जयमाल के दौरान सालियों ने 'जीजा' से की नेग की डिमांड, दूल्हे ने पूरी नहीं की तो दुल्हन ने लौटाई बारात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1010582

जयमाल के दौरान सालियों ने 'जीजा' से की नेग की डिमांड, दूल्हे ने पूरी नहीं की तो दुल्हन ने लौटाई बारात

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले से शादी में बवाल का एक अजीबोगरीब मामला सामना आया है, जिसमें दुल्हन ने कुछ हजार रुपयों के लिए बारात लौटा दी. मजे की बात यह है कि जिस लड़के से उसकी शादी हो रही थी, उसके साथ वह तीन साल पहले घर छोड़कर भाग गई थी.

सांकेतिक तस्वीर.

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले से शादी में बवाल का एक अजीबोगरीब मामला सामना आया है, जिसमें दुल्हन ने कुछ हजार रुपयों के लिए बारात लौटा दी. मजे की बात यह है कि जिस लड़के से उसकी शादी हो रही थी, उसके साथ वह तीन साल पहले घर छोड़कर भाग गई थी. लड़का और लड़की के परिवार वाले राजी हुए तो दोनों की पूरे धूमधाम से शादी की बात बनी. 

मामला यूपी के हमीरपुर जिले के मुस्करा थाना क्षेत्र के बंडवा गांव का है. यहीं के रहने वाले विपिन की शादी जरिया थाना क्षेत्र के बौखरा गांव में तय हुई थी. दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंच गया. द्वारपूजा के बाद टीका की रस्म पूरी की गई. दूल्हा और दुल्हन ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई, तभी स्टेज पर मौजूद सालियों ने जीजा से 5000 रुपये नेग की डिमांड कर दी. 

बिना बताए छोड़कर भागा प्रेमी, तो तलाश में मुंबई से जौनपुर पहुंची युवती, फिर हुआ ये...

यह सुन जीजा भड़क गया. पहले तो काफी देर तक आनाकानी करता रहा फिर सालियों से 5000 की बजाय कम नेग लेने की रिक्वेस्ट की. पहले 500 रुपए दिए, लेकिन सालियों ने लेने से मना कर दिया. इसके बाद दूल्हे ने नेग की रकम बढ़ाकर 1500 रुपए कर दी, लेकिन सालियां 5000 रुपये नेग लेने पर अड़ी रहीं. जब दूल्हे ने सालियों की डिमांड पूरी नहीं की तो दुल्हन को भी गुस्सा आ गया. 

बहनों की मांग के आगे दुल्हन ने अपने प्रेमी को भी नहीं बख्शा. दुल्हन ने बारातियों के सामने ही दूल्हे की बेइज्जती कर दी. यहीं पर बात बिगड़ गई. खुशी का माहौल तनाव में तब्दील हो गया. शादी के मंडप में हंगामा हो गया. इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बन सकी. दुल्हन ने बारात वापस लौटा दी. लड़का और लड़की तीन साल पहले शादी के लिए भाग चुके थे. पकड़े जाने के बाद दोनों के परिजनों ने रिश्ता तय कर दिया गया था. तीन साल से दोनों शादी का इंतजार कर रहे थे, लेकिन जब वह शुभ घड़ी आई तो 5000 का नेग आड़े आ गया. 

WATCH LIVE TV

Trending news