नोएडा और गाजियाबाद में विकराल हुई बाढ़, हिंडन नदी में उफान के बाद बारिश से बिगड़े हालात
trendingNow,recommendedStories0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1797229

नोएडा और गाजियाबाद में विकराल हुई बाढ़, हिंडन नदी में उफान के बाद बारिश से बिगड़े हालात

Ghaziabad: भारी बारिश के कारण गाजियाबाद में हिंडन नदी (Hindon River) का बढ़ता जलस्तर (Hindon River Water Level) लोगों के मुसीबत बना हुआ है. यहां नदी का पानी बढ़ने के कारण कई लोगों के घरों मे दरार आ गई है. यमुना नदी के बाद अब हिंडन नदी उफान पर है. 

River (File Photo)

गाजियाबाद: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद जिले में हिंडन नदी हाहाकार मचाने लगी है. हिंडन में बाढ़ से नोएडा और गाजियाबाद के कई नदी किनारे इलाकों में पानी भर गया है. यमुना खादर इलाके के साथ नोएडा के सेक्टर 131 और ग्रेटर नोएडा के कई क्षेत्रों में बाढ़ का पानी घुस गया. लोगों ने मकान खाली करना शुरू कर दिया. गाजियाबाद में साहिबाबाद रेलवे स्टेशन रोड, एनएच 9 और अर्थला मेट्रो स्टेशन के सामने पानी भर गया है.

बताया जा रहा है हिंडन का जलस्तर बढ़ने के कारण ग्रेटर नोएडा के करीब छह गांव में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है. पानी लोगों के घरों में भर चुका है. अब तक करीब आठ सौ से ज्यादा लोगों को राहत केंद्रों में शिफ्ट किया गया है. इसके साथ ही ग्रेटर नोएडा के इकोटेक-3 में बनी पार्किंग में पानी भर गया. पानी भरने से यहां खड़ी करीब 350 गाड़ियां पानी में डूब गईं. बता दें कि बीते दिनों यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से नोएडा के कई पानी भर गया था. इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लोगों को निकालना पड़ा था. 

कनाबनी में मंडरा रहा बाढ़ का खतरा
यमुना के बाद अब गाजियाबाद में हिंडन नदी उफान पर है. जलस्तर बढ़ने के कारण नदी से सटे इलाकों में पानी भर गया है. साथ ही कई मकानों में दरारें आनी शुरू हो गईं हैं. ऐसे में लोगों में डर बना हुआ है कि यदि पानी कम नहीं हुआ तो बड़ा हादसा हो सकता है. बताया जा रहा है कानाबनी इलाके में हिंडन नदी का जलस्तर आठ से दस फुट तक बढ़ गया है. जलस्तर बढ़ने से पानी लोगों के घरों तक पहुंच गया है. कुछ लोगों के घरों में दरार भी आ गई है. हिंडन नदी से सटे इलाके करहेड़ा, नगला, आठौर, कनाबनी में जलस्तर बढ़ा हुआ है. 

UP Weather Update: यूपी के कई हिस्सों में आज भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

गाजियाबाद के कई इलाकों में भरा पानी
जानकारी के मुताबिक सुबह से गाजियाबाद के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है. इससे सड़कों पर जलभराव की स्थिति बनी हुई है. साहिबाबाद रेलवे स्टेशन रोड, एनएच 9 और अर्थला मेट्रो स्टेशन के सामने पानी भर गया है. जलभराव के कारण यहां वाहनों की लंबी लाइन लग गई है. सड़कों पर जाम लग गया है. लोगों की काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

WATCH : कठिन समय में हिम्मत ना हारें यूपी सरकार दे रही आपको 30 हजार रुपये

 

Trending news