हरदोई: आधार कार्ड बनवाने से पहले 250 रुपये का BSNL का सिमकार्ड खरीदना था जरूरी, ऐसे खुल गई पोल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1264983

हरदोई: आधार कार्ड बनवाने से पहले 250 रुपये का BSNL का सिमकार्ड खरीदना था जरूरी, ऐसे खुल गई पोल

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के हरदोई जनपद में बीएसएनल (BSNL) का सिम बेचने के लिए कर्मचारियों ने अनोखा तरीका निकाल लिया. बीएसएनएल के कुछ कर्मचारियों ने आधार कार्ड (Aadhar Card) बनाने वाली एक निजी कंपनी सें सांठगांठ कर सिम कार्ड बेच रहे थे. आधार कार्ड बनाने के एवज में प्रत्येक व्यक्ति से आधार कार्ड बनाने से पहले ढाई सौ रुपए का बीएसएनएल का सिम कार्ड बेचा जा रहा था. जानिए कैसे खुली बीएसएनल के कुछ कर्मचारियों की ठगी की पोल.

हरदोई: आधार कार्ड बनवाने से पहले 250 रुपये का BSNL का सिमकार्ड खरीदना था जरूरी, ऐसे खुल गई पोल

आशीष द्विवेदी/हरदोई: यूपी के हरदोई में बीएसएनएल के कर्मचारियों की मिलीभगत से आधार कार्ड बनाने के नाम पर अनिवार्यता के साथ बीएसएनल का सिमकार्ड बेचे जाने का मामला सामने आया है. दरअसल बीएसएनल ऑफिस में आधार कार्ड बनाने वाली कंपनी के कर्मचारियों द्वारा आधार कार्ड बनाने से पहले सिमकार्ड खरीदने की अनिवार्यता के साथ प्रति व्यक्ति 250 रुपये वसूलने का काम किया जा रहा था. सिटी मजिस्ट्रेट ने दल बल के साथ जब छापेमारी की तो इस गोरखधंधे का खुलासा हुआ.

 छापेमारी के दौरान पुलिस को देख कर काम कर रहे तमाम कर्मचारी मौके से फरार हो गए. मौके से बड़ी तादाद में बीएसएनल के सिम बरामद किए गए हैं. इस मामले में सिटी मजिस्ट्रेट ने मुकदमा दर्ज कर कंपनी और कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

हरदोई जिले में भारत संचार निगम लिमिटेड के ऑफिस में इन दिनों आधार कार्ड बनाने का काम किया जा रहा है. विगत दिनों लखनऊ की एक कंपनी को आधार कार्ड बनाने का काम दिया गया था,कंपनी के मालिक विशाल सेठी द्वारा आधार कार्ड बनाने का कार्य निजी कर्मचारियों द्वारा कराया जा रहा है. तमाम शिकायत मिलने के बाद आज सिटी मजिस्ट्रेट ने पुलिस के साथ छापा मारा तो सारी हकीकत खुलकर सामने आ गई.

पूर्वांचल के लोगों को जल्द ही मिलने वाली है सी प्लेन की सौगात, गोरखपुर से महज 50 मिनट में पहुंच जाएंगे प्रयागराज

आधार के साथ बीएसएनएल का सिम बेचा जा रहा था 
दरअसल आधार कार्ड बनाने के एवज में प्रत्येक व्यक्ति को आधार कार्ड बनाने से पहले ढाई सौ रुपए का बीएसएनएल का सिम कार्ड बेचा जा रहा था,यही नहीं एक परिवार में अगर 4 लोगों का आधार कार्ड बनना हो तो उसे 4 सिम कार्ड लेना अनिवार्य था, जबकि नियम के अनुसार नया आधार कार्ड फ्री में बनाया जाता है यदि किसी के आधार कार्ड का संशोधन किया जाना हो तो उसके लिए 50 रुपये फीस ली जाती है, लेकिन यहां पर आधार कार्ड बनवाने के लिए 250 में बीएसएनल का सिमकार्ड लोगों को मजबूरन लेना पड़ता था.

हरदोई: चाची को लेकर फरार हुआ था भतीजा,दोनों को एक साथ पाकर चाचा ने साथियों के साथ की पिटाई

बीएसएनल के कर्मचारियों और आधार बनाने वाली कंपनी के कर्मचारियों के द्वारा रुपए वसूलने का यह धंधा चलाया जा रहा था. इस धंधे को सिटी मजिस्ट्रेट ने मौके पर पकड़ा. हालांकि इस दौरान आधार कार्ड बना रहे तमाम कर्मचारी मौके से फरार हो गए. मौके पर मौजूद तमाम लोगों ने सिटी मजिस्ट्रेट से पूरे मामले की शिकायत की,जिसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने संबंधित कोतवाली शहर पुलिस को आधार कार्ड बनाने वाली कंपनी और कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

बताया जा रहा है कि आधार कार्ड बनाने वाली कंपनी के साथ बीएसएनएल के कुछ कर्मचारी भी इस वसूली और ठगी में शामिल हैं. यही वजह है कि बीएसएनएल के एक्टिवेटेड सिम आधार कार्ड बनवाने आने वाले लोगों को अनिवार्यता के साथ बेचे जा रहे थे,जिसकी शिकायत होने के बाद छापेमारी की गई. हालांकि अब देखने वाली बात यह होगी कि मिलीभगत में शामिल बीएसएनल के कर्मचारियों के खिलाफ क्या कार्रवाई होगी.

WATCH VIRAL VIDEO: बच्चे और लंगूर के बीच हुई WWE फाइट, वीडियो में देखें किसकी हुई जीत

Trending news