Shahjahanpur: नावेद ने लव जिहाद के बाद सीमा गौतम का नाम जोया सिद्दीकी रखा, गर्भवती होने पर मौत के घाट उतारा
Advertisement

Shahjahanpur: नावेद ने लव जिहाद के बाद सीमा गौतम का नाम जोया सिद्दीकी रखा, गर्भवती होने पर मौत के घाट उतारा

Shahjahanpur: शाहजहांपुर में एक बार फिर लव जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक मुस्लिम युवक ने पहले तो हिंदू लड़की को प्यार के जाल में फंसाया फिर उससे निकाह कर शारीरिक शोषण किया. लड़की जैसे ही गर्भवती हुई उसे मौत के घाट उतार दिया.

Shahjahanpur: नावेद ने लव जिहाद के बाद सीमा गौतम का नाम जोया सिद्दीकी रखा, गर्भवती होने पर मौत के घाट उतारा

शिव कुमार/शाहजहांपुर : यूपी के शाहजहांपुर में लव जिहाद के बाद हिंदू लड़की की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि पहले लड़की को मुस्लिम युवक ने गुमराह करके निकाह किया. उसके बाद हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन करवाया. इसके बाद भी जी नहीं भरा तो गर्भवती होने पर युवती की हत्या कर दी. फिलहाल पुलिस ने नावेद नाम के युवक समेत दो लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है.वहीं आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर सामाजिक संगठनों व स्थानीय लोगों ने चेतावनी दी है.

लव जिहाद और हत्या की ये सनसनीखेज वारदात रोजा थाना क्षेत्र के लोदीपुर इलाके की है. यहां के रहने वाले नावेद पर आरोप है कि उसने लखीमपुर जिले के पलिया की रहने वाली युवती सीमा गौतम का धर्म परिवर्तन करवा कर उसके साथ निकाह किया. सीमा गौतम का नाम बदलकर जोया सिद्दीकी रखा गया. आंखों के एक निजी अस्पताल में काम करने वाली सीमा गौतम को जोया सिद्दीकी नाम देकर नावेद कमरा लेकर उसके साथ रह रहा था. देर रात नावेद युवती को मेडिकल कॉलेज ले गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. नावेद युवती के शव को जबरन अपने साथ ले जाना चाहता था. शक होने पर डॉक्टरों ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने मौके से नावेद और उसके दोस्त को हिरासत में ले लिया. बताया जा रहा है कि सीमा गौतम से जोया सिद्दीकी बनी युवती 6 माह की गर्भवती है. परिजनों का आरोप है कि धर्म परिवर्तन करा कर जब उसकी बेटी गर्भवती हो गई तो उसे जहर देकर उसकी हत्या कर दी गई. इस मामले में परिजन अब आरोपी के खिलाफ कड़ी की सजा की मांग कर रहे हैं.

लव जिहाद में हिंदू लड़की की हत्या की की सूचना मिलने पर सामाजिक संगठनों के लोग अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने शाहजहांपुर में बड़े पैमाने पर लव जिहाद के चलते हिंदू लड़कियों को मुस्लिम बनाने के षड्यंत्र की बात कही. हिंदू संगठनों का कहना है कि इस मामले में अगर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई नहीं की तो हिंदू संगठन सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेंगे. 

मुलायम के करीबी मौला बख्स छोंडेंगे समाजवादी पार्टी, अखिलेश पर दिया विवादित बयान

फिलहाल पुलिस मामले में कुछ भी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में आरोपी नावेद समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मामले में आगे की कार्रवाई की बात पुलिस कर रही है. शाहजहांपुर में इससे पहले भी लव जिहाद के कई मामले सामने आए हैं. जिसमें हिंदू संगठनों ने जमकर विरोध किया, लेकिन यह ऐसा पहला मामला है जब लव जिहाद के चलते एक हिंदू युवती की हत्या कर दी गई. फिलहाल परिजन मामले में कड़ी कार्रवाई की बात कर रहे हैं. वहीं पुलिस जांच के बाद तथ्य के आधार पर कार्रवाई की बात करनी है.

WATCH: जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने को पुलिस ने हटाया, कई पहलवान हिरासत में लिए गए, नए संसद भवन की तरफ बढ़ रहे थे प्रदर्शनकारी पहलवान

Trending news