गाजियाबाद में 500 करोड़ के लोन घोटाले के आरोपी कारोबारी के घरों की कुर्की
Advertisement

गाजियाबाद में 500 करोड़ के लोन घोटाले के आरोपी कारोबारी के घरों की कुर्की

Ghaziabad : माफियाओं और ठगों के खिलाफ प्रदेश भर में योगी की पुलिस लगातार एक्शन में है. इसी कड़ी में पुलिस ने गाजियाबाद के लक्ष्य तंवर के घरों की कुर्की की है. उस पर 500 करोड़ रुपये के लोन घोटाले का आरोप है.

Ghaziabad IT Raid

गाजियाबाद: एनसीआर से सटे गाजियाबाद में 500 करोड़ के लोन घोटाला करने वाले लक्ष्य तंवर के ऊपर पर प्रशासन का शिकंजा कसना शुरू हो गया है. चार करोड़ के फ्लैटों पर मंगवार को पुलिस ने कुर्की की. यह फ्लैट वैशाली इलाके में थे. एक फ्लैट की कीमत दो करोड़ रुपए थी. पुलिस के मुताबिक अब से पहले 20 ऐसी बेनामी संपत्ति जिनकी कीमत 66 करोड़ रुपए है वह भी जब्त की जा चुकी है.

पुलिस ने इस कार्रवाई को लेकर मुनादी भी कराई. पुलिस ने ऐलान करते हुए कहा कि यह लोग फ्लैट गिरोहबंद अधिनियम के तहत कुर्क कर लिए गए हैं, इनकी किसी भी तरह का निर्माण या बेचना खरीदना अब गैरकानूनी होगा.आपको बता दें कि यह फ्लैट लक्ष्य तवर गैंग के हैं जिन्होंने पुलिस और नेताओं को चूना लगाकर बेनामी संपत्ति इकट्ठा की थी. पुलिस का दावा है कि अब तक लक्ष्य तवर गैंग के 20 बेनामी संपत्ति जिनकी कीमत 66 करोड़ है वह जब्त की जा चुकी है. 
 यह भी पढ़ें: सड़कों पर अवैध कब्जे पर चला बाबा का बुलडोजर, SP विधायक के घर पर भी होगी कार्रवाई

लोन माफिया लक्ष्य तंवर ने करीब 500 करोड़ का घोटाला किया था. उसके गैंग में 12 लोग थे जिनमें से 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. दरअसल जिस आदमी को लोन की आवश्यकता होती थी उसको लक्ष्य और उसकी टीम आसानी से और सस्ते में लोन दिलवाने का भरोसा दिया करता था. उसके बाद लोन के नाम पर उसके कागज लेकर बैंक अधिकारियों से सांठगांठ करता था व्यक्ति को लोन चाहिए होता था 10 लाख का तो उसको दिलाता था 20 लाख का.

पहले से उसके साइन किए गए चेक और इस स्टम्प पेपर लक्ष्य के पास होते थे. उस शख्स को 10 लाख मिलते थे और बाकी बचे 10 लाख का बंदरबांट उसका गैंग और बैंक अधिकारी कर लेते थे, लेकिन जो आदमी 10 लाख का लोन लेता था उसके सिर पर 20 लाख के लोन की ईएमआई पढ़ती थी. लक्ष्य तंवर ने जिन लोगों को चुना लगाया था उसमें पुलिस अधिकारी और नेता भी शामिल थे.

Watch: महोबा के शुभ छापरा बने इंटरमीडिएट टॉपर, माता-पिता ने मिठाई खिलाकर दी शुभकामनाएं

Trending news