Gorakhpur News: 'रसमलाई' ने रोक दीं शादी की रस्में, बिन फेरे के विदा हुई दुल्हन, जानें गोरखपुर का अनोखा मामला
Advertisement

Gorakhpur News: 'रसमलाई' ने रोक दीं शादी की रस्में, बिन फेरे के विदा हुई दुल्हन, जानें गोरखपुर का अनोखा मामला

Gorakhpur News:  पिपराइच थाना क्षेत्र के गोदावरी मैरिज हॉल में आयोजित एक शादी में आए 70 बारातियों की रसमलाई खाने से तबीयत बिगड़ गई.... मामला इतना बिगड़ गया कि दुल्हन को बिना शादी की रस्मों के ही विदा कर दिया गया. 

प्रतीकात्मक फोटो

विनय सिंह/गोरखपुर: शादी का पूरा माहौल था. दूल्हा-दुल्हन और रिश्तेदार विवाह की आगे की रस्मों का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन थोड़ी ही देर में वहां का नजारा ही बदल गया. लोग एक के बाद एक बीमार पड़ने लगे. समारोह कार्यक्रम में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. ये पूरी घटना बारात में बनने वाली रसमलाई के चलते हुई.

मिठाई खाने वालों की हालत बिगड़ी तो इन्हें अस्पताल भेजने की कवायद शुरू हो गई. भोजन की थाली छोड़कर बराती अपनी बस व कार से घर निकल गए तो घराती एवं गांव के लोग सीएचसी पिपराइच व जिला अस्पताल रवाना हो गए.

यहां का है पूरा मामला
गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र के गोदावरी मैरिज हॉल में आयोजित एक शादी में आए 70 बारातियों की रस मलाई खाने से तबीयत बिगड़ गई. मामला इतना बिगड़ गया कि दुल्हन को बिना शादी की रस्मों के ही विदा कर दिया गया. 

बारातियों को नाश्ते में दी गई रसमलाई, तबीयत बिगड़ी
बनकटिया निवासी अशोक श्रीवास्तव के पुत्र अमित श्रीवास्तव की बारात रविवार को पिपराइच के गोपालपुर गोदावरी मैरिज हॉल में आई थी. अमित की शादी राम अचल श्रीवास्तव की बेटी मोनी श्रीवास्तव से तय  हुई थी. शादी में पहुंचते ही बारातियों को स्वागत में रसमलाई दी गई. इस मिठाई को खाते ही बारातियों के पेट में दर्द होने लगा और उल्टियां शुरू हो गईं. देखते ही देखते पूरे मैरिज हॉल में अफरातफरी मच गई. इसी बीच किसी ने बताया कि रसमलाई खाने वाला बीमार पड़ रहा है. घटना की सूचना पुलिस को दी गई.

सूचना मिलते ही पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची. आचनक बारातियों तबीयत बिगड़ने पर 40 बारातियों को अस्पताल ले जाया गया. वहीं 30 बारातियों का प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया. घटना की सूचना मिलते ही खाद्य विभाग की टीम पहुंचकर रस मलाई के आठ नमूने एकत्र किए हैं. घटना के बाद 12 एंबुलेंस के माध्यम से बीमारों को सीएचसी पिपराइच, जिला अस्पताल व बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया.

Amitabh Bachachan: 'प्रोजेक्ट K' की शूटिंग के दौरान घायल हुए अमिताभ बच्चन,पसलियों में चोट, जानें अब कैसे हैं बिग बी?

UP Weather Update: होली पर रंगों के साथ क्या बारिश की भी होगी फुहार! जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम का हाल

 

 

Trending news