Positive News: पुलिसकर्मी के जज्बे को सलाम, अपना खून देकर बचाई नवजात की जान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1301489

Positive News: पुलिसकर्मी के जज्बे को सलाम, अपना खून देकर बचाई नवजात की जान

Positive News: यूपी के हरदोई में सोशल मीडिया पर ब्लड की जरूरत को लेकर एक मैसेज वायरल हो रहा था. जिसे देखकर एक पुलिसकर्मी अंजान बच्चे को ब्लड देने अचानक जिला अस्पताल पहुंच गया. यह देख बच्चे के परिजन भी हैरान रह गए. यूपी पुलिस ने एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश की है. 

Positive News: पुलिसकर्मी के जज्बे को सलाम, अपना खून देकर बचाई नवजात की जान

आशीष द्विवेदी/हरदोई: पुलिस हमारी रक्षक है और हम उसका सम्मान करते हैं. वहीं, पुलिस के जवान भी हमें सुरक्षित रखने के लिए दिन को दिन और रात को रात नहीं समझते. वहीं, आए दिन तमाम ऐसे किस्से भी सुनाई देते हैं जो पुलिस की छवि को धूमिल करते हैं. इन सबके बीच यूपी के हरदोई में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां पुलिसकर्मी ने एक बच्चे की जान बचा ली. इस पुलिसकर्मी की चारों तरफ सराहना हो रही है. ऐसा कहा जा रहा है कि यह पुलिसकर्मी बच्चे के लिए किसी भगवान से कम नहीं.

अचानक फरिश्ता बन अस्पताल पहुंचा पुलिसकर्मी
दरअसल, यूपी के हरदोई में सोशल मीडिया पर ब्लड की जरूरत को लेकर एक मैसेज वायरल हो रहा था. जिसे देखकर एक पुलिसकर्मी अंजान बच्चे को ब्लड देने अचानक जिला अस्पताल पहुंच गया. यह देख बच्चे के परिजन भी हैरान रह गए. यूपी पुलिस ने एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश की है. 

पुलिस ने बचाई अनजान बच्चे की जान
जानकारी के मुताबिक जहानीखेड़ा पुलिस चौकी में तैनात पुलिसकर्मी नितिन तोमर ने एक अनजान बच्चे को ब्लड देकर उसकी जान बचाई. नितिन के कदम की जमकर सराहना हो रही है. आपको बता दें कि शहर के एक अस्पताल में नघेटा रोड निवासी शैलेन्द्र कुशवाहा का डेढ़ वर्षीय बेटा काव्यान भर्ती है, जो काफी बीमार है. बच्चे को ओ पॉजिटिव (O Positive) फ्रेश ब्लड की आवश्कता थी. काफी कोशिशों के बाद भी जब ब्लड नहीं मिल सका.

45 किलोमीटर दूर से पहुंचा पुलिसकर्मी
आपको बता दें कि खून की उपलब्धता न होने पर परिजनों ने सोशल मीडिया के माध्यम से ब्लड की आवश्यकता की खबर वायरल कर दी. आम आदमी की तरह ये मैसेज जहानीखेड़ा चौकी पर तैनात सिपाही नितिन तोमर तक पहुंचा. जिसके बाद फौरन सिपाही 45 किलोमीटर का सफर तय करके बच्चे को ब्लड देने जिला अस्पताल पहुंच गया. नितिन ने बच्चे को ब्लड देकर उसकी जान बचा ली. पुलिसकर्मी के द्वारा किए गए इस कार्य की चारों तरफ सराहना हो रही है. वहीं, बच्चे के परिजन बार-बार पुलिसकर्मी का धन्यवाद देते नहीं थक रहे थे.

WATCH LIVE TV

 

Trending news