सुल्‍तानपुर में बड़ा हादसा : मझुई नदी में नहाने गए चार बच्‍चों की डूबकर मौत
Advertisement

सुल्‍तानपुर में बड़ा हादसा : मझुई नदी में नहाने गए चार बच्‍चों की डूबकर मौत

सुल्‍तानपुर के मोतिगरपुर में नदी में नहाने गए पांच बच्‍चे डूब गए. इसमें से चार बच्‍चों की मौत हो गई. वहीं एक बच्‍ची को बचा लिया गया. हादसे के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया.

सुल्‍तानपुर में बड़ा हादसा : मझुई नदी में नहाने गए चार बच्‍चों की डूबकर मौत

सुल्‍तानपुर : सुल्‍तानपुर के मोतिगरपुर में नदी में नहाने गए पांच बच्‍चे डूब गए. इसमें से चार बच्‍चों की मौत हो गई. वहीं एक बच्‍ची को बचा लिया गया. हादसे के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंचे एसडीएम जयसिंहपुर संजीव यादव ने पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद का आश्‍वासन दिया है.  

एक बच्‍चे की तलाश जारी 
मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के पेमापुर खुजरी गांव निवासी आसमीन, आशिया, नंदिनी, अनजान और खुशी शनिवार को मझुई नदी में नहाने गए थे. इसी दौरान बच्‍चों का पैर फिसलने से वह गहने पानी में चले गए. बच्‍चों ने शोर मचाया तो मौके पर ग्रामीण एकत्रित हो गए. ग्रामीणों ने तीन बच्‍चों के शव नदी से निकाल लिए. एक बच्‍चे मेराज को डूबने से बचा लिया गया. वहीं 13 वर्षीय खुशी को तलाशा जा रहा है. घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा गया.

आर्थिक मदद का आश्‍वासन 
घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे डीएम रवीश गुप्ता, एसपी सोमेन वर्मा, एसडीएम जयसिंहपुर संजीव यादव समेत कई अधिकारी पहुंच गए. जिला प्रशासन की एक टीम बच्‍ची की तलाश कर रही है. एसडीएम जयसिंहपुर संजीव यादव ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया करवाने का आश्‍वासन दिया है. 

मिथुन बने मददगार 
ग्रामीणों ने बताया क‍ि बच्‍चों को नदी में डूबता देख मिथुन नाम के एक शख्‍स नदी में छलांग लगा दी. मिथुन ने ही मेराज नाम के बच्‍चे को डूबने से बचा लिया. खुशी को नदी में अब भी तलाश जा रहा है. 

पहले भी हो चुके हैं हादसे 
ग्रामीणों ने बताया कि सुल्‍तानपुर से मझुई नदी गुजरी है. यह कई गांवों के किनारे से गुजरती है. हर साल इस नदी में डूबने से कईयों की मौत हो जाती है. जिला प्रशासन की ओर से कोई कदम नहीं उठाया जाता. वहीं, जिला प्रशासन का कहना है कि हादसों को रोकने के लिए कदम उठाए जाएंगे.

 

Trending news