Cyber Fraud: लालकृष्ण आडवाणी बनकर पूर्व विधायक को किया फोन, बातों-बातों में ठगे पांच लाख रुपये
Advertisement

Cyber Fraud: लालकृष्ण आडवाणी बनकर पूर्व विधायक को किया फोन, बातों-बातों में ठगे पांच लाख रुपये

Cyber Fraud: लालकृष्ण आडवाणी की फर्जी आवाज निकाल कर पूर्व विधायक से फोन पर  पांच लाख रुपये ठगे, पता चलने पर विधायक का करीबी ही निकला ठग

Cyber Fraud: लालकृष्ण आडवाणी बनकर पूर्व विधायक को किया फोन, बातों-बातों में ठगे पांच लाख रुपये

एटा: उत्तर प्रदेश के Etah से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एटा से भाजपा के पूर्व विधायक को एक फोन आया और वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की आवाज निकालकर बात करते हुए पूर्व विधायक से बातों बातों में पांच लाख रुपये ठग लिए. जानकारी के मुताबिक यह घटना आज से करीब 11 साल पहले की बताई जा रही है. 

Purvanchal Expressway Road Accident : लाश लेकर जा रही कार में सवार 5 लोग बने मौत के शिकार, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा

ऐसे की पूर्व विधायक से ठगी 
भाजपा के पूर्व विधायक ने जानकारी देते हुए बताया कि अब से करीब 11 साल पहले जयप्रताप यादव और उनके पिता रमेश चंद्र यादव निवासी रेजुआ जलसेर आए थे.  जलसेर आने से पहले जयप्रताप यादव ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की आवाज में पूर्व विधायक कुबेर सिंह से बात की और किसी शैक्षिक सहयोग के लिए पैसे की मांग की थी. कुबेर सिंह ने बताया कि उनकी पत्नी मिथलेश अंगरिया ने 14 दिसंबर 2012 को अपने जानकार दर्शनपल सिंह की देखरेख में पांच लाख रुपये दिए थे. 

Gorakhpur: कलयुगी बेटे ने पिता की हत्या कर ट्रॉली बैग में भरी लाश, एक ग़लती से पकड़ा गया

जयप्रताप ने दिया घटना को अंजाम 
पूर्व विधायक कुबेर सिंह का कहना है कि  जब उनकी मुलाकात लालकृष्ण आडवाणी से हुई और उन्होंने जब इस विषय में बागत छेड़ी तो उन्होंने किसी भो फोन कॉल और पैसे लेने देने की बात से साफ इनकार कर दिया. इसके बाद कुबेर सिंह ने जयप्रताप से इस बात की पूछताछ की तो  जयप्रताप ने सारी घटना को कबूला.  जयप्रताप ने पूछताछ में बताया है कि उसने पढ़ाई पूरी करने के लिए इस तरीके को अपनाकर पैसे की ठगी की है. 

विधायक ने करवाया मुकदमा दर्ज 
जयप्रताप ने रुपये वापस देने की बात कहते हुए कुछ पैसे लौटा दिए लेकिन बाकी पैसों को देने में जयप्रताप आगे पिछे हो रहा था. उसने एक लाख की फर्जी रसीद और चेक दिए थे, जो बैंक ने स्वीकार नहीं किया. इसके बाद पीड़ित ने इस मामले में पुलिस को तहरीर दी है.  तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

Watch:विपक्षी नेताओं पर ईडी की रेड को लेकर अखिलेश का भाजपा पर हमला

Trending news