स्‍कूल में बच्‍चों को जबरन पढ़ाई नमाज!, विरोध में हिन्‍दू संगठन के सदस्‍यों ने पढ़ी हनुमान चालीसा
Advertisement

स्‍कूल में बच्‍चों को जबरन पढ़ाई नमाज!, विरोध में हिन्‍दू संगठन के सदस्‍यों ने पढ़ी हनुमान चालीसा

Hathras News : एक निजी स्‍कूल की असेंबली में बच्‍चों को जबरन नमाज पढ़ाने का आरोप लगाते हुए अभिभावकों ने हंगामा किया. विरोध कर रहे अभिभावकों का कहना था कि हम अपने बच्‍चों को मदरसों में नहीं भेजते, जहां नमाज पढ़ाया जाए.

स्‍कूल गेट पर प्रदर्शन करते लोग

Hathras News : यूपी के हाथरस के एक स्‍कूल में बच्‍चों को जबरन नमाज पढ़ाने का मामला प्रकाश में आया है. इससे अभ‍िभावकों में रोष है. बाद में विरोध प्रदर्शन के चलते स्‍कूल के प्रधानाचार्य और दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया. वहीं, जिला प्रशासन की ओर से पूरे मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं. उधर, मामले की जानकारी हिन्‍दू संगठनों को हुई तो उन्‍होंने जमकर नारेबाजी की. साथ स्‍कूल के गेट पर हनुमान चालीसा भी पढ़ा. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, बुधवार को जनपद के एक निजी स्‍कूल की असेंबली में बच्‍चों को जबरन नमाज पढ़ाने का आरोप लगाते हुए अभिभावकों ने हंगामा शुरू कर दिया. अभिभावक स्‍कूल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन करने लगे. अभिभावकों का कहना था कि हम अपने बच्‍चों को मदरसों में नहीं भेजते, जहां नमाज पढ़ाया जाए. अभिभावकों का कहना था कि पिछले दिनों हनुमान जयंती थी, ऐसे में बच्‍चों को हनुमान चालीसा तो नहीं पढ़ाया गया, फिर नमाज जबरन क्‍यों पढ़ाया गया. 

हिन्‍दू संगठन के सदस्‍यों ने पढ़ी हनुमान चालीसा 
अभिभावक विरोध प्रदर्शन करके स्‍कूल प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे कि इसकी जानकारी हिन्‍दू संगठनों को हो गई. इसके बाद बड़ी संख्‍या में हिन्‍दू संगठन के कार्यकर्ता स्‍कूल पहुंच गए. हिन्‍दू संगठन के सदस्‍यों ने नारेबाजी करते हुए स्‍कूल गेह पर हनुमान चालीसा पढ़ना शुरू कर दिया. जानकारी जिला प्रशासन को हुई तो मौके पर पुलिस भी पहुंच गई. जिला प्रशासन के अधिकारियों के पहुंचने पर स्‍कूल प्रबंधन ने आनन-फानन में प्रिंसिपल समेत 3 शिक्षकों को निलंबित कर दिया. 

बच्‍चों के नमाज पढ़ने की तस्‍वीरें वायरल 
वहीं स्कूल प्रशासन का दावा है कि बच्‍चों को नमाज नहीं पढ़ा गया है. किसी भी बच्चे पर दवाब नहीं बनाया गया था. हालांकि, विवाद को बढ़ता देख स्कूल प्रबंधन ने जांच कमेटी गठित कर दी है. साथ ही जिला प्रशासन ने जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया है. बता दें कि स्‍कूल में बच्‍चों के नमाज पढ़ने के फोटो भी वायरल किए गए हैं. फोटो में दो बालिकाएं सफेद बुर्का पहने हुए दिख रही है. इसके साथ संदेश में लिखा था कि यह स्कूल मदरसा बन गया है.

Watch: अक्षय तृतीया पर राशिनुसार करें ये दान, स्वास्थ्य और धन की परेशानियां हो जाएंगी दूर

Trending news