Ghazipur: मुंशी प्रेमचंद की कहानी सुनकर जाएगी अफजाल की सांसदी, मुख्तार के अपराधी बनने में अफजाल अंसारी का हाथ
Advertisement

Ghazipur: मुंशी प्रेमचंद की कहानी सुनकर जाएगी अफजाल की सांसदी, मुख्तार के अपराधी बनने में अफजाल अंसारी का हाथ

UP News: गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को शनिवार को कोर्ट से गैंगस्टर के मामले में सजा सुनाई गई. कोर्ट में जजमेंट सुनाने के दौरान जज ने मुंशी प्रेमचंद की मशहूर कहानी बड़े भाई साहब का जिक्र किया है. 

Ghazipur: मुंशी प्रेमचंद की कहानी सुनकर जाएगी अफजाल की सांसदी, मुख्तार के अपराधी बनने में अफजाल अंसारी का हाथ

गाजीपुर: गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को शनिवार को कोर्ट से गैंगस्टर के मामले में सजा सुनाई गई. कोर्ट में जजमेंट सुनाने के दौरान जज ने मुंशी प्रेमचंद की मशहूर कहानी बड़े भाई साहब का जिक्र किया. इसके बाद सजा सुनाई. इसकी जानकारी एडीसी क्रिमिनल नीरज श्रीवास्तव ने दी. उन्होंने कहा कि कोर्ट ने जजमेंट सुनाने के दौरान अंत में मुंशी प्रेमचंद के नाम का संदर्भ लिया. इस दौरान उन्होंने दो भाईयों को कहानी का जिक्र किया.

मुख्तार अंसारी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी होता
दरअसल, जज ने अफजाल अंसारी से कहा कि जिस तरह से प्रेमचंद की कहानी में दो भाइयों का जिक्र है कि एक भाई बड़ा, भाई होने का फर्ज निभाता है और अपने भाई को अच्छे रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित करता है, लेकिन अफजाल अंसारी ने ऐसा नहीं किया. जब मुख्तार अंसारी ने पहली बार अपराध की दुनिया में कदम रखा उसी वक्त अफजाल अंसारी ने रोका होता, तो आज वो अपराध और माफिया की दुनिया में नहीं आता और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी होता.

अफजाल अंसारी की संसद सदस्यता जाएगी
वहीं, अफजाल अंसारी के लिए क्या कानूनी विकल्प खुले हैं, इस सवाल पर एडीसी क्रिमिनल नीरज श्रीवास्तव ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अफजाल अंसारी की संसद की सदस्यता चली जाएगी, क्योंकि जिस जनप्रतिनिधि पर 2 साल से अधिक की सजा होती है, उसकी संसद की सदस्यता चली जाती है. अभी आज रविवार का दिन है इस वजह से अभी फैसले की प्रति लोकसभा को नहीं भेजी गई है. उम्मीद है कि कल न्यायालय द्वारा जजमेंट की प्रति लोकसभा में जाएगी. संभावना है कि अफजाल अंसारी की सदस्यता समाप्त करने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. उनकी संसद सदस्यता चली जाएगी.

एडीजीसी क्रिमिनल अधिवक्ता ने दी जानकारी
इस मामले में एडीजीसी क्रिमिनल अधिवक्ता नीरज श्रीवास्तव ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अभी मुख्तार अंसारी के खिलाफ सजा दी गई है. वह पूर्व से जो सजा काटते आ रहे हैं, उसमें से सजा कम किया जा सकता है. वहीं, अफजाल अंसारी की सजा 4 साल बरकरार रहेगी, क्योंकि ये पहले से किसी भी मामले में अफजाल अंसारी को सजा नहीं हुई है. वहीं, जब अफजाल अंसारी को लेकर जमानत के मामले पर बात की गई, तो उन्होंने कहा कि ये ऊपर के कोर्ट में जाने के बाद वहां से जमानत मिल सकती है, जिसके लिए वह लोग कोर्ट जा सकते हैं.

Trending news