IND vs NZ 1st T20 Playing XI: ये खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग, हार्दिक पांड्या ने किया साफ, देखें संभावित प्लेइंग-11
Advertisement

IND vs NZ 1st T20 Playing XI: ये खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग, हार्दिक पांड्या ने किया साफ, देखें संभावित प्लेइंग-11

IND vs NZ 1st T20 Playing XI:  भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच 27 जनवरी को टी-20 मैच शाम सात बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और ईशान किशन में कौन ओपनिंग करेगा इसको लेकर हार्दिक पांड्या ने साफ कर दिया है. 

IND vs NZ 1st T20 Playing XI: ये खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग, हार्दिक पांड्या ने किया साफ, देखें संभावित प्लेइंग-11

IND vs NZ 1st T20 Playing XI: वनडे के बाद अब अब टी-20 का कारवां शुरू होने जा रहा है. 27 जनवरी 2023 को रांची के मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड की टीम आमने-सामने होंगी. भारतीय टीम टीम की नजरें इस मैच को जीतकर सीरीज में कीवी पर बढ़त बनाने पर होंगी. वहीं न्यूजीलैंड की टीम भी पटलवार करना चाहेगी. जानिए इस मैच में दोनों टीमें किस प्लेइंग-11 के साथ मैदान पर उतर सकती हैं. साथ ही मैच से जुड़ी अन्य जानकारी.

रांची में खेला जाएगा पहला टी-20 
भारत और न्यूजीलैंड की टीम पहले टी-20 मैच में रांची के मैदान पर भिड़ेंगी. 27 जनवरी 2023 को शाम 7 बजे से यह मैच खेला जाएगा. इस मैदान पर भारतीय टीम का ट्रैक रिकॉड बेहतरीन रहा है. यहां अब तक खेले गए सभी तीन टी-20 मैंचों मे बाजी टीम इंडिया के हाथ लगी है. भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हाथों में होगी, वहीं मिचेल सेंटनर के कंधों पर कीवी टीम की कप्तानी का दारोमदार होगा. 

यहां टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करती हैं. पहले गेंदबाजी करते हुए टीम ने दो मैच जीते हैं. जबकि एक मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है.  मैदान पर एक टीम का औसत स्कोर 155 रन और न्यूनतम स्कोर 110 रन है. इस मैदान का सर्वाधिक स्कोर 196 रन है जो भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 2016 में बनाया था.

गिल का खेलना तय, पृथ्वी शॉ को करना होगा इंतजार
हार्दिक पांड्या ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने  पृथ्वी शॉ के खेलने को लेकर भी स्थिति साफ कर दी. उन्होंने कहा कि शुभमन गिल जिस तरह से शानदार बैटिंग कर रहे हैं, उस हिसाब से वही सलामी बल्लेबाज के तौर पर नजर आएंगे. उनके साथ ईशान किशन दूसरे ओपनर होंगे.  इस बात से स्पष्ट हो गया है कि पृथ्वी शॉ को प्लेइंग-11 में जगह बनाने के लिए अभी इंतजार करना होगा. बता दें कि गिल और किशन ने श्रीलंका के खिलाफ भी पारी की शुरुआत की थी. 

क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन
शुभमन गिल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी.

Trending news