PAK: भारत-पाक हाईवोल्टेज मैच के लिए हो जाइए तैयार, जानिए विश्वकप में कब भिड़ सकती हैं दोनों टीमें!

World Cup 2023 Schedule: एक रिपोर्ट के जरिए वनडे वर्ल्डकप 2023 में भारत के मैच के शेड्यूल को लेकर जानकारी सामने आई है. आइए जानते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच कब भिड़ंत हो सकती है. 

IND vs PAK: भारत-पाक हाईवोल्टेज मैच के लिए हो जाइए तैयार, जानिए विश्वकप में कब भिड़ सकती हैं दोनों टीमें!

World Cup 2023 Schedule: वनडे विश्वकप 2023 की मेजबानी को लेकर भारत तैयार है. इस साल के अंत में टूर्नामेंट की शुरुआत होने वाली है. आईसीसी जल्द इसके कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है. एक रिपोर्ट के जरिए वनडे वर्ल्डकप में भारत के मैच के शेड्यूल को लेकर जानकारी सामने आई है. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबले पर भी क्रिकेट फैंस की नजर हैं. आइए जानते हैं कि दोनों टीमों के बीच कब भिड़ंत हो सकती है. 

रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईसीसी को 2023 ODI विश्व कप का शुरुआती शेड्यूल सौंपा है, जिसके मुताबिक भारत विश्वकप में कुल नौ लीग मैच खेलेगा, 5 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच मुकाबले आयोजित किए जाएंगे. भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में 8 अक्टूबर को खेल सकती है. 

कब हो सकता है भारत-पाक मैच?
रिपोर्ट के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा सकता है. इसके अलावा टीम के अन्य मुकाबलों की बात करें तो  भारत-अफगानिस्तान 11 अक्टूबर नई दिल्ली, भारत बनाम बांग्लादेश मैच 19 अक्टूबर पुणे में हो सकता है.

लखनऊ को भी मिल सकती है भारत-इंग्लैंड मैच की मेजबानी
लखनऊ के क्रिकेट फैंस के लिए भी गुड न्यूज है. रिपोर्ट के मुताबिक विश्वकप का एक मुकाबला लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भी खेला जा सकता है. जहां 29 अक्टूबर को भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला खेला जा सकता है. बता दें कि इससे पहले इकाना घरेलू क्रिकेट टीम 'लखनऊ सुपर जाइंट्स' के  आईपीएल के 7 मैचों में मेजबानी कर चुका है. 

वर्ल्डकप का ये हो सकता है भारतीय टीम का शेड्यूल
8 अक्टूबर -  चेन्नई में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
11 अक्टूबर - भारत बनाम अफगानिस्तान  नई दिल्ली
15 अक्टूबर - भारत बनाम पाकिस्तान  अहमदाबाद
19 अक्टूबर - भारत बनाम बांग्लादेश -  पुणे 
22 अक्टूबर -भारत बनाम न्यूजीलैंड  धर्मशाला
29 अक्टूबर -भारत बनाम इंग्लैंड, लखनऊ
2 नवंबर - भारत बनाम पहला क्वालीफायर मुंबई
5 नवंबर - भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, कोलकाता
11 नवंबर - भारत बनाम दूसरा क्वालीफायर, बेंगलुरु 

Trending news