Saharanpur: माफिया हाजी इकबाल पर चला हंटर, पूर्व बसपा नेता की 500 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1742968

Saharanpur: माफिया हाजी इकबाल पर चला हंटर, पूर्व बसपा नेता की 500 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

Saharanpur News: सहारनपुर के माफिया और पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पर प्रशासन का हंटर चलने वाला है. सहारनपुर डीएम ने माफिया के खिलाफ सख्त तेवर अख्तियार कर लिया है. आइए जानते हैं क्या है नया घटनाक्रम.

Haji Iqbal

सहारनपुर: यूपी के सहारनपुर (Saharanpur) में खनन माफिया और पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल (Haji Iqbal) की 5 अरब की अवैध संपत्ति कुर्क होगी. पुलिस-प्रशासन ने लखनऊ, सहारनपुर और नोएडा में संपत्ति चिन्हित की है. हाजी इकबाल पर एक लाख रुपये का पुलिस ने इनाम घोषित कर रखा है. यही नहीं वह भगोड़ा भी घोषित हो चुका है.

जिलाधिकारी दिनेश चंद्र और एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि गैंगस्टर के एक्ट के मामले में पुलिस-प्रशासन की टीमें भेजकर लखनऊ, नोएडा अैर सहारनपुर में हाजी इकबाल की अवैध संपत्तियां चिंहित की गई हैं, जिनको कुर्क किया जाएगा. इसकी कार्रवाई शुरू कर दी है. हाजी इकबाल के चोरों पुत्र और भाई महमूद अली जेल में बंद हैं, जबकि हाजी इकबाल फरार चल रहा है.

सहारनपुर में मजिस्ट्रेट नियुक्त
डीएम ने बताया कि सभी संपत्ति की जब्तीकरण करने के लिए सहारनपुर में मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए हैं. वहीं, लखनऊ और गौतमबुद्धनगर जिले के ही मजिस्ट्रेट को संपत्ति जब्तीकरण के लिए नियुक्त किया गया है.

गैंगस्टर समेत 36 मुकदमे दर्ज हैं
जिलाधिकारी डा. दिनेशचंद के मुताबिक हाजी इकबाल के खिलाफ गैंगस्टर समेत 36 मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें वह कुछ में फरार चल रहा है. मौजूदा समय में उस पर एक लाख रुपये का इनाम भी है. हाजी इकबाल के गैंग में सात सदस्य हैं. हाजी इकबाल समेत इन सभी की संपत्ति लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, सहारनपुर में है. यह संपत्ति 63 स्थानों पर है. 

यह भी पढ़ेंक्या आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे शिवपाल, जानिए कयासों पर क्या कहा

बेहट और मिर्जापुर थाना पुलिस ने इन सभी संपत्तियों के बारे में विस्तृत रिपोर्ट जिलाधिकारी के यहां पर भेजी थी. इसके बाद जिलाधिकारी कोर्ट में संपत्ति को लेकर सुनवाई हुई. हाजी इकबाल को भी इस संबंध में नोटिस भेजा गया था, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला, जिसके बाद जिलाधिकारी कोर्ट ने संपत्ति जब्तीकरण के आदेश जारी कर दिए है.

WATCH: शादी में नाचते-नाचते ऐसा बैठा युवक, फिर चार कंधों पर पहुंचा श्मशान

Trending news